जिले के प्रभारी सचिव अंकित आनंद ने धान उपार्जन केन्द्र मिर्रीटोला और शासकीय उचित मूल्य की दुकान गुरूर का किया आकस्मिक निरीक्षण किसानों से बातचीत कर जाना हाल, व्यवस्थाओं की सराहना  इस अवसर पर कलेक्टर कुलदीप शर्मा एवं जिला पुलिस अधीक्षक जितेंद्र यादव रहे मौजूद

जिले के प्रभारी सचिव अंकित आनंद ने धान उपार्जन केन्द्र मिर्रीटोला और शासकीय उचित मूल्य की दुकान गुरूर का किया आकस्मिक निरीक्षण  किसानों से बातचीत कर जाना हाल, व्यवस्थाओं की सराहना   इस अवसर पर कलेक्टर कुलदीप शर्मा एवं जिला पुलिस अधीक्षक जितेंद्र यादव रहे मौजूद
जिले के प्रभारी सचिव अंकित आनंद ने धान उपार्जन केन्द्र मिर्रीटोला और शासकीय उचित मूल्य की दुकान गुरूर का किया आकस्मिक निरीक्षण  किसानों से बातचीत कर जाना हाल, व्यवस्थाओं की सराहना   इस अवसर पर कलेक्टर कुलदीप शर्मा एवं जिला पुलिस अधीक्षक जितेंद्र यादव रहे मौजूद

 

जिले के प्रभारी सचिव अंकित आनंद ने धान उपार्जन केन्द्र मिर्रीटोला और शासकीय उचित मूल्य की दुकान गुरूर का किया आकस्मिक निरीक्षण

किसानों से बातचीत कर जाना हाल, व्यवस्थाओं की सराहना 

इस अवसर पर कलेक्टर कुलदीप शर्मा एवं जिला पुलिस अधीक्षक जितेंद्र यादव रहे मौजूद

   

       बालोद :-ऊर्जा विभाग व मुख्यमंत्री सचिवालय के सचिव तथा जिले के प्रभारी सचिव अंकित आनंद आज गुरूर तहसील के धान उपार्जन केन्द्र मिर्रीटोला और शासकीय उचित मूल्य की दुकान गुरूर का आकस्मिक निरीक्षण कर व्यवस्थाओं का जायजा लिया।

        इस अवसर पर कलेक्टर कुलदीप शर्मा और पुलिस अधीक्षक जितेन्द्र कुमार यादव भी मौजूद थे।

     

     प्रभारी सचिव अंकित आनंद ने गुरूर तहसील के धान उपार्जन केन्द्र मिर्रीटोला में अब तक हुए धान की खरीदी व उठाव, बारदाना की उपलब्धता, पेयजल, शौचालय सहित धान उपार्जन केन्द्र विक्रय हेतु पहुॅचे किसानों के लिए उपलब्ध व्यवस्थाओं की जानकारी ली।

      उन्होंने धान उपार्जन केन्द्र में धान विक्रय के लिए पहुॅचे किसानों से बातचीत कर धान खरीदी के कार्य को और बेहतर बनाने सुझाव लिए तथा उपार्जन केन्द्र में मिली सुविधाओं की जानकारी ली।

           किसानों ने बताया कि धान उपार्जन केन्द्र में व्यवस्था अच्छी है, धान विक्रय करने में किसी प्रकार की समस्या नहीं हुई है। प्रभारी सचिव ने धान खरीदी में की गई व्यवस्थाओं पर संतोष व्यक्त करते हुए बेहतरीन व्यवस्था की सराहना की।

              अंकित आनंद ने उपार्जन केन्द्र में समिति प्रबंधक से धान विक्रय हेतु पंजीकृत किसानों की संख्या व रकबे की जानकारी भी ली। प्रभारी सचिव ने तहसील मुख्यालय गुरूर के शासकीय उचित मूल्य की दुकान का भी निरीक्षण किया और दुकान में उपलब्ध व्यवस्थाओं की जानकारी ली।

           उन्होंने राशन विक्रेता से राशन कार्डों की संख्या, लाभान्वित होने वाले हितग्राहियों की संख्या सहित राशन की उपलब्धता, राशन दर की सूची, पीओएस मशीन, सीसीटीवी आदि की जानकारी ली और आवश्यक दिशा-निर्देश दिए।

         उन्होंने राशन लेने पहुॅचे हितग्राहियों से भी चर्चा की। हितग्राहियों ने बताया कि उन्हें राशन दुकान से समय पर राशन सामाग्री मिल जाती है, राशन लेने में किसी प्रकार की समस्या नहीं होती है।

इस अवसर पर एस.डी.एम. श्रीमती शीतल बंसल सहित अन्य संबंधित अधिकारी मौजूद थे।

 

रिपोर्ट खास :- अरुण उपाध्याय बालोद ,मो न :- 94255 72406