विद्यार्थी हमारे समाज के गौरव, धरोहर एवं मेरूदण्ड है - आईपीएस डी आर आचला गोपलिनचुवा में आयोजित प्रतिभा सम्मान समारोह में किया गया अंचल के प्रतिभाओं का सम्मान आईपीएस आचला, एसडीओपी, जनसम्पर्क अधिकारी चन्द्रेश ठाकुर एवं अन्य अधिकारी व समाज प्रमुख हुए शामिल -

विद्यार्थी हमारे समाज के गौरव, धरोहर एवं मेरूदण्ड है - आईपीएस डी आर आचला गोपलिनचुवा में आयोजित प्रतिभा सम्मान समारोह में किया गया अंचल के प्रतिभाओं का सम्मान आईपीएस आचला, एसडीओपी, जनसम्पर्क अधिकारी चन्द्रेश ठाकुर एवं अन्य अधिकारी व समाज प्रमुख हुए शामिल  -
विद्यार्थी हमारे समाज के गौरव, धरोहर एवं मेरूदण्ड है - आईपीएस डी आर आचला गोपलिनचुवा में आयोजित प्रतिभा सम्मान समारोह में किया गया अंचल के प्रतिभाओं का सम्मान आईपीएस आचला, एसडीओपी, जनसम्पर्क अधिकारी चन्द्रेश ठाकुर एवं अन्य अधिकारी व समाज प्रमुख हुए शामिल  -

 

विद्यार्थी हमारे समाज के गौरव, धरोहर एवं मेरूदण्ड है - आईपीएस डी आर आचला ,

 गोपलिनचुवा में आयोजित प्रतिभा सम्मान समारोह में किया गया अंचल के प्रतिभाओं का सम्मान आईपीएस आचला, एसडीओपी, जनसम्पर्क अधिकारी चन्द्रेश ठाकुर एवं अन्य अधिकारी व समाज प्रमुख हुए शामिल

 

   राजनांदगाॅव, :- वरिष्ठ आईपीएस अधिकारी एवं छत्तीसगढ़ सशस्त्र बल धनोरा बालोद के सेनानी डी.आर.आचला ने कहा कि विद्यार्थी हमारे देश व समाज के गौरव, धरोहर और मेरूदण्ड है। उन्होंने कहा कि हमारे छात्र-छात्राए केवल विद्यार्थी ही नहीं, वरन् आने वाले भारत के नवनिर्माण के नींव के पत्थर हैं।

   आचला ने कहा कि हमारे विद्यार्थी आज जितना सशक्त, संयमी एवं परिपक्व होंगे, हमारा आने वाला भविष्य भी उतना ही मजबूत एवं सशक्त होगा। आचला मोहला-मानपुर-अम्बागढ़ चौकी जिले के अम्बागढ़ चैकी विकासखण्ड के ग्राम गोपलिनचुवा में आयोजित प्रतिभा सम्मान समारोह के अवसर पर अपना उद्गार व्यक्त कर रहे थे। वे कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में उपस्थित थे।

   कार्यक्रम की अध्यक्षता गोण्डवाना समाज के युवा प्रभाग के संभागीय सलाहकार राजेन्द्र नेताम ने किया। कार्यक्रम में विशेष अतिथि के रूप में अनुविभागीय अधिकारी पुलिस अम्बागढ़ चौकी अर्जुन कुर्रे, जनसम्पर्क अधिकारी जिला बालोद चन्द्रेश ठाकुर, मुख्य कार्यपालन अधिकारी जनपद पंचायत अम्बागढ़ चौकी भानूप्रताप चुरेन्द्र सहित लिंकन साहू, रामकुमार ठाकुर, ताम्रध्वज सिन्हा, ओंकार सहित अन्य अतिथि उपस्थित थे।

    मुख्य अतिथि  आचला ने विद्यार्थियों को समझाईश देते हुए कहा कि दुनिया में कोई भी काम असंभव नहीं है। बस आवश्यकता है दृढ़ इच्छाशक्ति और लक्ष्य के प्रति समर्पण की।

  इस अवसर पर उन्होंने विद्यार्थियों से सीधे संवाद कर उनके प्रश्नों का सरल एवं रोचक ढंग से जवाब देकर सभी को अभिभूत कर दिया। कार्यक्रम के अध्यक्ष श्री राजेन्द्र नेताम ने कार्यक्रम में उपस्थित अतिथियों का स्वागत एवं अभिनंदन करते हुए उनकी उपस्थिति को कार्यक्रम के लिए गौरवपूर्ण बताया।

  इस अवसर पर बालोद जिले के जनसम्पर्क अधिकारी चन्द्रेश ठाकुर ने विद्यार्थी जीवन को व्यक्ति के जीवन के सबसे महत्वपूर्ण कालखण्ड बताते हुए उन्हें इस कालखण्ड का सदुपयोग करने को कहा। उन्होंने कहा कि जो बुनियाद, जो संस्कार व्यक्ति को विद्यार्थी जीवन में प्रदान की जाती है।

  उसी के आधार पर व्यक्ति की जीवन की भावी ईमारत खड़ी की जाती है। ठाकुर ने कहा कि देश एवं समाज को हमारे विद्यार्थियों से बड़ी आशा एवं अपेक्षाएं है, इसलिए हमारे विद्यार्थी कठिन मेहनत, त्याग एवं संयम को आत्मसात् करते हुए बड़े लक्ष्य की प्राप्ति कर अपने माता-पिता, अंचल, देश एवं समाज का नाम रौशन करें।

  इस अवसर पर उन्होंने विद्यार्थियों को नशापान एवं अन्य बुराइयों से दूर रहने की अपील की। अनुविभागीय अधिकारी पुलिस अर्जुन कुर्रे ने विद्यार्थियों से चर्चा कर उनके विभिन्न प्रश्नों एवं जिज्ञासाओं का समाधान किया। उन्होंने कहा कि कठिन परिश्रम का कोई विकल्प नहीं है। ईमानदारी से मेहनत करने पर लक्ष्य की प्राप्ति अवश्य होती है।

  जनपद पंचायत अम्बागढ़ चौकी के मुख्य कार्यपालन अधिकारी भानूप्रताप चुरेन्द्र ने विद्यार्थियों को विभिन्न प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी के संबंध में महत्वपूर्ण जानकारियाॅ दी। उन्होंने विद्यार्थियों को जीवन में बड़े लक्ष्य का निर्धारण करने तथा कठिन श्रम एवं लगन से उसे साकार करने को कहा।

   कार्यक्रम में विद्यार्थियों के द्वारा मंच में उपस्थित अधिकारियों से संघ लोक सेवा आयोग एवं राज्य लोक सेवा आयोग की परीक्षाओं के अलावा विभिन्न प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी के संबंध में प्रश्न पूछा गया। इस अवसर पर अंचल के होनहार विद्यार्थियों के अलावा विभिन्न क्षेत्रों में महत्वपूर्ण उपलब्धि हासिल करने वाले प्रतिभाओं का सम्मान भी किया गया।

   कार्यक्रम में भूपेन्द्र कोर्राम, महेश साहू, चैतराम कुंजाम, खोरबाहरा राम सिन्हा, महारू राम साहू, छगनलाल सिन्हा, चतुर सिंह कुंजाम सहित बड़ी संख्या में शिक्षक, शिक्षिका एवं विद्यार्थीगण उपस्थित थे।

 

रिपोर्ट खास :- अरुण उपाध्याय बालोद , मो न :- 94255 72406