*जो धन कमाते हैं उसे समाज के लिए लगाएं, यही हमारा संस्कार है*   *लोकसभा अध्यक्ष श्री ओम बिड़ला का उद्बोधन*

 *जो धन कमाते हैं उसे समाज के लिए लगाएं, यही हमारा संस्कार है*    *लोकसभा अध्यक्ष श्री ओम बिड़ला का उद्बोधन*
 *जो धन कमाते हैं उसे समाज के लिए लगाएं, यही हमारा संस्कार है*    *लोकसभा अध्यक्ष श्री ओम बिड़ला का उद्बोधन*

 

 *जो धन कमाते हैं उसे समाज के लिए लगाएं, यही हमारा संस्कार है*

  *लोकसभा अध्यक्ष श्री ओम बिड़ला का उद्बोधन*

  रायपुर :- छत्तीसगढ़ की इस औद्योगिक धरती, सांस्कृतिक धरती, हस्तकला की धरती में आज अग्रोहा धाम के रूप में भगवान अग्रसेन की कृपा से, प्रेरणा से इस भवन का लोकार्पण हो रहा है।

  मैं मुख्यमंत्री श्री विष्णुदेव साय को भी धन्यवाद देता हूँ। यह आर्थिक राजधानी भी है और जनजातीय क्षेत्र भी है। यहां बहुआयामी, समतामूलक समाज को आगे ले जाने की जिम्मेदारी आपकी है।

  आपका लंबा अनुभव, सहज कार्यशैली इस राज्य को आगे ले जाएगी। मंत्री श्री बृजमोहन अग्रवाल को मध्यप्रदेश और छत्तीसगढ़ दोनों में मंत्री के रूप में अनुभव रहा है। यहां से मंत्री श्री ओपी चौधरी पूर्व में प्रशासक भी रह चुके हैं।

  इस अग्रोहा धाम को बनाने के लिए यहां के ट्रस्टियों ने बहुत अच्छे प्रयास किये हैं। मैंने पहली बार इतने बड़े भवन का लोकार्पण किया है। अग्रवाल समाज ने देश के अंदर कारखाने लगाए, उद्योग लगाये।

  इसके कारण देश भर के अंदर हजारों लोगों को रोजगार मिला। आजादी के बाद देश में धर्मशालाएं अग्रवाल समाज ने बनाई। देश भर के अंदर कस्बों में भी अग्रवाल समाज की धर्मशाला है।

  हम सबकी जिम्मेदारी विकसित भारत बनाने की है। आप लोग कालेज खोलना चाहते हैं। अस्पताल खोलना चाहते हैं। बहुत अच्छी बात है। सरकार के साथ समाज मिलकर विकसित भारत के लिए काम करें। आप सभी के सहयोग से छत्तीसगढ़ अग्रणी राज्य बनेगा।

  छत्तीसगढ़ में बड़ी संभावना है और इसे निखारने के लिए नई सरकार संकल्पित भाव से काम करेगी। अग्रवाल समाज ने यह सुंदर भवन बनाकर मिसाल कायम की है।

  ऐसा ही काम अन्य जगहों में होना चाहिए ताकि सामाजिकजनों को वैवाहिक आयोजनों के लिए अच्छा भवन मिल पाए। इसी तरह से संपूर्ण समाज के कल्याण के लिए हम काम कर सकेंगे। हमारे पुरखों ने इसी सेवा भावना के साथ समाज में अपनी जगह बनाई है। जो धन कमाते हैं उसे समाज के लिए लगाएं, यही हमारा संस्कार है।

रिपोर्ट खास :- अरुण उपाध्याय बालोद मो नम्बर :- 94255 72406