कलेक्टर कुलदीप शर्मा ने दिव्यांग मतदाताओं को अनिवार्य रूप से अपने मताधिकार का प्रयोग करने की दिलाई शपथ    समाज कल्याण विभाग के कार्यालय में मतदाता जागरूकता कार्यक्रम का किया गया आयोजन जिले के सभी दिव्यांगो को शत् प्रतिशत मतदान करने की अपील की    

कलेक्टर कुलदीप शर्मा ने दिव्यांग मतदाताओं को अनिवार्य रूप से अपने मताधिकार का प्रयोग करने की दिलाई शपथ     समाज कल्याण विभाग के कार्यालय में मतदाता जागरूकता कार्यक्रम का किया गया आयोजन जिले के सभी दिव्यांगो को शत् प्रतिशत मतदान करने की अपील की     
कलेक्टर कुलदीप शर्मा ने दिव्यांग मतदाताओं को अनिवार्य रूप से अपने मताधिकार का प्रयोग करने की दिलाई शपथ     समाज कल्याण विभाग के कार्यालय में मतदाता जागरूकता कार्यक्रम का किया गया आयोजन जिले के सभी दिव्यांगो को शत् प्रतिशत मतदान करने की अपील की     

 

  कलेक्टर कुलदीप शर्मा ने दिव्यांग मतदाताओं को अनिवार्य रूप से अपने मताधिकार का प्रयोग करने की दिलाई शपथ

   समाज कल्याण विभाग के कार्यालय में मतदाता जागरूकता कार्यक्रम का किया गया आयोजन जिले के सभी दिव्यांगो को शत् प्रतिशत मतदान करने की अपील की

   बालोद, :- 20 सितंबर 2023 कलेक्टर कुलदीप शर्मा ने आज जिला मुख्यालय बालोद के समीपस्थ ग्राम सिवनी में स्थित उपसंचालक समाज कल्याण विभाग कार्यालय में आयोजित मतदाता जागरूकता अभियान कार्यक्रम मेें जिले के दिव्यांग मतदाताओं को सभी प्रकार के निर्वाचनों में अनिवार्य रूप से अपने मताधिकार का प्रयोग करने कि शपथ दिलाई।

   इस अवसर पर श्री शर्मा ने कार्यक्रम में उपस्थित दिव्यांगजनों को लोकतंत्र में पूर्ण आस्था रखते हुए अपने देश की लोकतांत्रिक परंपराओं की मर्यादा को बनाए रखते हुए किसी भी प्रलोभन से प्रभावित हुए बिना सभी प्रकार के निर्वाचनों में अपने मताधिकार का प्रयोग करने की शपथ दिलाई।

    कार्यक्रम में दिव्यांगजनों ने निष्पक्ष एवं शांतिपूर्ण निर्वाचन की गरिमा को अक्षुण्ण रखते हुए निर्भिक होकर किसी भी प्रलोभन से प्रभावित हुए बिना सभी प्रकार के निर्वाचनों में अपने मताधिकार का प्रयोग करने की शपथ ली।

   इस दौरान कलेक्टर ने जिले के सभी दिव्यांग मतदाताओं को विधानसभा आम निर्वाचन 2023 में अनिवार्य रूप से अपने मताधिकार का प्रयोग करने के अलावा अपने परिजनों तथा आस-पास एवं परिचित के लोगो को मताधिकार का प्रयोग करने के लिए प्रेरित करने की अपील भी की।

   उन्होने बालोद जिले में शत् प्रतिशत मतदान सुनिश्चित करने हेतु दिव्यांग मतदाताओं को महत्वपूर्ण भागीदारी निभाने को कहा।

   इस अवसर पर जिला पंचायत की मुख्य कार्यपालन अधिकारी डाॅ. रेणुका श्रीवास्तव, दिव्यांग मतदाओं के मतदान आईकाॅन,  हरि राम कोर्राम, छत्तीसगढ़ दिव्यांग मंच के प्रदेश प्रभारी  शिव साहू, छत्तीसगढ़ दिव्यांग मंच के प्रदेश मिडिया प्रभारी  दिगम्बर सोनबोईर सहित उपसंचालक समाज कल्याण विभाग  अजय गेडाम व अन्य अधिकारीगण उपस्थित थे। इस अवसर पर श्री शर्मा ने कहा कि लोकतंत्र का अत्यंत महत्वपूर्ण स्थान है।

   इसलिए देश के प्रत्येक मतदाताओं को सभी प्रकार के निर्वाचनों में अनिवार्य रूप से अपने मताधिकार का प्रयोग करना चाहिए।

   कलेक्टर ने कहा कि पिछले आम निर्वाचनों में जिले के दिव्यांग मतदाताओं की भागीदारी अत्यंत सराहनीय रहा है। जिले के दिव्यांग मतदाताओं को सभी प्रकार के निर्वाचनों में बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया है।

  उन्होने कहा कि आने वाले विधानसभा निर्वाचन में जिले के कोई भी दिव्यांग मतदाता, मतदान करने से वंचित नही होना चाहिए। उन्होने कहा कि आज इस कार्यक्रम में उपस्थित सभी दिव्यांग मतदाता अपने आप में ब्रांड एम्बेसडर है। इसलिए स्वयं के मताधिकार के प्रयोग के अलावा अपने आस-पास, गांव-शहर, पारा-मोहल्ला सभी जगह के लोगो को मतदान के लिए प्रेरित करना आवश्यक है।

   इस अवसर पर कलेक्टर श्री शर्मा ने कार्यक्रम में उपस्थित दिव्यांगजनोें के बीच पहुंचकर उनका हाल-चाल पूछा। इस दौरान उन्होने अभी हाल में ही पैर खराब होने के कारण कृत्रिम पैर लगाने वाली महिला श्रीमती रमला बाई के अलावा श्री फलसिंग एवं अन्य दिव्यांगजनों से भेंटकर उनका हाल-चाल जाना।

   उन्होने मौके पर उपस्थित जिला निःशक्त पुनर्वास केन्द्र के डाॅक्टरों को कृत्रिम अंगो के पूरी तरह फीट होने तक संबंधित दिव्यांगजनों का समुचित माॅनिटरिंग करने के निर्देश भी दिए।

  इस अवसर पर कलेक्टर श्री शर्मा, जिला पंचायत की मुख्य कार्यपालन अधिकारी डाॅ. रेणुका श्रीवास्तव ने दिव्यांग मतदाताओं एवं वृद्धजनों को शाॅल श्रीफल भेंटकर सम्मानित भी किया। कार्यक्रम में बड़ी संख्यां में दिव्यांगजन उपस्थित थे।

  रिपोर्ट खास :- अरुण उपाध्याय बालोद मो नम्बर :-94255 72406