कलेक्टर कुलदीप शर्मा ने शासकीय प्राथमिक शाला खपरी में स्कूल जतन योजना के कार्यों का किया निरीक्षण स्कूली बच्चों से बातचीत कर अध्ययन-अध्यापन की व्यवस्थाओं की ली जानकारी

कलेक्टर कुलदीप शर्मा ने शासकीय प्राथमिक शाला खपरी में स्कूल जतन योजना के कार्यों का किया निरीक्षण  स्कूली बच्चों से बातचीत कर अध्ययन-अध्यापन की व्यवस्थाओं की ली जानकारी

 

कलेक्टर कुलदीप शर्मा ने शासकीय प्राथमिक शाला खपरी में स्कूल जतन योजना के कार्यों का किया निरीक्षण

स्कूली बच्चों से बातचीत कर अध्ययन-अध्यापन की व्यवस्थाओं की ली जानकारी

बालोद, :- कलेक्टर कुलदीप शर्मा ने जिले में अपने भ्रमण कार्यक्रम के दौरान विकासखंड गुंडरदेही के ग्राम खपरी पहुंचे।

  इस दौरान उन्होंने शासकीय प्राथमिक शाला खपरी में स्कूल जतन योजना के कार्यों का निरीक्षण किया। उन्होंने स्कूली बच्चों से बातचीत कर अध्ययन-अध्यापन की व्यवस्था के संबंध में जानकारी भी ली।

  इस दौरान कलेक्टर शर्मा ने बच्चों से जोड़ना, घटाना, गुणा, भाग, पहाड़ा आदि से संबंधित प्रश्न पुछे, जिसका बच्चों ने सही-सही जवाब दिया। कलेक्टर ने बच्चों द्वारा सवालों का सही-सही जवाब देने पर बच्चों का तारीफ कर उनका उत्साहवर्धन किया।

  इस दौरान कलेक्टर  शर्मा पूरी तरह एक कुशल शिक्षक की भूमिका में नजर आए। उन्होंने कक्षा में उपस्थित शिक्षक से स्कूल के कुल स्टाफ, स्कूल में बच्चों की दर्ज संख्या, स्कूल खुलने का समय आदि के संबंध में जानकारी ली।

  कलेक्टर शर्मा ने मौके पर उपस्थित अधिकारियों को स्कूल परिसर के मुख्य द्वार में चल रहे मरम्मत कार्य को शीघ्र पूरा कराने तथा बाउंड्री वॉल का समुचित रंगाई-पोताई कर स्कूल परिसर को आकर्षक बनाने के निर्देश दिए।

रिपोर्ट खास :- अरुण उपाध्याय बालोद मो नम्बर :- 94255 72406