बीजेपी के विधायक प्रत्याशी राकेश यादव ने किया जनसंपर्क अभियान का आगाज, जनता से मांगा समर्थन    

 बीजेपी के विधायक प्रत्याशी राकेश यादव ने किया जनसंपर्क अभियान का आगाज, जनता से मांगा समर्थन     
 बीजेपी के विधायक प्रत्याशी राकेश यादव ने किया जनसंपर्क अभियान का आगाज, जनता से मांगा समर्थन     

 

 बीजेपी के विधायक प्रत्याशी राकेश यादव ने किया जनसंपर्क अभियान का आगाज, जनता से मांगा समर्थन

    बालोद,:- 18 अक्टूबर। बीजेपी की तरफ से संजारी बालोद विधानसभा क्षेत्र से विधायक प्रत्याशी बनाए गए पूर्व नगर पालिका अध्यक्ष राकेश यादव ने अपने जनसंपर्क अभियान का आगाज कर दिया है।

    जहां जुंगेरा, रानीतराई, रामनगर, दैहान, अमलीडीह, खेरथाडीह, तरौद और तरौद भाटापारा से शुरू किए गए इस जनसंपर्क अभियान के तहत राकेश यादव ने ग्रामीण जनता से विधानसभा चुनाव के लिए समर्थन मांगा। पांच साल से प्रदेश की सत्ता से दूर बीजेपी अब किसी भी किमत पर छत्तीसगढ़ की सत्ता में अपनी वापसी कर चाहती है।

    यही कारण रहा की भाजपा ने कांग्रेस से पहले अपना विधायक प्रत्याशी घोषित कर दिया। जगह जगह स्वागत, समर्थन देने का वादा: वहीं अब जनसंपर्क अभियान में भी भाजपा प्रत्याशी राकेश यादव ने कांग्रेस को पछाड़ते हुए जनता के द्वार पर दस्तक देना शुरू कर दिया है। जहां यादव के साथ कार्यकर्ताओं की टीम ने घर घर जाकर जनता से समर्थन की अपील की।

   उन्होंने बुनियादी सुविधाओं को प्राथमिकता से हल करने का वादा भी किया। इस दौरान जनता ने भी राकेश यादव का स्वागत करते हुए, समर्थन देने का वादा किया। नही होगी बिजली गुल: राकेश यादव जनसम्पर्क के दौरान भाजपा प्रत्याशी को अधिकतर गांव में लोगो ने बिजली की समस्या से अवगत कराया।

  ग्रामीणों का कहना है कि थोड़ी सी तेज हवा और हल्की बारिश होने से ही बिजली गुल हो जाती है। बदहाल बिजली व्यवस्था को लेकर राकेश यादव ने नाराजगी जताते हुए बिजली गुल, लो वोल्टेज और लोकल फाल्ट से परेशान ग्रामीणों को भरोसा दिलाते हुए कहा कि क्षेत्र से भाजपा का विधायक और प्रदेश मे बीजेपी सरकार बनेगी तो बिजली गुल नही होगी।

   भाजपा में दिखाई दे रही है एकजुटता: अबकी बार विधानसभा चुनाव में जीत के सपने देख रही भाजपा इस बार एकजुट नजर आ रही है। जिसका एक उदाहरण उस वक्त देखने मिला, जब ग्रामीण क्षेत्रों में जनसंपर्क पर निकले विधायक प्रत्याशी राकेश यादव के साथ तमाम भाजपाई नजर आ रहे।

   कांग्रेस से एक कदम आगे निकली बीजेपी: देखा जाए तो विधानसभा चुनाव में भाजपा अब कांग्रेस से एक कदम आगे निकलती दिखाई दे रही है। जहां विधायक प्रत्याशी घोषित करने में बाजी मारने वाली बीजेपी अब जनसंपर्क अभियान में भी आगे निकलती दिखाई दे रही है।

    फिलहाल देखा जाए तो हर मामले में भारतीय जनता पार्टी कांग्रेस से आगे चल रही है। कांग्रेस अभी तक अपने प्रत्याशी का नाम घोषित नहीं कर पाया है। जनसंपर्क कर प्रत्याशी बोले क्षेत्र का विकास प्राथमिकता: भाजपा प्रत्याशी राकेश यादव ने मंगलवार को पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ बालोद ब्लाक के विभिन्न पंचायतों में जनसंपर्क अभियान चलाया।

    उन्होंने कहा कि जनता एक बार मुझे मौका देती है तो क्षेत्र का विकास पहली प्राथमिकता होगी। ग्रामीणों से विकास का वादा करते हुए कहा कि जनता के हक और अधिकार के लिए संघर्ष करेंगे। उन्होंने कहा कि विधानसभा चुनाव में संजारी बालोद की जनता भाजपा को एकतरफा आशीर्वाद देने वाली है।

   मौके पर ग्रामीण मंडल अध्यक्ष प्रेम साहू, महामंत्री चित्रसेन साहू, दानेश्वर मिश्रा, पालक ठाकुर, प्रतिभा चौधरी, सुरेंद्र देशमुख, जनपद पंचायत अध्यक्ष प्रेमलता साहू, दीपा साहू, लीला शर्मा, खिलेश्वरी साहू, देवधर साहू, अरुण साहू, संजय साहू, विनोद गोस्वामी, गिरिजेश गुप्ता सहित कई कार्यकर्ता मौजूद रहे।

   चुनाव में स्थानीय मुद्दे हैं हावी: विधानसभा चुनाव में स्थानीय मुद्दे हमेशा से हावी रहे हैं। इसी को आधार बनाकर राजनीतिक पार्टियां अपनी रणनीति तय करती हैं। संजारी बालोद भी इससे अछूता नहीं है। यहां भी स्थानीय मुद्दे हावी रहते हैं। संजारी बालोद में सबसे ज्यादा समस्या खराब सड़के, पर्याप्त बिजली, कई सालों से कच्ची पड़ी गलियां आदि को लेकर लोगों को झेलनी पड़ रही है।

   इसके अलावा शिक्षा, स्वास्थ्य, अवैध शराब आदि का मुद्दा भी अहम है। भाजपा उम्मीदवार उन्हें मौका देने पर इनके हल का विश्वास दे रहे हैं। जनसंपर्क के दौरान विधानसभा क्षेत्र में बुनियादी जरूरतें ही लोगों की चर्चा का विषय रहीं।

रिपोर्ट खास :- अरुण उपाध्याय बालोद

मो नम्बर :- 94255 72406