*बीजेपी घोषणा पत्र जारी होने पर बालोद के नेताओं का प्रेस कॉन्फ्रेंस जिला भाजपा कार्यालय में संपन्न* 0 *किसानों का मान, महिलाओं का सम्मान, युवाओं का पूरा ध्यान* 0 *अमित शाह का धमाका, मोदी गारंटी 2023 लांच* 0 *सरकार बनते ही 25 दिसंबर को दे दिया जाएगा किसानों को दो वर्षों का बकाया बोनस*

*बीजेपी घोषणा पत्र जारी होने पर बालोद के नेताओं का प्रेस कॉन्फ्रेंस जिला भाजपा कार्यालय में संपन्न*  0 *किसानों का मान, महिलाओं का सम्मान, युवाओं का पूरा ध्यान* 0  *अमित शाह का धमाका, मोदी गारंटी 2023 लांच*  0 *सरकार बनते ही 25 दिसंबर को दे दिया जाएगा किसानों को दो वर्षों का बकाया बोनस*
*बीजेपी घोषणा पत्र जारी होने पर बालोद के नेताओं का प्रेस कॉन्फ्रेंस जिला भाजपा कार्यालय में संपन्न*  0 *किसानों का मान, महिलाओं का सम्मान, युवाओं का पूरा ध्यान* 0  *अमित शाह का धमाका, मोदी गारंटी 2023 लांच*  0 *सरकार बनते ही 25 दिसंबर को दे दिया जाएगा किसानों को दो वर्षों का बकाया बोनस*

 

*बीजेपी घोषणा पत्र जारी होने पर बालोद के नेताओं का प्रेस कॉन्फ्रेंस जिला भाजपा कार्यालय में संपन्न*

0 *किसानों का मान, महिलाओं का सम्मान, युवाओं का पूरा ध्यान* 0

*अमित शाह का धमाका, मोदी गारंटी 2023 लांच*

0 *सरकार बनते ही 25 दिसंबर को दे दिया जाएगा किसानों को दो वर्षों का बकाया बोनस*

  बालोद :- केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने विधानसभा चुनाव के लिए मोदी गारंटी 2023 लॉन्च करते हुए बड़े राजनीतिक धमाके किए।

   भाजपा का संकल्प पत्र जारी होने पर नवीन जिला भाजपा कार्यालय में भारतीय जनता पार्टी जिला बालोद के द्वारा प्रेस कॉन्फ्रेंस रखी गई जिसमें जिला भाजपा अध्यक्ष कृष्णकांत पवार किसान मोर्चा प्रदेश अध्यक्ष पवन साहू जिला महामंत्री देवेंद्र जायसवाल वरिष्ठ नेता छगन देशमुख पूर्व प्रदेश कार्य समिति सदस्य प्रतिभा चौधरी जिला महिला मोर्चा महामंत्री लीला शर्मा जिला मंत्री शरद ठाकुर शाहिद भाजपा नेताओं ने कहा कि भाजपा जो कहती है, वह करती है।

   भाजपा ने इस संकल्प पत्र में जो घोषणाएं की हैं, वह पूरी ईमानदारी के साथ लागू की जाएंगी। समय सीमा में लागू की जाएंगी और पूरी तरह लागू की जाएंगी।

 किसानों, मजदूरों, महिलाओं और विद्यार्थियों सहित सभी वर्गों का ध्यान रखते हुए तैयार किए गए घोषणा पत्र से छत्तीसगढ़ को विकसित और समृद्धिशाली राज्य बनाने में भाजपा कोई कसर बाकी नहीं रखेगी।

   किसानों से 3100 रुपए प्रति क्विंटल की दर पर प्रति एकड़ 21 क्विंटल धान खरीदी जाएगी। समर्थन मूल्य की कीमत बोनस सहित एकमुश्त मिलेगी।

  इसके अतिरिक्त वर्ष 2016-17 एवं 2017-18 का बकाया बोनस 300 रुपए प्रति क्विंटल की दर से इसी वर्ष राष्ट्रीय सुशासन दिवस 25 दिसंबर को दिया जाएगा।

   प्रत्येक भूमिहीन खेतिहर मजदूरों को सालाना 10 हजार रुपए की आर्थिक सहायता दी जाएगी। विवाहित महिलाओं को सालाना 12000 रुपये मिलेगा।

   यूपीएससी की तर्ज पर पीएससी की परीक्षाएं पूरी पारदर्शिता के साथ होंगी। 500 रुपए में गैस सिलेंडर दिया जाएगा। 50 फीसदी सब्सिडी के साथ युवाओं को उद्यम के लिए ब्याज मुक्त ऋण दिया जाएगा।

  भाजपा संकल्प पत्र में शामिल प्रमुख बिंदु इस प्रकार हैं- *कृषक उन्नति योजना* - 21 क्विंटल प्रति एकड़ धान खरीदी 3100 रुपये में की जाएगी।

एकमुश्त भुगतान होगा। पंचायत भवन में बैंकों के नगदी आहरण काउंटर खुलेंगे।

धान खरीदी से पहले ही बारदाने उपलब्ध होंगे। *महतारी वंदन योजना*-

 प्रत्येक विवाहित महिलाओं को सालाना 12000 रुपए की वित्तीय सहायता मिलेगी। *सरकारी पदो पर भर्ती* -

  छत्तीसगढ़ के 1 लाख रिक्त शासकीय पदो पर समयबध्द एवं पारदर्शी रूप से भर्ती सुनिश्चित की जाएगी। *आवास* - प्रधानमंत्री आवास एवं घर-घर निर्मल जल अभियान के तहत कैबिनेट की पहली बैठक में प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत लंबित 18 लाख घरों का निर्माण पूरा करने धनराशि का आबंटन होगा और दो सालों के अंदर छत्तीसगढ़ के हर घर में पीने का शुध्द पानी उपलब्ध होगा।

  *तेन्दूपत्ता* - प्रदेश में तेंदूपत्ता संग्रहण के लिए 5500 रुपए प्रतिमानक बोरा दिया जाएगा। संग्राहकों को 4500 रुपए तक बोनस देंगे और चरणपादुका एवं अन्य सुविधाएं फिर शुरू की जाएगी।

*मजदूर कल्याण* - दीनदयाल उपाध्याय कृषि मजदूर कल्याण योजना के तहत प्रत्येक भूमिहीन खेतिहर मजदूरों को सालाना 10 हजार रुपए की आर्थिक सहायता दी जाएगी।

*आयुष्मान भारत- स्वस्थ छत्तीसगढ़* -

 प्रधानमंत्री जन आरोग्य योजना के तहत वार्षिक सीमा को दुगुना करके प्रति परिवार 5 लाख से 10 लाख तक स्वास्थ्य बीमा देंगे और राज्य में 500 नए जन औषधि केन्द्र स्थापित कर सस्ती दवाईयां उपलब्ध कराएंगे।

*पीएससी* - यूपीएससी की तर्ज पर पीएससी की परीक्षाएं पारदर्शिता के साथ होंगी और राज्य में हुए पीएससी घोटाले की जांच कराई जाएगी।

  *उद्यम क्रांति* - छत्तीसगढ़ उद्यम क्रांति योजना के तहत युवाओं को 50 प्रतिशत सब्सिडी के साथ ब्याज मुक्त ऋण मिलेगा। *स्टेट कैपिटल रीजन*

 - दिल्ली एनसीआर की तर्ज पर छत्तीसगढ़ में स्टेट कैपिटल रीजन की स्थापना कर रायपुर, नया रायपुर, दुर्ग और भिलाई नगर क्षेत्र का समन्वित एवं संतुलित विकास करेंगे। *इनोवेशन हब*

 - नया रायपुर को सेंट्रल भारत का इनोवेशन हब बनाकर राज्य में 6 लाख रोजगार के अवसर उत्पन्न किए जाएंगे। *रानी दुर्गावती योजना* - रानी दुर्गावती योजना की शुरुआत कर बीपीएल वर्ग की बालिकाओं के जन्म पर 1 लाख 50 हजार रुपए का आश्वासन प्रमाण पत्र जारी किया जाएगा।

*500 में सिलेंडर* - गरीब परिवारों की महिलाओं को 500 रुपए में गैस सिलेंडर दिए जाएंगे। *विद्यार्थियों को ट्रेवल अलॉवंस*- कॉलेज आने जाने के लिए विद्यार्थियों को डायरेक्ट बेनिफिट ट्रांसफर के जरिये मासिक अलॉवंस प्रदान करेंगे।

*भ्रष्टाचार के खिलाफ आयोग* - भाजपा की सरकार भ्रष्टाचार के खिलाफ आयोग गठित करेगी। भ्रष्टाचार शिकायत निवारण व निगरानी के लिए एक वेब पोर्टल बनाएंगे। प्रत्यक्ष कार्यवाही हेतु मुख्यमंत्री कार्यालय में एक सेल का गठन होगा।

 *सिम्स और सीआईटी* - छत्तीसगढ़ के हर संभाग में छत्तीसगढ़ इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंस (सिम्स) और हर लोकसभा क्षेत्र में आईआईटी की तर्ज पर छत्तीसगढ़ इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी (सीआईटी) का निर्माण होगा।

 *इंवेस्ट छत्तीसगढ़* - इंवेस्ट इंडिया की तर्ज पर इंवेस्ट छत्तीसगढ़ आयोजित करेंगे और वार्षिक वैश्विक स्तरीय सम्मेलन कर देशी विदेशी कंपनियों से निवेश आकर्षित करेंगे।

 *डेढ़ लाख बेरोजगारों को भर्ती* - सरकार तुहर दुवार योजना के तहत ग्राम पंचायत और वार्ड स्तर पर डेढ़ लाख बेरोजगारों की भर्ती कर प्रभावी घर पहुंच सार्वजनिक सेवा प्रदान की जाएगी।

 *शक्तिपीठ*- एक हजार किमी लंबी शक्तिपीठ परियोजना की शुरुआत कर छत्तीसगढ़ के पांच शक्तिपीठों को उत्तराखंड की चार धाम परियोजना की तर्ज पर विकसित करने और जोड़ने का काम करेंगे।

 *रामलला के दर्शन* - छत्तीसगढ़ भगवान राम का ननिहाल है अयोध्या में रामलला का भव्य मंदिर निर्मित हो चुका है रामलला की प्राण प्रतिष्ठा होने वाली है। छत्तीसगढ़ के वासियों को रामलला के दर्शन कराने अयोध्या ले जाएंगे।

  ●● *भाजपा घोषणा पत्र से उत्साह का माहौल* ●●

 भारतीय जनता पार्टी युवा मोर्चा, महिला मोर्चा, किसान मोर्चा, ओबीसी मोर्चा, अनुसूचित जाति मोर्चा, अनुसूचित जनजाति मोर्चा, अल्पसंख्यक मोर्चा ने मोदी की गारंटी 2023 को छत्तीसगढ़ के कायाकल्प का ब्लूप्रिंट बताते हुए कहा है कि रोड मैप तैयार हो गया है।

  छत्तीसगढ़ अब इस पर चलेगा भाजपा की सरकार आने वाली है और पांच साल से अवरूध्द विकास फिर से आगे बढ़ने वाला है।

   इस अवसर पर प्रमुख रूप से कार्यालय प्रभारी लोकेश श्रीवास्तव सोशल मीडिया प्रभारी संदीप सिन्हा विधि प्रकोष्ठ संयोजक रामसहाय साहू भाजपा नेता दुर्जन साहू युसूफ खान संतोष चौधरी उपस्थित रहे।

रिपोर्ट खास :- अरुण उपाध्याय बालोद

मो नम्बर :- 94255 72406