विकसित भारत संकल्प यात्रा के शिविरों में लिए जाएंगे सामाजिक पेंशन योजना से संबंधित आवेदन जनदर्शन में कलेक्टर कुलदीप शर्मा ने अधिकारियों को दिए निर्देश    ग्राम सिंहतरा निवासी श्रीमती सीता बाई के दोनों बच्चों का उचित ईलाज एवं आवेदकों के समस्याओं के निराकरण हेतु त्वरित कार्रवाई करने के दिए निर्देश  

विकसित भारत संकल्प यात्रा के शिविरों में लिए जाएंगे सामाजिक पेंशन योजना से संबंधित आवेदन जनदर्शन में कलेक्टर कुलदीप शर्मा ने अधिकारियों को दिए निर्देश     ग्राम सिंहतरा निवासी श्रीमती सीता बाई के दोनों बच्चों का उचित ईलाज एवं आवेदकों के समस्याओं के निराकरण हेतु त्वरित कार्रवाई करने के दिए निर्देश   
विकसित भारत संकल्प यात्रा के शिविरों में लिए जाएंगे सामाजिक पेंशन योजना से संबंधित आवेदन जनदर्शन में कलेक्टर कुलदीप शर्मा ने अधिकारियों को दिए निर्देश     ग्राम सिंहतरा निवासी श्रीमती सीता बाई के दोनों बच्चों का उचित ईलाज एवं आवेदकों के समस्याओं के निराकरण हेतु त्वरित कार्रवाई करने के दिए निर्देश   

 

  विकसित भारत संकल्प यात्रा के शिविरों में लिए जाएंगे सामाजिक पेंशन योजना से संबंधित आवेदन जनदर्शन में कलेक्टर कुलदीप शर्मा ने अधिकारियों को दिए निर्देश

   ग्राम सिंहतरा निवासी श्रीमती सीता बाई के दोनों बच्चों का उचित ईलाज एवं आवेदकों के समस्याओं के निराकरण हेतु त्वरित कार्रवाई करने के दिए निर्देश

  बालोद,:- 20 दिसम्बर कलेक्टर कुलदीप शर्मा ने जिले के ग्राम पंचायतों में आयोजित होने वाले विकसित भारत संकल्प यात्रा के शिविरों में सामाजिक पेंशन योजना से संबंधित आवेदन भी लेने के निर्देश दिए हैं।

   जिससे कि जिले के कोई भी पात्र हितग्राही सामाजिक पेंशन योजना का लाभ लेने से वंचित न रह सके।

   कलेक्टर  शर्मा मंगलवार 19 दिसम्बर को संयुक्त जिला कार्यालय मंे आयोजित साप्ताहिक कलेक्टर जनदर्शन कार्यक्रम में संबंधित विभाग के अधिकारियों को उक्ताशय के निर्देश दिए हैं।

  जिससे कि पात्र हितग्राहियों को सामाजिक पेंशन योजना का लाभ लेने के लिए बार-बार कार्यालयों का चक्कर लगाने की समस्या से मुक्ति मिल सके।

  इसके लिए उन्होंने जनपद पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारियों को इन शिविरों में ग्राम पंचायत सचिवांे की अनिवार्य रूप से उपस्थिति सुुनिश्चित कराने के निर्देश भी दिए।

   इस दौरान कलेक्टर श शर्मा ने मनोरोग से ग्रसित अपने दोनों बच्चों के ईलाज हेतु जनदर्शन में उनसे मुलाकात करने पहुँचे बालोद विकासखण्ड के ग्राम सिंहतरा निवासी श्रीमती सीता बाई के दोनों बच्चों का समुचित ईलाज करने के निर्देश स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को दिए हंै।

  उन्होंने जिला कार्यक्रम प्रबंधक एवं खण्ड चिकित्सा अधिकारी को श्रीमती सीता बाई के घर में चिकित्सा विभाग की टीम भेजकर वस्तु स्थिति की जानकारी लेकर ईलाज हेतु समुचित कार्रवाई करने को कहा।

  इसके अलावा उन्होंने अधिकारियों को श्रीमती सीता बाई के दोनों बच्चों को राजधानी रायपुर एवं अन्य स्थानों में भर्ती कर उनका समुचित ईलाज कराने के निर्देश भी दिए है।

  इस दौरान कलेक्टर  शर्मा ने जनदर्शन में जिले के विभिन्न स्थानों से पहुँचे आम लोगों से बारी-बारी से मुलाकात कर उनके मांगों एवं समस्याओं को सुना।

  उन्होंने संबंधित विभाग के अधिकारियों को तलब कर आम लोगों के माँगों एवं समस्याओं के निराकरण हेतु त्वरित कार्रवाई करने के निर्देश भी दिए।

  इस दौरान जिला पंचायत की मुख्य कार्यपालन अधिकारी डाॅ. रेणुका श्रीवास्तव, अपर कलेक्टर श्री शशांक पाण्डेय एवं अन्य अधिकारीगण उपस्थित थे।

  जनदर्शन में आज दुपचरा निवासी श्रीमती अनिता बाई ने विकलांग पेेंशन दिलाने, ग्राम ओड़ार निवासी रमाकांत सिन्हा ने वृद्धावस्था पेंशन दिलाने, टेकापार निवासी खेमलाल साहू ने अपने जमीन का सीमांकन कराने, पड़कीभाट निवासी ओमकार ने बारीश में मकान क्षतिग्रस्त होने पर क्षतिपूर्ति राशि दिलाने, चंदनबिरही निवासी दुर्गेश कुमार ने राशनकार्ड बनाने के लिए आवेदन प्रस्तुत किया। इसके अलावा में जनदर्शन में पहुँचे लोगों ने विद्युत कनेक्शन प्रदान करने, जाति प्रमाण पत्र बनाने आदि के संबंध में आवेदन प्रस्तुत किया।

रिपोर्ट खास :- अरुण उपाध्याय बालोद मो नम्बर :-94255 72406