नवपदस्थ कलेक्टर इंद्रजीत सिंह चन्द्रवाल ने किया संयुक्त जिला कार्यालय का निरीक्षण   अधिकारी-कर्मचारियों से परिचय प्राप्त कर उनके कार्यो में ली जानकारी

नवपदस्थ कलेक्टर इंद्रजीत सिंह चन्द्रवाल ने किया संयुक्त जिला कार्यालय का निरीक्षण    अधिकारी-कर्मचारियों से परिचय प्राप्त कर उनके कार्यो में ली जानकारी
नवपदस्थ कलेक्टर इंद्रजीत सिंह चन्द्रवाल ने किया संयुक्त जिला कार्यालय का निरीक्षण    अधिकारी-कर्मचारियों से परिचय प्राप्त कर उनके कार्यो में ली जानकारी

 

  नवपदस्थ कलेक्टर इंद्रजीत सिंह चन्द्रवाल ने किया संयुक्त जिला कार्यालय का निरीक्षण

  अधिकारी-कर्मचारियों से परिचय प्राप्त कर उनके कार्यो में ली जानकारी

  बालोद :- 05 जनवरी 2024 जिले के नवपदस्थ कलेक्टर इन्द्रजीत सिंह चन्द्रवाल ने आज संयुक्त जिला कार्यालय के विभिन्न कक्षों का निरीक्षण कर व्यवस्थाओं का जायजा लिया।

   निरीक्षण के दौरान  चन्द्रवाल ने कार्यालय में उपस्थित अधिकारी-कर्मचारियों से परिचय प्राप्त कर उनके कार्यो के संबंध में जानकारी ली।

   

   कलेक्टर  चन्द्रवाल ने अधिकारियों को जिला कार्यालय में साफ-सफाई की बेहतर व्यवस्था सुनिश्चित कराने तथा निर्धारित समय अवधि में अपने कार्याे को बेहतर ढंग से संपादित करने के निर्देश भी दिए।

  इस दौरान अपर कलेक्टर श्री चन्द्रकांत कौशिक, संयुक्त कलेक्टर योगेन्द्र श्रीवास सहित अन्य अधिकारीगण उपस्थित थे।

    इस दौरान कलेक्टर  चन्द्रवाल ने संयुक्त जिला कार्यालय में स्थित जिला नाजिर कक्ष, कलेक्टर न्यायालय, नजूल कक्ष, एनआईसी कक्ष, अतिरिक्त जिला दंडाधिकारी कक्ष एवं न्यायालय, राजस्व लेखा शाखा, नजारत कक्ष, आवक-जावक कक्ष, वित्त शाखा, वरिष्ठ लिपिक एवं प्रतिलिपि शाखा, सांख्यिकी एवं प्रोटोकाॅल शाखा आदि का निरीक्षण किया।

   इसके अलावा उन्होने खनिज शाखा, आदिवासी विकास विभाग आदि का निरीक्षण कर उनके विभागों के कार्यो के संबंध में जानकारी ली।

   कलेक्टर  चन्द्रवाल ने आदिवासी विकास विभाग के अधिकारी-कर्मचारियों से जिले में आदिवासियों की कुल जनसंख्या के संबंध में जानकारी ली।

  कलेक्टर  चन्द्रवाल ने खाद्य शाखा का निरीक्षण कर जिला खाद्य अधिकारी से जिले में कुल राशन कार्ड धारियों की संख्या एवं राशन कार्ड बनाने के संबंध में जानकारी ली।

   कलेक्टर चन्द्रवाल ने संयुक्त जिला कार्यालय के जनसम्पर्क विभाग, योजना एवं सांख्यिकी शाखा, अंत्यावसायी सहकारी विकास समिति, हथकरघा विभाग, जिला कोषालय, चिप्स, आबकारी विभाग के कार्यालय का भी निरीक्षण किया।

  उन्होने जिला आबकारी अधिकारी से जिले के कुल मदिरा दुकानों की संख्यां तथा अब तक कुल प्राप्त राजस्व के संबंध में भी जानकारी ली।

  इसके अलावा उन्होने महिला एवं बाल विकास विभाग, निर्वाचन शाखा एवं क्रेडा के कार्यालय का भी निरीक्षण किया।

   कलेक्टर चन्द्रवाल ने सभी अधिकारी-कर्मचारियों को जिले में शासकीय योजनाओं के निर्धारित समयावधि में सफल क्रियान्वयन हेतु निष्ठापूर्वक अपने दायित्वों का निर्वहन करने कहा।

रिपोर्ट खास :- अरुण उपाध्याय बालोद मो नम्बर :-94255 72406