सांसद मोहन मण्डावी की अध्यक्षता में दिशा की बैठक संपन्न   आम नागरिकों को शासन की जनकल्याणकारी योजनाओं का लाभ समय पर दिलाने हेतु जरूरी उपाय सुनिश्चित करने को कहा  सड़क निर्माण कार्य में गुणवत्ता सुनिश्चित करने तथा जल-जीवन मिशन के कार्य को शीघ्र पूरा करने के दिए निर्देश

सांसद मोहन मण्डावी की अध्यक्षता में दिशा की बैठक संपन्न    आम नागरिकों को शासन की जनकल्याणकारी योजनाओं का लाभ समय पर दिलाने हेतु जरूरी उपाय सुनिश्चित करने को कहा   सड़क निर्माण कार्य में गुणवत्ता सुनिश्चित करने तथा जल-जीवन मिशन के कार्य को शीघ्र पूरा करने के दिए निर्देश
सांसद मोहन मण्डावी की अध्यक्षता में दिशा की बैठक संपन्न    आम नागरिकों को शासन की जनकल्याणकारी योजनाओं का लाभ समय पर दिलाने हेतु जरूरी उपाय सुनिश्चित करने को कहा   सड़क निर्माण कार्य में गुणवत्ता सुनिश्चित करने तथा जल-जीवन मिशन के कार्य को शीघ्र पूरा करने के दिए निर्देश

 

सांसद मोहन मण्डावी की अध्यक्षता में दिशा की बैठक संपन्न

  आम नागरिकों को शासन की जनकल्याणकारी योजनाओं का लाभ समय पर दिलाने हेतु जरूरी उपाय सुनिश्चित करने को कहा

 सड़क निर्माण कार्य में गुणवत्ता सुनिश्चित करने तथा जल-जीवन मिशन के कार्य को शीघ्र पूरा करने के दिए निर्देश

 बालोद, :- 19 जनवरी सांसद मोहन मण्डावी की अध्यक्षता में जिला विकास समन्वय एवं निगरानी समिति (दिशा) की बैठक आज संयुक्त जिला कार्यालय सभाकक्ष में आयोजित की गई। बैठक में जिला विकास समन्वय एवं निगरानी समिति के अध्यक्ष सांसद श्री मोहन मण्डावी ने कहा कि राज्य व केंद्र सरकार के द्वारा आम जनता के कल्याण हेतु अनेक जनकल्याणकारी योजनाएं संचालित की जा रही है।

  उन्होंने जिले के अधिकारियों को आम जनता को शासन के जनकल्याणकारी योजनाओं का लाभ समय पर दिलाने हेतु पुख्ता उपाय सुनिश्चित करने को कहा।

 उन्होंने सड़क निर्माण कार्य से जुड़े विभागों के अधिकारियों को सड़क निर्माण कार्यों में गुणवत्ता सुनिश्चित करने तथा जिले में प्रगतिरत जल-जीवन मिशन के कार्यों को शीघ्र पूरा कराने के निर्देश दिए।

 बैठक में जिला पंचायत की अध्यक्ष श्रीमती सोनादेवी देशलहरा, कलेक्टर  इन्द्रजीत सिंह चन्द्रवाल, पुलिस अधीक्षक  जितेंद्र यादव सहित जनपद पंचायतों के अध्यक्षों के अलावा  यज्ञदत्त शर्मा एवं अन्य जनप्रतिनिधियों तथा अपर कलेक्टर श्री शशांक पाण्डेय, संयुक्त कलेक्टर श्री योगेन्द्र श्रीवास सहित अन्य अधिकारीगण उपस्थित थे।

 बैठक में सांसद श्री मण्डावी ने जिले में चल रहे सड़क निर्माण कार्य के प्रगति की विस्तृत समीक्षा की। उन्होंने अधिकारियों को जिले में सड़को का निर्माण गुणवायुक्त ढंग से करने तथा निर्धारित समयावधि में इसके निर्माण कार्य को पूरा करने के निर्देश भी दिए।

  मण्डावी ने एडीबी के अंतर्गत विकासखण्ड मुख्यालय गुरूर से अरकार मार्ग के निर्माण कार्य के प्रगति के संबंध में भी जानकारी ली।

 उन्होंने सड़क निर्माण कार्य में लापरवाही बरतने वाले ठेकेदारों को ब्लैक लिस्टेड करने तथा लापरवाह अधिकारी-कर्मचारियों के विरूद्ध कार्रवाई करने के भी निर्देश दिए।

  मण्डावी ने लोक निर्माण विभाग सेतु के कार्यों की समीक्षा करते हुए सभी निर्माण कार्य को शीघ्र पूरा कराने के निर्देश दिए। बैठक में श्री मण्डावी ने जिले में जल-जीवन मिशन के कार्यों की विस्तृत समीक्षा की।

  उन्होंने इस योजना के अंतर्गत इस योजना के अंतर्गत चल रहे कार्यों को निर्धारित समयावधि में गुणवत्तायुक्त ढंग से पूरा कराने के निर्देश दिए।

 जिससे समय पर आम जनता को इस योजना का लाभ मिल सके। इसके साथ ही कार्य पूरा हो जाने के पश्चात् पाईप लाईन बिछाने हेतु सड़कों के खोदे गए गड्ढों का मरम्मत भी तत्काल कराने को कहा जिससे आम नागरिकों को किसी भी प्रकार की परेशानी न हो।

 उन्होंने अधिकारियों को निर्माण कार्य पूरा हो जाने के पश्चात् संबंधित ग्राम पंचायत के जन प्रतिनिधियों एवं आम नागरिकों से इसका प्रमाण पत्र भी लेने को कहा। बैठक में श्री मण्डावी ने स्वास्थ्य विभाग के कार्यों की भी समीक्षा की।

 उन्हांेने मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी से अस्पतालों में डाॅक्टरों एवं अन्य कर्मचारियों की उपलब्धता के साथ-साथ ईलाज की समुचित व्यवस्था के संबंध में जानकारी ली।

 उन्होंने कहा कि सभी अस्पतालों के डाॅक्टरों एवं चिकित्साकर्मियों द्वारा पूरे मनोयोग एवं प्रतिबद्धता के साथ अस्पताल में आने वाले मरीजों का ईलाज सुनिश्चित की जाए। जिससे आम जनता को स्वास्थ्य सुविधाओं का समुचित लाभ मिल सके। बैठक में सांसद श्री मण्डावी ने समर्थन मूल्य पर धान खरीदी कार्य की भी समीक्षा की। उन्होंने खाद्य एवं संबंधित विभाग के अधिकारियों को जिले मेें सफलतापूर्वक धान खरीदी के कार्य को संपन्न कराने तथा धान खरीदी केंद्रों में किसानों के लिए छांव, पेयजल एवं कुर्सी इत्यादि की व्यवस्था सुनिश्चित करने को कहा।

 बैठक में सांसद ने शिक्षा, प्रधानमंत्री आवास योजना ग्रामीण एवं शहरी, सांसद आदर्श ग्राम योजना, महात्मा गांधी राष्ट्रीय ग्रामीण रोजगार गारंटी आदि विभिन्न योजनाओं की प्रगति की विस्तृत समीक्षा की। उन्होंने अधिकारियों को समय पर आम जनता को इनका लाभ सुनिश्चित कराने हेतु जरूरी उपाय करने के निर्देश दिए।

 कलेक्टर श्री इन्द्रजीत सिंह चन्द्रवाल ने कहा कि राज्य व केंद्र सरकार के मंशानुरूप शासन के विभिन्न जनकल्याणकारी योजनाओं का जिले में समुचित क्रियान्वयन कर आम जनता को इसका लाभ सुनिश्चित कराया जाएगा।

रिपोर्ट खास :- अरुण उपाध्याय बालोद

मो नम्बर :-94255 72406