कलेक्टर इन्द्रजीत चन्द्रवाल ने ग्राम केरीजुंगेरा चैपाल लगाकर वनाधिकार पत्रधारी कृषकों एवं ग्रामीणों से की चर्चा   बच्चों की अच्छी शिक्षा-दीक्षा एवं कुपोषण दूर करने के समुचित उपाय सुनिश्चित करने ग्रामीणों से मांगा वचन   शासन के जनकल्याणकारी योजनाओं का समुचित लाभ दिलाने के साथ-साथ ग्रामीणों के मांगों का निराकरण करने का दिया आश्वासन

कलेक्टर इन्द्रजीत चन्द्रवाल ने ग्राम केरीजुंगेरा चैपाल लगाकर वनाधिकार पत्रधारी कृषकों एवं ग्रामीणों से की चर्चा    बच्चों की अच्छी शिक्षा-दीक्षा एवं कुपोषण दूर करने के समुचित उपाय सुनिश्चित करने ग्रामीणों से मांगा वचन    शासन के जनकल्याणकारी योजनाओं का समुचित लाभ दिलाने के साथ-साथ ग्रामीणों के मांगों का निराकरण करने का दिया आश्वासन
कलेक्टर इन्द्रजीत चन्द्रवाल ने ग्राम केरीजुंगेरा चैपाल लगाकर वनाधिकार पत्रधारी कृषकों एवं ग्रामीणों से की चर्चा    बच्चों की अच्छी शिक्षा-दीक्षा एवं कुपोषण दूर करने के समुचित उपाय सुनिश्चित करने ग्रामीणों से मांगा वचन    शासन के जनकल्याणकारी योजनाओं का समुचित लाभ दिलाने के साथ-साथ ग्रामीणों के मांगों का निराकरण करने का दिया आश्वासन

 

 कलेक्टर इन्द्रजीत चन्द्रवाल ने ग्राम केरीजुंगेरा चैपाल लगाकर वनाधिकार पत्रधारी कृषकों एवं ग्रामीणों से की चर्चा

  बच्चों की अच्छी शिक्षा-दीक्षा एवं कुपोषण दूर करने के समुचित उपाय सुनिश्चित करने ग्रामीणों से मांगा वचन

  शासन के जनकल्याणकारी योजनाओं का समुचित लाभ दिलाने के साथ-साथ ग्रामीणों के मांगों का निराकरण करने का दिया आश्वासन

 बालोद, :-27 जनवरी कलेक्टर इन्द्रजीत चन्दवाल ने आज डौण्डीलोहारा विकासखण्ड के ग्राम केरीजुंगेरा के वनाधिकार पत्रधारी कृषकों एवं ग्रामीणों को शासन के विभिन्न जनकल्याणकारी योजनाआंें का लाभ सुनिश्चित कराने हेतु उनके गांव में पहुंचकर चैपाल लगाया।

 कलेक्टर ने कहा कि शासन प्रशासन के द्वारा गांव के विकास हेतु अनेक कार्य एवं योजनाएं संचालित की जा रही है।

 इसके साथ ही जिला प्रशासन के द्वारा भी गांव के विकास के लिए हर संभव मदद उपलब्ध कराया जाएगा। इसके बदले में उन्होंने ग्रामीणों को अपने बच्चांे को स्कूल और आंगनबाड़ी भेजने तथा बच्चों के कुपोषण दूर करने के उपाय तथा उनकी समुचित शिक्षा-दीक्षा उपलब्ध कराने हेतु वचन देने को कहा।

 कलेक्टर  चन्द्रवाल ने कहा कि शिक्षा समाज की विकास की रीढ़ है। इसलिए हम सभी को अपने बच्चों की अच्छी शिक्षा-दीक्षा व्यवस्था करना अत्यंत आवश्यक है।

  इस दौरान  चन्द्रवाल ने ग्रामीणों से बारी-बारी से चर्चा कर प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना, राशनकार्ड, सामाजिक पेंशन, आयुष्मान कार्ड आदि शासन के विभिन्न जनकल्याणकारी योजनाओं के अंतर्गत उन्हें मिल रहे लाभ के संबंध में जानकारी ली।

  मौके पर उपस्थित किसान  फिरतूराम ने बताया कि उन्हें वनाधिकार पत्र मिल गया है लेकिन उनका ऋण पुस्तिका नही बना है।

  कलेक्टर ने मौके पर उपस्थित एसडीएम श्रीमती प्रतिमा ठाकरे को संबंधित किसान का तत्काल बनाने के निर्देश दिए। इस दौरान ग्रामीणों ने गांव में सिंचाई सुविधा सुनिश्चित करने ग्राम किल्लेकोड़े मरदेल बांध का निर्माण करने की मांग की।

  इसी तरह केरीजुंगेरा से लोहारटोला तक सड़क निर्माण, करने आदि की मांग की। कलेक्टर ने ग्रामीणों की मांगांे पर विचार करते हुए उनके निराकरण हेतु शीघ्र कार्रवाई करने का आश्वासन दिया।

  चन्द्रवाल ने ग्राम केरीजुंगेरा के स्कूलों एवं आंगनबाड़ी में बच्चों की नियमित उपस्थिति आदि के बारे में जानकारी लेते हुए बच्चों को अनिवार्य रूप से स्कूल एवं आंगनबाड़ी भेजने को कहा।

  इस अवसर पर एसडीएम श्रीमती प्रतिमा ठाकरे झा एवं जनपद पंचायत की मुख्य कार्यपालन अधिकारी श्रीमती रोशनी भगत में ग्राम केरीजुंगेरा के वनाधिकार पत्रधारी कृषकों को शासन के विभिन्न जनकल्याणकारी योजनाओं के माध्यम से कराए गए लाभ के संबंध में भी जानकारी दी।

  जनपद पंचायक की मुख्य कार्यपालन अधिकारी श्रीमती रोशनी भगत ने कहा कि ग्रामीणों एवं वनाधिकार पत्रधारी कृषकों एवं ग्रामीणों को शासन की विभिन्न जनकल्याणकारी योजनाओं से लाभान्वित करने हेतु बुधवार 31 जनवरी को विकसित भारत संकल्प यात्रा अंतर्गत शिविर आयोजित करने की जानकारी दी। इस अवसर पर संयुक्त कलेक्टर श्री योगेन्द्र श्रीवास सहित अन्य अधिकारी उपस्थित थे।

रिपोर्ट खास :- अरुण उपाध्याय बालोद

मो नम्बर :- 94255 72406