कलेक्टर इन्द्रजीत चन्द्रवाल ने ग्राम भरदा लो में राशन कार्ड का नवीनीकरण एवं प्रधानमंत्री आवास योजना के कार्याें का लिया जायजा    प्रधानमंत्री आवास योजना के हितग्राही से चर्चा कर लिया फीडबैक

कलेक्टर इन्द्रजीत चन्द्रवाल ने ग्राम भरदा लो में राशन कार्ड का नवीनीकरण एवं प्रधानमंत्री आवास योजना के कार्याें का लिया जायजा     प्रधानमंत्री आवास योजना के हितग्राही से चर्चा कर लिया फीडबैक
कलेक्टर इन्द्रजीत चन्द्रवाल ने ग्राम भरदा लो में राशन कार्ड का नवीनीकरण एवं प्रधानमंत्री आवास योजना के कार्याें का लिया जायजा     प्रधानमंत्री आवास योजना के हितग्राही से चर्चा कर लिया फीडबैक

 

  कलेक्टर इन्द्रजीत चन्द्रवाल ने ग्राम भरदा लो में राशन कार्ड का नवीनीकरण एवं प्रधानमंत्री आवास योजना के कार्याें का लिया जायजा

   प्रधानमंत्री आवास योजना के हितग्राही से चर्चा कर लिया फीडबैक

  बालोद, :- 27 जनवरी कलेक्टर इन्द्रजीत सिंह चन्द्रवाल ने आज जिले के डौण्डीलोहारा विकासखण्ड के ग्राम भरदा लो में पहुँचकर राशन कार्ड का नवीनीकरण एवं प्रधानमंत्री आवास योजना के कार्याें का जायजा लिया।

  इस दौरान उन्होंने ग्राम भरदा लो के प्रधानमंत्री आवास योजना के लाभान्वित हितग्राही से चर्चा कर योजना के समुचित क्रियान्वयन के संबंध में उनका फीडबैक लिया।

   चन्द्रवाल ने शासकीय उचित मूल्य की दुकान भरदा लो में राशन कार्ड के नवीनीकरण कार्य में लगे अधिकारी-कर्मचारियों एवं मौके पर उपस्थित खाद्य निरीक्षक  धरमू किरंगे से राशनकार्ड के नवीनीकरण कार्य के संबंध में आवश्यक जानकारी ली।

  उन्होंने मौके पर उपस्थित अधिकारियों से नवीनीकृत राशन कार्ड बनाने हेतु आवेदन करने की निर्धारित प्रक्रिया आदि के संबंध मंे भी जानकारी ली।

  इसके अलावा उन्होंने आवेदकों के द्वारा आवेदन की प्रक्रिया पूरी करने के पश्चात् हितग्राहियों को नवीनीकृत राशनकार्ड प्रदान करने की अवधि के संबंध में भी जानकारी ली। खाद्य निरीक्षक  धरमू किरंगे ने बताया कि नवीनीकृत राशनकार्ड बनाने हेतु आॅनलाईन आवेदन करने की तिथि 25 जनवरी से 15 फरवरी तक निर्धारित है।

  इसके साथ ही हितग्राहियों को राशनकार्ड वितरण की अंतिम तिथि 29 फरवरी को निर्धारित की गई है। उन्होंने बताया कि शासन के निर्देशानुसार बीपीएल हितग्राहियों को नवीनीकृत राशनकार्ड निःशुल्क एवं एपीएल हितग्राहियों को नवीनीकृत राशनकार्ड के साथ 10 रुपये का शुल्क लिया जाएगा।

   इस दौरान कलेक्टर  इन्द्रजीत सिंह चन्द्रवाल ने अधिकारियों के साथ प्रधानमंत्री आवास योजना के लाभान्वित हितग्राही श्रीमती कुमारी बाई के नवनिर्मित प्रधानमंत्री आवास में पहुँचकर उसका अवलोकन किया।

  इस दौरान उन्होंने श्रीमती कुमारी बाई से बातचीत कर योजना के समुचित क्रियान्वयन के संबंध में फीडबैक ली। उन्होंने श्रीमती कुमारी बाई से उसके आवास की सभी किश्तों की राशि प्राप्त होने के संबंध में भी जानकारी ली।

  श्रीमती कुमारी बाई ने बताया कि उन्हें प्रधानमंत्री आवास योजना के सभी किश्तों की कुल 01 लाख 20 हजार रुपये तथा 90 मानव दिवस की राशि समय पर प्राप्त हो गई है।

  प्रधानमंत्री आवास योजना के अंतर्गत नवनिर्मित पक्का आवास मिलने से श्रीमती कुमारी बाई बहुत ही प्रसन्नचित नजर आ रही थी। इस मौके पर संयुक्त कलेक्टर श्री योगेन्द्र श्रीवास, एसडीएम श्रीमती प्रतिमा ठाकरे झा, तहसीलदार श्री गोविन्द सिन्हा, जनपद पंचायत की मुख्य कार्यपालन अधिकारी श्रीमती रोशनी भगत सहित अन्य अधिकारी उपस्थित थे।

रिपोर्ट खास :- अरुण उपाध्याय बालोद

मो नम्बर :- 94255 72406