कलेक्टर इन्द्रजीत चन्द्रवाल ने सामुदायिक स्वास्थ्य केेंद्र गुण्डरदेही में पहुँचकर मुख्यमंत्री बाल संदर्भ योजना के स्वास्थ्य जाँच शिविर का किया निरीक्षण   बच्चों के समुचित ईलाज हेतु जरूरी व्यवस्थाएं सुनिश्चित करने के दिए निर्देश

कलेक्टर इन्द्रजीत चन्द्रवाल ने सामुदायिक स्वास्थ्य केेंद्र गुण्डरदेही में पहुँचकर मुख्यमंत्री बाल संदर्भ योजना के स्वास्थ्य जाँच शिविर का किया निरीक्षण    बच्चों के समुचित ईलाज हेतु जरूरी व्यवस्थाएं सुनिश्चित करने के दिए निर्देश
कलेक्टर इन्द्रजीत चन्द्रवाल ने सामुदायिक स्वास्थ्य केेंद्र गुण्डरदेही में पहुँचकर मुख्यमंत्री बाल संदर्भ योजना के स्वास्थ्य जाँच शिविर का किया निरीक्षण    बच्चों के समुचित ईलाज हेतु जरूरी व्यवस्थाएं सुनिश्चित करने के दिए निर्देश

 

 कलेक्टर इन्द्रजीत चन्द्रवाल ने सामुदायिक स्वास्थ्य केेंद्र गुण्डरदेही में पहुँचकर मुख्यमंत्री बाल संदर्भ योजना के स्वास्थ्य जाँच शिविर का किया निरीक्षण

  बच्चों के समुचित ईलाज हेतु जरूरी व्यवस्थाएं सुनिश्चित करने के दिए निर्देश

  बालोद, :- 05 फरवरी कलेक्टर इन्द्रजीत सिंह चन्द्रवाल ने आज सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र गुण्डरदेही में पहुँचकर मुख्यमंत्री बाल संदर्भ योजना के अंतर्गत आयोजित स्वास्थ्य जाँच शिविर का निरीक्षण किया।

   इस दौरान उन्होंने शिविर में उपस्थित विशेषज्ञों एवं चिकित्सा अधिकारियों तथा बच्चों के माताओं से बातचीत कर शिविर की व्यवस्थाओं के संबंध में जानकारी ली।

   उन्होंने मौके पर उपस्थित अधिकारियों एवं डाॅक्टरों को शिविर में बच्चों का उचित स्वास्थ्य परीक्षण कर उनकी बेहतर ईलाज के लिए समुचित व्यवस्था करने के निर्देश दिए।

    चन्द्रवाल ने शिविर में अपने बच्चों के स्वास्थ्य परीक्षण कराने पहुँची महिलाओं से बातचीत कर बच्चों के स्वास्थ्य एवं शिविर की व्यवस्था के संबंध में जानकारी ली।

   मौके पर उपस्थित महिला एवं बाल विकास विभाग के परियोजना अधिकारी  खिलेश्वरी नाग ने बताया कि मुख्यमंत्री बाल संदर्भ योजना के अंतर्गत आयोजित स्वास्थ्य जाँच शिविर में गंभीर कुपोषित बच्चों का स्वास्थ्य परीक्षण किया जाता है।

   उन्होंने बताया कि आज सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र गुण्डरदेही में आयोजित स्वास्थ्य परीक्षण शिविर में कुल 75 बच्चे उपस्थित हुए थे।

   शिविर में उपस्थित शिशु रोग विशेषज्ञ के द्वारा इन सभी बच्चों का स्वास्थ्य जाँच कर आवश्यकतानुसार उन्हें निःशुल्क दवाईयां प्रदान की गई।

  इसके अलावा गंभीर कुपोषित बच्चों को पोषण पुनर्वास केंद्र में भर्ती हेतु भेजा गया।

  श्रीमती नाग ने बताया कि मुख्यमंत्री बाल संदर्भ योजना के अंतर्गत बच्चों के दिल में छेद एवं हृदय से संबंधित गंभीर बीमारी से ग्रसित होने पर उन्हें चिरायु योजना के अंतर्गत उनके समुचित ईलाज हेतु जिले के बाहर चिकित्सालयों में भेजा जाता है।

  उन्होंने बताया कि आज स्वास्थ्य जाँच परीक्षण शिविर में उपस्थित नहीं होने बच्चों के स्वास्थ्य जाँच हेतु मंगलवार 06 फरवरी सामुदायिक स्वास्थ्य गुण्डरदेही में स्वास्थ्य जाँच शिविर का आयोजन किया गया है।

रिपोर्ट खास :- अरुण उपाध्याय बालोद

मो नम्बर :- 94255 72406