बालोद जिले में महतारी वंदन योजना अंतर्गत फाॅर्म भराने का कार्य निरंतर जारी   कलेक्टर इन्द्रजीत चन्द्रवाल ने आज भरदा एवं गुरूर में पहुँचकर कार्यों का किया अवलोकन योजना का लाभ लेने के लिए जिले की महिलाएं बहुत ही उत्साहित

 बालोद जिले में महतारी वंदन योजना अंतर्गत फाॅर्म भराने का कार्य निरंतर जारी    कलेक्टर इन्द्रजीत चन्द्रवाल ने आज भरदा एवं गुरूर में पहुँचकर कार्यों का किया अवलोकन योजना का लाभ लेने के लिए जिले की महिलाएं बहुत ही उत्साहित
 बालोद जिले में महतारी वंदन योजना अंतर्गत फाॅर्म भराने का कार्य निरंतर जारी    कलेक्टर इन्द्रजीत चन्द्रवाल ने आज भरदा एवं गुरूर में पहुँचकर कार्यों का किया अवलोकन योजना का लाभ लेने के लिए जिले की महिलाएं बहुत ही उत्साहित

 

 बालोद जिले में महतारी वंदन योजना अंतर्गत फाॅर्म भराने का कार्य निरंतर जारी

  कलेक्टर इन्द्रजीत चन्द्रवाल ने आज भरदा एवं गुरूर में पहुँचकर कार्यों का किया अवलोकन योजना का लाभ लेने के लिए जिले की महिलाएं बहुत ही उत्साहित

  बालोद, :- 06 फरवरी महिला सशक्तिकरण को बढ़ावा देने के उद्देश्य से राज्य मंे प्रारंभ की गई ’महतारी वंदन योजना’ के अंतर्गत बालोद जिले में पात्र विवाहित महिलाओं का फाॅर्म भराने का कार्य निरंतर जारी है।

   कलेक्टर इन्द्रजीत सिंह चन्द्रवाल के निर्देशानुसार जिले के आला अधिकारियों और महिला एवं बाल विकास विभाग तथा अन्य संबंधित विभागों के अधिकारियों के द्वारा इस कार्य की सतत माॅनिटरिंग की जा रही है।

  जिससे की जिले की कोई भी पात्र महिला इस योजना का लाभ लेने के लिए वंचित न हो सके।

  कलेक्टर  इन्द्रजीत सिंह चन्द्रवाल आज जिले के गुरूर विकासखण्ड के ग्राम भरदा के ग्राम पंचायत कार्यालय एवं नगर पंचायत गुरूर के शांति नगर वार्ड नंबर 14 में पहुँचकर कार्यों का अवलोकन किया।   

  इस दौरान  चन्द्रवाल ने ग्राम पंचायत कार्यालय भरदा में फाॅर्म भराने के कार्य में लगे अधिकारी-कर्मचारियों से बातचीत कर कार्य के प्रगति के संबंध में आवश्यक जानकारी ली।

  इस दौरान उन्होंने अब तक जमा किए गए कुल आवेदन की संख्या आदि के संबंध मंे जानकारी ली।

  अधिकारियों ने बताया कि फाॅर्म भराने के कार्य में सहयोग हेतु रोजगार सहायकों एवं बिहान की दीदियों की भी ड्यूटी लगाई गई है।

   चन्द्रवाल ने नगर पंचायत गुरूर के शांति नगर वार्ड नंबर 14 में भी पहुँचकर फाॅर्म भराने के कार्य का अवलोकन किया। इस दौरान उन्होंने अधिकारियों से बातचीत कर आवश्यक जानकारी ली तथा कार्यों को सुचारू रूप से संपन्न कराने हेतु आवश्यक दिशा-निर्देश भी दिए।

   महिलाओं के सशक्तिकरण हेतु छत्तीसगढ़ सरकार के द्वारा राज्य में प्रारंभ की गई महतारी वंदन योजना का लाभ लेने के लिए बालोद जिले के महिलाएं बहुत ही उत्साहित नजर आ रही हैं।

  जिले के महिलाओं ने इस योजना को अपने लिए अत्यंत महत्वाकांक्षी एवं अत्यंत कारगर बताते हुए इस योजना की भूरी-भूरी सराहना की है।

  इस योजना की सराहना करते हुए गुरूर विकासखण्ड के भरदा निवासी श्रीमती अश्वनी साहू ने कहा कि इस योजना से प्रतिमाह मिलने वाली 01 हजार रुपये की राशि उनके लिए मददगार साबित होकर मुश्किल वक्त का सराहा बनेगा। इसी तरह इस योजना की सराहना ग्राम भरदा निवासी श्रीमती जश्मिन बानो ने भी किया है।

  उन्होंने कहा है कि यह योजना हम सभी महिलाओं के लिए आर्थिक संबलता का आधार बनकर हमें आत्मनिर्भर बनाने में बहुत ही सहायक सिद्ध होगा।

  इस दौरान जिला पंचायत की मुख्य कार्यपालन अधिकारी डाॅ. रेणुका श्रीवास्तव, एसडीएम जीडी वाहिले, जिला कार्यक्रम अधिकारी विपिन जैन सहित अन्य अधिकारीगण उपस्थित थे।

रिपोर्ट खास :- अरुण उपाध्याय बालोद

मो नम्बर :- 94255 72406