एक पेड़ मां के नाम " भाजपा ग्रामीण मंडल के वृक्षा रोपण रथ को भाजपा नेताओं ने दिखाई हरी झंडी*  *ग्रामीण मंडल बालोद ने भेजे प्रत्येक बूथ के लिए 10 पेड़*

एक पेड़ मां के नाम
एक पेड़ मां के नाम

 

         *"एक पेड़ मां के नाम

" भाजपा ग्रामीण मंडल के वृक्षा रोपण रथ को भाजपा नेताओं ने दिखाई हरी झंडी*

 *ग्रामीण मंडल बालोद ने भेजे प्रत्येक बूथ के लिए 10 पेड़*

बालोद :- ग्रामीण भाजपा मंडल बालोद ने अपने मंडल के प्रत्येक बूथ के लिए 10 पौधा हेतु गाड़ी को गंगा मैया मंदिर प्रांगण से भाजपा की झंडी दिखाकर जिलाध्यक्ष पवन साहू ने किया रवाना।

 

  मंडल अध्यक्ष प्रेम साहू के निर्देशन पर 102 बूथ के लिए 1020 पेड़ की गाड़ी रवाना किये।

 भाजपा द्वारा चलाये जा रहे डॉ श्यामा प्रसाद मुखर्जी जी के स्मृति दिवस 23 जून से उनके जन्म जयंती 6 जुलाई तक सेवा पखवाड़ा के अंतर्गत एसएससी प्रधानमंत्री माननीय नरेंद्र मोदी जी के आह्वान पर एक पेड़ माँ के नाम सभी कार्यकर्ताओं हेतु उपलब्ध कराकर बूथ में भेजी गई।

 इसके उद्देश्य को जिलाध्यक्ष पवन साहू ने बताते हुए कहा की..देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पर्यावरण को बचाने के लिए देशवासियों से पेड़ लगाने की अपील की. पीएम मोदी ने मन की बात के 111वें एपिसोड में विश्व पर्यावरण दिवस के मौके पर एक पेड़ मां के नाम' अभियान शुरू किया.इस दौरान पीएम मोदी ने अपील की सभी लोग एक पेड़ अपनी मां के नाम पर जरुर लगाएं. क्योंकि दुनिया का सबसे अनमोल रिश्ता मां का होता है. हम सबके जीवन में मां का दर्जा सबसे ऊंचा होता है. मां हर दुख सहकर अपने बच्चे का पालन पोषण करती है. हर मां अपने बच्चे पर हर स्नेह लुटाती है. जन्मदात्री मां का ये प्यार हम सब पर एक कर्ज की तरह होता है जिसे कोई चुका नहीं सकता.मां के सम्मान में लगाएं एक पेड़ :पीएम मोदी इसके लिए विश्व पर्यावरण दिवस पर एक खास अभियान शुरू किया . इस अभियान का नाम-एक पेड़ मां के नाम है. इस अभियान के तहत पीएम मोदी ने भी एक पेड़ मां के नाम पर लगाया है.साथ ही देशवासियों से दुनिया के सभी देशों के लोगों से ये अपील की है कि अपनी मां के साथ मिलकर या उनके नाम पर एक पेड़ जरूर लगाएं. इस अभियान के बाद मां की स्मृति और उनके सम्मान में पेड़ लगाने का सिलसिला तेजी से बढ़ रहा है।

 उसी के तहत झलमला के बस स्टैंड पर वृक्षारोपण किया गया। वहीं मंडल अध्यक्ष प्रेम साहू ने अपील किये की ''सभी लोग मां के नाम पर पेड़ लगाएंगे और इसकी देखरेख,रखरखाव की जिम्मेदारी सुनिश्चित करें.ऐसे स्कूल जहां अहाता है,उनके किनारे-किनारे छायादार पेड़ जैसे नीम, गुलमोहर, करंज,अशोक,अर्जुन लगाए।

  इस अवसर पर जिलाध्यक्ष पवन साहू के साथ,पूर्व जिलाध्यक्ष कृष्णकांत पवार ,जिला महामंत्री राकेश यादव, मंडल अध्यक्ष प्रेम साहू,पूर्व मंडल अध्यक्ष छगन देशमुख,पालक ठाकुर,प्रकाश नाहर,सुरेंद्र देशमुख,जनपद अध्यक्ष श्रीमती प्रेमलता साहू,जिलापंचायत सदस्य श्रीमती कृतिका साहू,पिछड़ा वर्ग मोर्चा जिलाध्यक्ष जितेंद्र साहू, जिला कार्यालय प्रभारी लोकेश श्रीवास्तव, जिला मिडिया प्रभारी कमल पनपालिया,जिला महामंत्री किसान मोर्चा मनोहर सिन्हा,वरिष्ठ नेता अशवन बारले, ग्रामीण मंडल महामंत्री दानेश्वर मिश्रा, चित्रसेन साहू,सहित बिरेन्द्र साहू,अरुण साहू,सतानन्द साहू,श्रीमती मोहनी देवांगन,महेश पटेल,सुकदेव साहू,आदि उपस्थित रहें।

कमल पनपालिया

जिला मिडिया प्रभारी

भारतीय जनता पार्टी जिला बालोद

रिपोर्ट खास :- अरुण उपाध्याय बालोद

          मो नम्बर :- 94255 72406