सांसद बृजमोहन अग्रवाल ने युवाओं को दिया सफलता का मूलमंत्र

R K DEWANGAN

सांसद बृजमोहन अग्रवाल ने युवाओं को दिया सफलता का मूलमंत्र
सांसद बृजमोहन अग्रवाल ने युवाओं को दिया सफलता का मूलमंत्र
सांसद बृजमोहन अग्रवाल ने युवाओं को दिया सफलता का मूलमंत्र
सांसद बृजमोहन अग्रवाल ने युवाओं को दिया सफलता का मूलमंत्र
  • सांसद बृजमोहन अग्रवाल ने युवाओं को दिया सफलता का मूलमंत्र
  • राजनीति में पद नहीं संबंध महत्वपूर्ण होते हैं:बृजमोहन अग्रवाल
  • नव भारत उत्सव में सांसद बृजमोहन अग्रवाल ने किया युवाओं से सीधा संवाद
  • केंद्र और राज्य सरकार की उपलब्धियों पर लगायी गयी प्रदर्शनी का उद्घाटन किया

रायपुर  // रायपुर सांसद ने गुरुवार को युवाओं को राजनीति में सफल होने का मूलमंत्र बताते हुए कहा कि, राजनीति में पद तो बहुत लोगों को मिल जाता है लेकिन सफल और लोकप्रिय नेता केवल वही नेता होते हैं जिनके सबसे जीवंत संपर्क होते हैं, चाहे आप सत्ता में हो या न हो । कार्यकर्ता एवं अपने क्षेत्र की जनता के हर सुख-दुःख में साथ देने वाला व्यक्ति ही सफल नेता बन सकता है । 
प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी के कार्यकाल के 10 वर्ष पूर्ण होने पर एनआईटी रायपुर में नया भारत उत्सव में मुख्य अतिथि श्री बृजमोहन अग्रवाल ने युवाओं से सीधा संवाद करते हुए यह बात कही।इस अवसर पर 'विकसित भारत की अमृत यात्रा' पर आधारित प्रदर्शनी का उद्घाटन भी किया।


श्री बृजमोहन अग्रवाल ने अपने संबोधन में कहा कि, प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी के 10 वर्षों के कार्यकाल में भारत ने कई महत्वपूर्ण क्षेत्रों में उल्लेखनीय प्रगति की है, जिससे एक नए और सशक्त भारत का निर्माण हो रहा है। इन वर्षों में भारत की अर्थव्यवस्था, बुनियादी ढांचा, डिजिटलाइजेशन, स्वास्थ्य सेवाएं, और रक्षा क्षेत्र में महत्वपूर्ण सुधार हुए हैं। 'मेक इन इंडिया', 'स्वच्छ भारत अभियान', 'आयुष्मान भारत', और 'जन धन योजना' जैसी योजनाओं ने देश के हर वर्ग को सशक्त बनाने का कार्य किया है।  
देश की सुरक्षा, विकास, और समावेशी विकास के प्रति प्रधानमंत्री मोदी की प्रतिबद्धता ने भारत को वैश्विक मंच पर एक महत्वपूर्ण स्थान दिलाया है। 10 वर्षों में, भारत ने आत्मनिर्भरता की दिशा में भी कई महत्वपूर्ण कदम उठाए हैं, जो देश को एक नए और उज्जवल भविष्य की ओर ले जा रहे हैं।


इस अवसर पर कार्यक्रम में उपस्थित युवाओं ने बृजमोहन अग्रवाल से उनके राजनीति और पारिवारिक जीवन पर भी सवाल किए।
युवाओं के सवालों का जवाब देते हुए बृजमोहन अग्रवाल ने कहा कि चाहे राजनीति हो या कोई दूसरे क्षेत्र, आपको सफल होने के लिए कठिन परिश्रम और निरंतर प्रयास करते रहने की जरूरत है।


कोई भी सफलता रातों-रात नहीं मिलती; इसके पीछे लंबे समय तक की गई मेहनत, असफलताओं से सीखा गया अनुभव, और अपने लक्ष्य के प्रति अटूट विश्वास होता है। सफलता की राह में चुनौतियाँ और बाधाएँ आना स्वाभाविक हैं, लेकिन इन्हें पार करने का साहस और दृढ़ निश्चय ही व्यक्ति को अपने लक्ष्य तक पहुँचने में मदद करता है। बृजमोहन अग्रवाल ने यह भी बताया कि, पहले उन्हें फिल्म देखना काफी पसंद है, लेकिन समय की कमी के कारण अब फिल्म नहीं देख पाते, उन्होंने आखिरी फिल्म 'द कश्मीर फाइल्स' और 'द केरला स्टोरी' देखी थी। स्मिता पाटिल उनकी उनकी पसंदीदा अभिनेत्री थी।


सांसद बृजमोहन अग्रवाल ने मोदी सरकार की योजनाओं पर आधारित विभिन्न प्रतियोगिता के विजेताओं का सम्मानित किया।
इस अवसर पर विभिन्न रंगारंग कार्यक्रम का भी आयोजन किया गया। कार्यक्रम संयोजक श्री दानसिंह देवांगन ने नया भारत उत्सव की जानकारी दी। कार्यक्रम प्रभारी श्री संजय जोशी ने युवा संवाद के संबंध में अपने विचार रखे ।


कार्यक्रम में एनआईटी  निदेशक डॉ. रमन्ना राव, आईआईटी डॉ.राजीव प्रकाश, पंडित रविशंकर शुक्ला विश्व विद्यालय, कुलपति डॉ. सच्चिदानंद शुक्ला, छत्तीसगढ़ इलेक्ट्रिसिटी बोर्ड के पूर्व अध्यक्ष श्री एस के शुक्ला और पेट्रोलियम मंत्रालय के निदेशक श्री दीपक महस्के, विभिन्न सरकारी और निजी उपक्रमों के अधिकारी, बड़ी संख्या में युवा और गणमान्यजन उपस्थित रहे।