बाबा साहब डॉ. भीमराव अंबेडकर की प्रतिमा पर असामाजिक तत्वों का हमला

संपादक आर के देवांगन

बाबा साहब डॉ. भीमराव अंबेडकर की प्रतिमा पर असामाजिक तत्वों का हमला
बाबा साहब डॉ. भीमराव अंबेडकर की प्रतिमा पर असामाजिक तत्वों का हमला

जांजगीर :- जिला के ग्राम दूरपा में असामाजिक तत्वों द्वारा बाबा साहब डॉ. भीमराव अंबेडकर की प्रतिमा पर हमला किया गया है। जानकारी के अनुसार, इन असामाजिक तत्वों ने प्रतिमा की आंख और उंगली को निशाना बनाते हुए पत्थरों और ईंटों से हमला किया। इस कृत्य से पूरे क्षेत्र में रोष का माहौल व्याप्त हो गया है, और स्थानीय समुदाय इस घटना की कड़ी निंदा कर रहा है।

स्थानीय नागरिकों ने इस घटना की जानकारी तुरंत प्रशासन को दी। प्रशासन ने भी घटना का संज्ञान लेते हुए इस मामले की जांच प्रारंभ कर दी है। पुलिस द्वारा घटना स्थल का निरीक्षण किया गया है और दोषियों की पहचान कर उन्हें गिरफ्तार करने की प्रक्रिया जारी है। इस आपराधिक घटना के लिए दोषियों पर सख्त कार्रवाई की जाएगी ताकि इस तरह की घटनाओं की पुनरावृत्ति ना हो।

प्रशासन और पुलिस की अपील
जिले के प्रशासन और पुलिस ने नागरिकों से अपील की है कि वे संयम बनाए रखें और कानून व्यवस्था में सहयोग दें। प्रशासन ने यह भी आश्वासन दिया है कि बाबा साहब की प्रतिमा की मरम्मत और पुनर्स्थापना शीघ्र ही कराई जाएगी। साथ ही, सार्वजनिक स्थलों पर सुरक्षा व्यवस्था को भी बढ़ाया जाएगा ताकि भविष्य में इस प्रकार की असंवेदनशील घटनाओं से बचा जा सके।

नागरिकों की प्रतिक्रिया
इस घटना से आहत स्थानीय समुदाय ने इस कृत्य की निंदा करते हुए कहा कि बाबा साहब की प्रतिमा पर हमला समाज के आदर्शों और मूल्यों पर हमला है। नागरिकों ने एकजुट होकर प्रशासन से दोषियों के खिलाफ कठोरतम कार्रवाई की मांग की है ताकि सामाजिक सौहार्द्र और सद्भावना बनी रहे।

बाबा साहब डॉ. भीमराव अंबेडकर के प्रति सम्मान और आदर को ठेस पहुँचाने वाले इस कृत्य की कड़ी निंदा करते हुए प्रशासन ने त्वरित कार्रवाई का आश्वासन दिया है। प्रशासन इस घटना के दोषियों को न्याय के कटघरे में खड़ा करने के लिए प्रतिबद्ध है।