देश के चौथे स्तंभ को राष्ट्रीय पर्व पर जिला प्रशासन ने किया दर किनारे*

आर के देवांगन

देश के चौथे स्तंभ को राष्ट्रीय पर्व पर जिला प्रशासन ने किया दर किनारे*
देश के चौथे स्तंभ को राष्ट्रीय पर्व पर जिला प्रशासन ने किया दर किनारे*

*देश के चौथे स्तंभ को राष्ट्रीय पर्व पर जिला प्रशासन ने किया दर किनारे*

*जिला के पत्रकारों को नही मिला आमंत्रण*

*जिला प्रशासन द्वारा आयोजित स्वतंत्रता दिवस कार्यक्रम का स्थानीय एवं क्षेत्रीय पत्रकारों ने किया बहिष्कार*

*जिला निर्माण के उपरांत पत्रकारों के साथ लगातार प्रशासन कर रहा भेद भाव*

मोहला - मोहला मोहला मानपुर अंबागढ़ चौकी जिला में पत्रकारों ने जिला प्रशासन पर उपेक्षा का आरोप लगाया है, और जिला प्रशासन द्वारा आयोजित स्वतंत्रता दिवस कार्यक्रम का बहिष्कार करने का ऐलान कर दिया है।

दरअसल जिला प्रशासन द्वारा 15 अगस्त का कार्यक्रम को जिला मुख्यालय मोहला में अयोजित होने वाले स्वतंत्रता दिवस समारोह के लिए जिला प्रशासन द्वारा आमंत्रण कार्ड छपवाया गया है। वही जिला प्रशासन द्वारा जनप्रतिनिधियों,गणमान्य नागरिक,प्रतिष्ठित व्यापारियों को आमंत्रण पत्र उन तक ससम्मान प्रेषित किया गया है। लेकिन जिला प्रशासन द्वारा जिले के पत्रकारों को आमंत्रण पत्र नही दिया गया है। जिला प्रशासन मोहला मानपुर के PRO के द्वारा व्हाट्स ऐप ग्रुप में आमंत्रण पत्र प्रेषित कर कार्ड कार्यालय से संग्रह करने को कहा गया है।

जिससे जिले के पत्रकार गण भड़क गए और अपने आपको अपमानित महसूस करने लगे।

जिसके बाद प्रेस क्लब के अध्यक्ष एनिशपुरी गोस्वामी के निर्देश के बाद जिले के पत्रकारों ने स्वतंत्रता दिवस समारोह का बहिष्कार कर दिया है।

जिले के पत्रकार कार्यकम में ना ही समिल्लित होंगे और ना ही कार्यक्रम से संबंधित PRO से प्राप्त खबरों का प्रकाशन करेंगे।

यह पहला मौका नहीं है ।जब जिले के पत्रकारों से जिला प्रशासन भेद भाव कर रहा है।

इससे पहले भी जिला प्रशासन द्वारा जिले के पत्रकारों की अनदेखी की जा चुकी है।

जिला मुख्यालय मोहला में अयोजित स्वतंत्रता दिवस कार्यक्रम में बतौर मुख्यातिथि विधायक राजेश मुड़त ध्वजारोहण और परेड का निरीक्षण, मुख्यमंत्री का संदेश वचन, परेड मार्च की सलामी, सांस्कृतिक कार्यक्रम में सम्मिलित होंगे।

*पत्रकारों को नहीं मिला आमंत्रण*

14 अगस्त की देर शाम तक पत्रकारों को आमंत्रण पत्र प्रशासनिक रूप से नहीं भेजा गया है जबकि आमंत्रण पत्र में स्पष्ट रूप से कार्यक्रम के प्रारंभ होने का समय 8:30 बजे तय कर आमंत्रण पत्र पर लिखा गया है साथ ही साथ आमंत्रण पत्र साथ लाने की बात भी स्पष्ट रूप से लिखी गई है आमंत्रण पत्र साथ में नहीं होने के कारण पत्रकारो ने कार्यक्रम स्थल से अपनी दूरी बनाए रखी।*राष्ट्रीय पर्व पर भी व्यक्तिगत कार्यक्रमों जैसे शब्दों का चयन कर की गई छपाई*

जिलाप्रशासन द्वारा नियुक्त अधिकारियों एवं कर्मचारियों के द्वारा राष्ट्रीय पर्व के निमंत्रण पत्र पर व्यक्तिगत कार्यक्रमों जैसे शब्दों का चयन करते हुए आमंत्रण पत्र बनाकर उसकी छपाई करवा कर सत्ता दल के विभिन्न पदाधिकारी एवं चुनिंदा कार्यालय के अधिकारियों कोई आमंत्रण पत्र दिया गया है।

खबरों में बने रहने के लिए cgnewsplus24