CG ब्रेकिंग : जल जीवन मिशन के लिए बनाये गए फाउंडेशन के नीचे मिली युवक की लाश

संपादक आर के देवांगन

CG ब्रेकिंग : जल जीवन मिशन के लिए बनाये गए फाउंडेशन के नीचे मिली युवक की लाश
CG ब्रेकिंग : जल जीवन मिशन के लिए बनाये गए फाउंडेशन के नीचे मिली युवक की लाश

सरगुजा : सीतापुर के बेलजोरा के रहने वाले राजमिस्त्री संदीप लकड़ा की लाश जल जीवन मिशन योजना के तहत मैनपाठ के लुरैना में बनाये जा रहे फाउंडेशन के नीचे पुलिस ने शव को बरामद किया है। इस पूरे मामले में ठेकेदार सहित 6 आरोपी शामिल है। जिसमे पुलिस ने 4 आरोपियों को गिरफ्तार किया हैं। वही दो मुख्य आरोपी फरार है

दरसअल संदीप लकड़ा 7 जून से लापता था। जिसकी शिकायत पत्नी ने थाने में दर्ज कई थी। लेकिन पुलिस के द्वारा एफआईआर दर्ज नहीं किया था। इसके बाद परिजनों ने आदिवासी समाज के साथ थाने का देर रात तक घेराव किया। तब कहीं एफआईआर दर्ज किया गया। पूर्व खाद्य मंत्री अमरजीत भगत ने इस मामले में पुलिस की लापरवाही बताई है।

इधर पुलिस ने पूरे मामले को लेकर बताया कि साइबर सेल की मदद से इस पूरी घटना को सुलझाने में सफलता मिली है। चार आरोपियों को पूछताछ के लिए थाने लेकर आया गया । तब आरोपियों ने बताया कि जल जीवन मिशन के तहत बनाए जा रहे गड्ढे के अंदर युवक को दफना दिया गया है। इस आधार पर पुलिस ने खुदाई शुरू की। जिसमें 6 घंटे तक चली खुदाई में युवक का शव बरामद किया गया। जिसमें चार आरोपी को गिरफ्तार किया गया है। वहीं मुख्य ठेकेदार सहित 2 आरोपी फरार है। जिसकी पुलिस तलाश कर रही है।

गौरतलब है कि इस पूरी घटना की साजिश रचने वाले मुख्य दो आरोपी फरार है। सरगुजा पुलिस की साइबर सेल ने इस पूरे मामले को लेकर मृतक के मोबाइल की जांच की तो पता चला कि मोबाइल का लोकेशन मुम्बई बता रहा था। जिसमें पुलिस को भी खोजने में परेशानी हो रही थी। लेकिन निर्माण में काम करवा रहे चार लोगों से कड़ी पूछताछ के बाद इस पूरे मामले का खुलासा हुआ है। इस पूरे मामले में साइबर सेल की अहम भूमिका बताई जा रही है।