कई बार की गई सीसी रोड बनाने की मांगगली का हाल बेहाल है कीचड़ से सनी गली पर स्कूली बच्चे चलने मजबूर हैं...

कई बार की गई सीसी रोड बनाने की मांगगली का हाल बेहाल है कीचड़ से सनी गली पर स्कूली बच्चे चलने मजबूर हैं...

कई बार की गई सीसी रोड बनाने की मांगगली का हाल बेहाल है कीचड़ से सनी गली पर स्कूली बच्चे चलने मजबूर हैं...

 बालोद-गली का हाल बेहाल है। कीचड़ से सनी गली पर स्कूली बच्चे चलने मजबूर हैं। ग्राम पंचायत बोरी में सरपंच की मनमानी के चलते बच्चे खासे परेशान हैं। बारिश होते ही विद्यालय जाने के मार्ग में भी कीचड़ होने के कारण आवागमन की खासी परेशानी होती है। जिसके चलते बच्चे विशेषकर छात्राएं स्कूल जाने से कतराती हैं। इस संबंध में स्कूल के शिक्षक व छात्र कई बार पंचायत व क्षेत्रीय विधायक को अपनी परेशानी बता चुके हैं। इसके बाद भी विधायक व पंचायत प्रतिनिधि इस ओर कोई ध्यान नहीं दे रहे हैं, जिसका खामियाजा स्कूली बच्चों और ग्रामीणों को भुगतना पड़ रहा है। 

गांव में जगह जगह कीचड़ होने से स्कूली बच्चों और लोगो को बाहर निकलने में हो रही परेशानी 

जानकारी के अनुसार बालोद विकासखंड के ग्राम पंचायत बोरी के नयापारा के मुख्य सड़क दलदल से अटा पड़ा हुआ हैं। इसी मार्ग में प्रायमरी स्कूल आंगनबाड़ी जाने वाले मार्ग पर पानी भरा होने से बच्चों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। साथ ही स्कूल के आसपास रहने वाले लोग भी कच्चे मार्ग में पानी भर होने के चलते इसी मार्ग पर आने जाने मजबूर हैं। आवागमन के दौरान लोगों के कपड़े गंदे पानी से खराब हो जातें हैं। मार्ग में गड्डा होने के कारण पूरा रास्ता कीचड़ और दलदल में तब्दील हो रहा हैं। जगह-जगह कीचड़ के कारण गांव के लोगों का निकलना मुश्किल हो गया हैं। ग्रामीणों की मानें तो बच्चों के अलावा स्कूल के पीछे निवासरत नागरिक मुख्य सड़क तक पहुंचने के लिए इसी मार्ग से चलकर आते जाते हैं। 

रात में होती है अधिक परेशानी 

ग्रामीण दुष्यंत कुमार,रवि,रूपराम ,लखन लाल ने बताया कि दिन में तो किसी तरह गली व खेत की मेढ से आवागमन कर लेते हैं लेकिन रात के अंधेरे में दिक्कत होती हैं। ग्रामीणों का मानना हैं कि जवाबदारों की उदासीनता के चलते बरसात का पानी इस मार्ग में जमा हो जाता हैं। पानी निकासी की उचित व्यवस्था नहीं होने से जलभराव की स्थिति बन जाती हैं। इसके अलावा पूरे रास्ते में जगह जगह कीचड़ से अटा पड़ा हुआ हैं। इस कारण गांव के लोग तो परेशान हो रहे हैं। साथ ही स्कूल आंगनबाड़ी केंद्र तक आने वाले बच्चों को भी परेशानी हो रही हैं। बच्चों को कीचड़ भरे रास्ते से होकर निकलना पड़ रहा हैं। ऐसे हालात में अनेकों बार छोटे छोटे बच्चे फिसल कर गिर पडते हैं। 

कई बार की गई सीसी रोड बनाने की मांग 

ग्रामीणों की मानें तो उनके द्वारा अनेकों बार इस समस्या के समाधान के लिए विधायक, सरपंच सचिव सहित जवाबदारों को बताया गया हैं, लेकिन ग्रामीणों की समस्या पर किसी ने भी ध्यान नहीं दिया। वर्तमान में कच्ची सडक होने के कारण बारिश के मौसम में पूरा मार्ग कीचड की वजह से दलदल में तब्दील हो गया है। बावजूद इसके ग्रामीण इस मार्ग से पैदल चलने मजबूर हैं। लगातार मुसीबत से जूझ रहें ग्रामीणों ने जिम्मेदारों से मांग की हैं कि सडक में जलभराव की समस्या का समाधान किया जाए जिससे वे रात्रि में भी आसानी से मुख्य मार्ग तक पहुंच सकें। 

समाचार,विज्ञापन व सुझाव के लिए

 [email protected]

संपर्क

 मो:

7089094826

9302694826

क्रमशः अगला खबर के लिए डाउनलोड करें गुगल एप

 https://play.google.com/store/apps/details?id=com.cg.newsplus