आवारा मवेशी से होने वाले सड़क दुर्घटनाओं में कमी लाने किया गया मीटिंग का आयोजन विस्तृत

आवारा मवेशी से होने वाले सड़क दुर्घटनाओं में कमी लाने किया गया  मीटिंग का आयोजन विस्तृत
आवारा मवेशी से होने वाले सड़क दुर्घटनाओं में कमी लाने किया गया  मीटिंग का आयोजन विस्तृत

आवारा मवेशी से होने वाले सड़क दुर्घटनाओं में कमी लाने किया गया मीटिंग का आयोजन विस्तृत 

बालोद// नगर पलिका परिषद बालोद में आवारा मवेशी से होने वाले सड़क दुर्घटनाओं में कमी लाने किया गया मीटिंग का आयोजन। मवेशी को रोड़ में छोड़ने पर मवेशी मालिकों पर होगी कार्यवाही । जिला एवं पुलिस प्रशासन द्वारा मवेशी मालिकों को रोड़ पर नहीं छोड़ने किया गया अपील। आज पुलिस अधीक्षक जितेन्द्र कुमार यादव जिला बालोद के निर्देशन में व अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक प्रज्ञा मेश्राम के मार्गदर्शन एवं उप पुलिस अधीक्षक राजेश बांगडे के पर्यवेक्षण में तथा यातायात प्रभारी निरीक्षक दिलेश्वर चंद्रवंशी के नेतृत्व में नगर पलिका परिषद बालोद में मुख्य नगर पालिका अधिकारी रोहित कुमार की अध्यक्षता में मीटिंग आयोजित किया गया जिसमें बालोद, राजहरा, लोहारा, गुरूर, गुंदरदेही शहर तथा ग्रामीण क्षेत्रों में आवारा मवेशी से हेाने वाले घटना/दुर्घटनाओं में कमी लाने हेतु मवेशी मालिकों को लगातार समझाइश के बाद भी नही मानने पर कार्यवाही करने निर्णय लिया गया तथा आम जनता द्वारा अपने मवेशी को दिन में छोड़ने के बाद रात को घर में नही बांधने के कारण शहर में आवारा घुमते फिरते रहते हैं और सड़क चौक चौराहों में कही पर भी बैठ जाते हैं। जिससे कोई भी व्यक्ति को आते जाते समय कठिनाइयों का सामना करना पड़ता हैं और कभी कभी रात होने से मवेशी दिखाई नहीं देने से दुर्घटना हो जाती हैं। जिससे सड़क पर जमा की स्थिति निर्मित हो जाती हैं। जिसे रात में ना बैठे इसके लिए पुलिस,नगर पलिका , पशु विभाग एवम गौरक्षा के साथ संयुक्त रूप से टीम बनाकर पकड़कर गौशाला में छोड़ने का निर्णय और मवेशी मालिक को चिन्हाकित कर वैधानिक कार्यवाही किया जायेगा ।

आम जनता और व्यापारियों से तथा सभी मवेशी मालिकों से अपील किया गया की अपनी पालतु पशुओं को सड़क में न छोड़ें और दुकान के सामने बैठने ना दे बैठने पर उसे रोड से भगा दे। आवारा मवेशी को अपने घर में बांधने के लिए लगातार जन जागरूकता, गांव गांव में कोटवार के माध्यम रोका छेका के लिए मुनियादी और बाजार में प्रचार प्रसार किया जा रहा है।

इस मीटिंग में जिला पशु चिकित्सा अधिकारी डॉ. सिहार्य, टी.डी. देवांगन, यातायात प्रभारी निरीक्षक डी. चंद्रवंशी, जिला गौसेवा आयोग बालोद के अध्यक्ष अजय यादव और नरेंद्र सिंह जोशी उपस्थित रहें। 

समाचार,विज्ञापन व सुझाव के लिए

 [email protected]

संपर्क

 मो:

7067327173

7089094826

9302694826

क्रमशः अगला खबर के लिए डाउनलोड करें गुगल एप

 https://play.google.com/store/apps/details?id=com.cg.newsplus