मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की आरएसएस और बीजेपी को चुनौती, नाथूराम गोडसे मुर्दाबाद कहकर दिखाएं

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की आरएसएस और बीजेपी को चुनौती, नाथूराम गोडसे मुर्दाबाद कहकर दिखाएं
मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की आरएसएस और बीजेपी को चुनौती, नाथूराम गोडसे मुर्दाबाद कहकर दिखाएं

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की आरएसएस और बीजेपी को चुनौती, नाथूराम गोडसे मुर्दाबाद कहकर दिखाएं 

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने देश के बंटवारे को लेकर बड़ा बयान दिया है. सीएम भूपेश ने अपने भाषण में जिन्ना, सावरकर समेत संघ पर निशाना साधा. सीएम ने RSS और बीजेपी को चुनौती देते हुआ कहा कि नाथूराम गोडसे मुर्दाबाद बोलकर दिखाएं. कांग्रेस आपको देशभक्ति का सर्टिफिकेट देगी. 

आजादी के 75वीं वर्षगांठ पर कांग्रेस की गौरव यात्रा का आज गांधी मैदान में समापन हुआ .कार्यक्रम में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल समेत कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष मोहन मरकाम और छत्तीसगढ़ कांग्रेस पीएल पुनिया भी मौजूद रहे . इस दौरान प्रदेश के अलग-अलग जिलों से आए बड़ी संख्या में कांग्रेसी भी मौजूद थे.मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने इस दौरान भाजपा और आरएसएस पर जमकर निशाना साधा. सीएम ने कहा "बहुत अच्छा लगता है कि जिनके कार्यालय में कभी तिरंगा नहीं फहरा था. उनके कार्यकाल में तिरंगा लहरा रहा है.बहुत अच्छा लगता है जिनके डीपी में तिरंगा नहीं था अब उनके डीपी में तिरंगा नजर आ रहा है.देशभक्ति के लिए उन्हें प्रमाण देने की आवश्यकता है, हमारे पुरखों ने अपना खून पसीना देश की आजादी के लिए बहाया है.लेकिन ये लोग देश को बांटने में लगे थे.अंग्रेजों की दलाली करने वाले क्या हमें देश भक्ति सिखाएंगे." 

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने भाजपा और संघ पर निशाना साधते हुए कहा " आप वीर सावरकर का नाम लेते हैं, जब तक वे जेल नहीं गए थे वे क्रांतिकारी थे. इसे स्वीकार करने में कोई गुरेज नहीं . लेकिन जैसे ही कालापानी की सजा में सावरकर को अंडमान निकोबार भेजा गया.उन्होंने अंग्रेजों से दर्जनों बार माफी मांगी. जेल से निकलने के बाद कभी भी अंग्रेजों के खिलाफ एक शब्द नहीं कहा. बल्कि अंग्रेजों के एजेंडे फूट डालो और राज करो की जड़ों को सींचने का काम सावरकर ने किया." 

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि "1925 में सावरकर ने दो राष्ट्र होने की बात कही थी. 1937 में मुस्लिम लीग के नेता मोहम्मद जिन्ना ने भी कहा कि 2 राष्ट्र बनना चाहिए. देश का बंटवारा करने वाले जिन्ना और सावरकर थे. देश का बंटवारा हुआ लाखों लोग बेघर हुए हैं .लाखों जानें गई. बहनों की अस्मिता लूटी गई और इसके लिए अगर कोई जिम्मेदार है तो वह सावरकर और जिन्ना हैं .इसके अलावा कोई दूसरा नहीं है.." 

मुख्यमंत्री ने अपने भाषण में संघ से सवाल करते हुए कहा "मैं उनसे सिर्फ एक सवाल पूछना चाहता हूं. ये अखंड भारत का नक्शा बनाते हैं. उसमें जितने पड़ोसी देश है उन सब को शामिल किया गया है .पाकिस्तान और अफगानिस्तान भी है. दूसरे तरफ बात करते हैं. देश के जितने मुसलमान हैं. उन्हें पाकिस्तान भेज दो और पाकिस्तान को अखंड भारत में मिला दो.आप किसको बेफकूफ समझ रहे हैं. मुसलमानों से इतनी चिढ़ है तो पाकिस्तान और अफगानिस्तान को मिलाने के बाद तो मुसलमानों की संख्या और बढ़ जाएगी.आप सिर्फ नफरत फैलाने का काम कर रहे हैं." 

भाजपा और संघ पर निशाना साधते हुए सीएम ने कहा कि " आप गांधी को अपना रहे है. चरखे को अपना रहे है.सरदार पटेल को और तिरंगा झंडा को अपना रहे हैं. यह सब देख कर बहुत अच्छा लगता है. लेकिन एक बात मैं भाजपा और संघ के लोगों से कहना चाहता हूं. एक बार तो नाथूराम गोड़से मुर्दाबाद बोल दो. एक बार नाथूराम गोडसे मुर्दाबाद बोल कर बता दो आपके राष्ट्रभक्ति का प्रमाण पत्र कांग्रेस दे देगी. जो लोग नाथूराम गोडसे का मंदिर बनाते हैं. दूसरी ओर गांधी को अपनाने की बात करते हैं तो यह दोहरा चरित्र नहीं चलेगा.महात्मा गांधी ने देने के अलावा कभी लेने का काम नहीं किया. देश के खातिर सब कुछ उन्होंने त्याग किया है. जो अपने घर बार छोड़कर आश्रम में रहने लगे. देश में सांप्रदायिक सौहार्द्र बना रहे, इसलिए उन्होंने अपने प्राणों की भी आहुति दी है."

 

समाचार,विज्ञापन व सुझाव के लिए

 [email protected]

संपर्क

मो:

​​​​​7089094826

9302694826

7067327173

क्रमशः अगला खबर के लिए डाउनलोड करें गुगल एप

 https://play.google.com/store/apps/details?id=com.cg.newsplus