दुर्ग आइजी समेत राज्य में 2197 संक्रमित, पूर्व विधायक की मौत

दुर्ग आइजी समेत राज्य में 2197 संक्रमित, पूर्व विधायक की मौत

प्रदेश में मंगलवार को दुर्ग आइजी समेत 2197 नए कोरोना संक्रमित मिले हैं। वहीं जशपुर के पूर्व विधायक और मुंगेली के विधायक की पत्नी की मौत हो गई है। दूसरी ओर 3,095 लोगों ने कोरोना को मात दी है और 39 लोगों ने कोरोना की वजह से दम तोड़ा है।

दुर्ग जिला स्वास्थ्य विभाग के अनुसार दुर्ग रेंज के आइजी विवेकानंद सिन्हा, उनके वाहन चालक, कार्यालय में पदस्थ कर्मी समेत छह लोग पाजिटिव निकले हैं। सभी का उपचार शुरू कर दिया गया है। इधर मुंगेली के विधायक और पूर्व मंत्री पुन्नूलाल मोहले की पत्नी द्वारिका देवी मोहले की तबीयत पहले से ही खराब चल रही थी। 18 सितंबर को उनकी कोरोना रिपोर्ट पाजिटिव आने के बाद इलाज चल रहा था। इसी बीच उनकी मौत हो गई।

स्वास्थ्य विभाग के अनुसार सबसे अधिक संक्रमित रायपुर में 456, दुर्ग में 202, रायगढ़ में 193, बिलासपुर में 109 समेत अन्य जिलों के मरीज शामिल हैं। स्वस्थ हुए लोगों में 563 अस्पताल से डिस्चार्ज व 2532 लोगों ने होम आइसोलेशन की अवधि पूरी की। 39 मौत में भी 25 को संक्रमण के साथ अन्य बीमारियां थी। जबकि 14 लोगों ने सिर्फ कोरोना के संक्रमण से दम तोड़ा।

पूर्व विधायक को थी सांस की दिक्कत

जशपुर के पूर्व विधायक लुईस बेक (87) को सांस लेने में तकलीफ की शिकायत के बाद जिला अस्पताल लाया गया था। जाचं में उनकी कोरोना रिपोर्ट पाजिटिव आई थी। मंगलवार को उन्होंने दम तोड़ दिया। पूर्व विधायक बेक ने 1972 से 85 के बीच तीन बार कांग्रेस की टिकट पर जीत हासिल कर अविभाजित मध्यप्रदेश में जशपुर का प्रतिनिधित्व किया था।