ग्राम भालुकोन्हा में हुए अंधे कत्ल का खुलासा आरोपी गिरफ्तार पुलिस को मिली सफलता

ग्राम भालुकोन्हा में हुए अंधे कत्ल का खुलासा  आरोपी गिरफ्तार पुलिस को मिली सफलता
ग्राम भालुकोन्हा में हुए अंधे कत्ल का खुलासा  आरोपी गिरफ्तार पुलिस को मिली सफलता
ग्राम भालुकोन्हा में हुए अंधे कत्ल का खुलासा  आरोपी गिरफ्तार पुलिस को मिली सफलता

ग्राम भालुकोन्हा में हुए अंधे कत्ल का खुलासा आरोपी गिरफ्तार पुलिस को मिली सफलता 

सायबर सेल टीम व थाना अर्जुंदा पुलिस के 22 दिनो की कडी मेहनत के बाद अंधे कत्ल के अज्ञात आरोपी को पकड़ने में मिली बडी सफलता। 

 धारा 302 ताहि के तहत् आरोपी को गिरफ्तार कर भेजा गया जेल। 

 जिला दुर्ग , बालोद व थाना अर्जुन्दा क्षेत्र के करीबन 200 से अधिक सीसीटीवी कैमरा का खंगाला गया।

अर्जुन्दा//मामले का संक्षिप्त इस प्रकार है कि दिनांक 29.07.2022 को सूचना मिला कि ग्राम भालूकोन्हा में संध्या राजपूत नामक महिला को मारकर हत्या कर दिये है कि सूचना तस्दीक पर घटना स्थल मृतिका संध्या राजपूत के मकान के छत पर संध्या राजपूत चित हालत में पीला चादर ढका हुआ छत के उपर पड़ी थी तथा मृतिका के शव के आस-पास खून के गहरे निशान थें, चादर के बाहर मृतिका के दोनो पंजे दिख रहे थे। थ्स् युनिट दुर्ग व पंचानो के साथ पंचनामा कार्यवाही किया गया है। पंचनामा कार्यवाही के दौरान मृतिका संध्या राजपूत को कोई अज्ञात व्यक्ति द्वारा हत्या करने की नियत से उसके सिर व बाये आंख के उपर वजनदार वस्तु से मारकर व गला को धारदार हथियार से रेतकर गंभीर चोट पहुंचाकर हत्या कर दिया था, जिस पर थाना अर्जुंदा में मर्ग क्रमांक 26/2022 धारा 174 जा.फौ. कायम कर मामला हत्या का प्रतीत होने से अज्ञात आरोपी के विरूद्ध अपराध क्रमांक-111/2022 धारा 302 भादवि कायम कर विवेचना में लिया गया है। विवेचना के दौरान थाना अर्जुंदा के पुलिस व साइबर सेल की टीम द्वारा घटना स्थल ग्राम भालुकोन्हा में रहकर करीबन 300 से अधिक लोगो से पूछताछ तकनीकी साक्ष्यो के आधार पर संदेहियो पर लगातार निगाह रखा जा रहा था। जिला दुर्ग बालोद सिटी तथा भालुकोन्हा पहुंचने के रास्ते में पड़ने वाले 200 से अधिक सीसीटीव्ही कैमरो के फुटेज लिया गया, तथा संदेहियो के आने जाने के रास्ते के सीसीटीव्ही के फुटेज की भी बारिकी से जांच की गई। 

लगातार 22 दिनो के अथक प्रयास से थाना अर्जुंदा व साइबर सेल टीम की मदद् से ग्राम भालुकोन्हा के विकास कुमार यादव के नंबर का संदेह घटना दिनांक के घटना समय में अधिक समय तक चलने से संदेह के आधार पर थाना अर्जुंदा पुलिस टीम व साइबर सेल द्वारा विकास कुमार यादव से कड़ाई से पूछताछ करने पर घटना कारित करना स्वीकार किया। जो पूछताछ पर बताया कि घटना दिनांक 28-29.07.22 के दरम्यानी रात मृतिका संध्या राजपूत के साथ मेल जोल था मृतिका द्वारा आरोपी को बार बार घर आने के लिए दबाव बनाती थी नही आने पर उसे मानसिक रूप से परेशान करती थी आरोपी को फसा देने की धमकी देने से आरोपी क्षुब्ध होकर आक्रोष में आकर मृतिका की हत्या करने के उद्देष्य से अपने घर में रखे सब्जी काटने के चाकू तथा घर के बाहर रोड में पडे लकडी के बेठ को लेकर मृतिका के घर के पीछे दीवाल से मृतिका के छत में प्रवेश कर छत में लेट कर मोबाइल देख रही मृतिका संध्या राजपूत को जान से मारने की नियत से मृतिका के सिर पर लडकी के बेठ से वार कर तथा सब्जी काटने के चाकू से मृतिका के गले को रेतकर गंभीर चोट कारित कर मृतिका की हत्या कर मृतिका के शव के उपर पीले रंग का चादर डालकर आरोपी अपराध में उपयोग में लाये चाकू व लडकी के बेठ को खरखरा नहर नाली के शाखा नाली के किनारे फेक दिया था, तथा अपराध के समय पहने कपडे शर्ट को दिनांक 29.07.22 को बस स्टैण्ड गुंडरदेही जाकर बस स्टैण्ड के पीछे वेल्डिंग दुकान के खाली जगह दीवाल किनारे जला दिया था, जिसे आरोपी के निषानदेही पर जप्त किया गया है। 

आरोपी

द्वारा अपराध स्वीकार करने तथा आरोपी के पर्याप्त साक्ष्य सबूत पाये जाने से आरोपी विकास कुमार यादव पिता गोपीचंद यादव, उम्र-20 वर्ष, ग्राम भालूकोन्हा, थाना अर्जुन्दा,जिला बालोद को गिरफ्तार कर न्यायिक रिमांड पर भेजा गया। 

पुलिस अधीक्षक जिला बालोद जितेंद्र कुमाद यादव के निर्देशन , अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक हरीश राठौर के पर्यवेक्षण व अनुविभागीय अधिकारी गुण्डरदेही सोनसाय मौर्य, उप पुलिस अधीक्षक राजेश बागडे के मार्ग दर्शन पर ग्राम भालुकोन्हा में मृतिका संध्या राजपूत के घर के छत में किये अंधे कत्ल के अज्ञात आरोपी को पकड़ने में प्रभारी साइबर सेल दिलेश्वर चन्द्रवंशी , थाना अर्जुंदा थाना प्रभारी उप निरीक्षक शिशिर पाण्डेय, थाना प्रभारी सुरेगांव उप निरीक्षक अमीत तिवारी, थाना प्रभारी रनचिरई उप निरीक्षक यामन देवांगन , थाना अर्जुंदा सउनि रमेष सिन्हा, प्र.आर. विकास सिंह, साइबर सेल प्र.आर. भुनेश्वर मरकाम, प्रेमसिह राजपूत ,रूमलाल चुरेन्द्र ,आर. राहुल मनहरे, संदीप यादव, पूरन देवांगन ,विपिन गुप्ता, विवेक शाही ,मिथलेश यादव ,आकाष दुबे ,अनिता साहू व थाना अर्जुंदा आर. भूपत मानिकपुरी, आर. कमलेश रावटे, तेजराम साहू, भालेष्वर देवांगन ,थाना गुण्डरदेही आर.दमन वर्मा का विषेष योगदान रहा। 

हत्या में प्रयुक्त जप्त सामाग्रीः- 01 नग स्टील का चाकू, 01 नग लकडी का बेठ, आरोपी विकास कुमार यादव के शर्ट का अधजला अवशेष नाम आरोपीः- विकास कुमार यादव पिता गोपीचंद यादव, उम्र 20 साल, साकिन भालुकोन्हा, थाना अर्जुंदा, जिला बालोद( छग) 

समाचार,विज्ञापन व सुझाव के लिए

 [email protected]

संपर्क

 मो: 7089094826

       9302694826

क्रमशः अगला खबर के लिए डाउनलोड करें गुगल एप

 https://play.google.com/store/apps/details?id=com.cg.newsplus