पोस्ट मैट्रिक आदिवासी बालक छात्रावास महेश नगर राजनंादगाॅव में शपथ ग्रहण समारोह सम्पन्न जिला मुख्यालय राजनांदगाॅव के सभी छात्रावासों के पदाधिकारियों ने ली एक साथ शपथ राजनांदगाॅव,:-

पोस्ट मैट्रिक आदिवासी बालक छात्रावास महेश नगर राजनंादगाॅव में शपथ ग्रहण समारोह सम्पन्न जिला मुख्यालय राजनांदगाॅव के सभी छात्रावासों के पदाधिकारियों ने ली एक साथ शपथ  राजनांदगाॅव,:-
पोस्ट मैट्रिक आदिवासी बालक छात्रावास महेश नगर राजनंादगाॅव में शपथ ग्रहण समारोह सम्पन्न जिला मुख्यालय राजनांदगाॅव के सभी छात्रावासों के पदाधिकारियों ने ली एक साथ शपथ  राजनांदगाॅव,:-

 

पोस्ट मैट्रिक आदिवासी बालक छात्रावास महेश नगर राजनंादगाॅव में शपथ ग्रहण समारोह सम्पन्न जिला मुख्यालय राजनांदगाॅव के सभी छात्रावासों के पदाधिकारियों ने ली एक साथ शपथ

राजनांदगाॅव,:- 20 अक्टूबर 2022 शासकीय पोस्ट मैट्रिक आदिवासी बालक छात्रावास महेश नगर राजनांदगाॅव में नगर के सभी छात्रावासों के नवनिर्वाचित पदाधिकारियों का शपथ ग्रहण समारोह बुधवार 19 अक्टूबर को आयोजित किया गया।

इस अवसर पर कार्यक्रम के मुख्य अतिथि एवं महापौर श्रीमती हेमा देशमुख ने राजनांदगाॅव स्थित सभी छात्रावासों के नवनिर्वाचित पदाधिकारियों को एक साथ शपथ दिलाई।

कार्यक्रम की अध्यक्षता सेवानिवृत्त आईपीएस श्री आर.एस. नायक ने किया। कार्यक्रम में विशेष अतिथि के रूप में छत्तीसगढ़ सशस्त्र बल धनोरा बालोद के सेनानी श्री डी.आर.आचला, पुलिस अधीक्षक राजनांदगाॅव श्री प्रफुल्ल ठाकुर, छत्तीसगढ़ सशस्त्र बल सातवीं वाहिनी भिलाई के सेनानी श्री जे.आर.ठाकुर, चीफ इंजीनियर मर्चेन्ट नेवी श्री हिरे सिंह धावड़े, जनसम्पर्क अधिकारी बालोद श्री चन्द्रेश ठाकुर, सर्व आदिवासी समाज के जिला संरक्षक श्री विष्णु देव ठाकुर, श्री योगेन्द्र वैष्णव, सर्व आदिवासी समाज के युवा प्रभाग के अध्यक्ष श्री प्रकाश नेताम, गोण्डवान युवा प्रभाग के अध्यक्ष श्री युवराज नेताम, श्री पुरूषोत्तम मण्डावी, श्री गुलशन सलामे, छात्रावास के अध्यक्ष श्री रूपेश चंद्रवंशी, उपाध्यक्ष श्री बिट्टू कोमरे, कन्या परियोजना छात्रावास के अध्यक्ष सुश्री तेजेस्वनी धुर्वे सहित अन्य अतिथिगण उपस्थित थे।

पहली बार नगर के समस्त छात्रावासों के पदाधिकारियों के शपथ ग्रहण समारोह को लेकर लोगों में जबरदस्त उत्साह था। इस अवसर पर छात्रावास के विद्यार्थियों के द्वारा रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रमों की प्रस्तुति भी दी गई।

कार्यक्रम को समोबोधित महापौर ने किया

कार्यक्रम को संबोधित करते हुए महापौर श्रीमती हेमा देशमुख ने नवनिर्वाचित पदाधिकारियों को हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएॅ दी। उन्होंने सभी नवनिर्वाचित पदाधिकारियों को निष्ठापूर्वक अपने दायित्वों का निर्वहन करने को कहा।

कार्यक्रम के अध्यक्ष श्री आर.एस.नायक ने विद्यार्थियों को प्रतियोगी परीक्षाओं के तैयारियों के बारिकीयों के संबंध में विस्तार से जानकारी दी।

विशिष्ट अतिथि श्री डी.आर.आचला ने कहा कि दुनिया में कोई भी कार्य असंभव नहीं है। ईमानदारी एवं अच्छे उद्देश्य को लेकर कार्य करने से व्यक्ति को सफलता अवश्य मिलती है।

जिला पुलिस राजनादगांव अधीक्षक प्रफुल्ल ठाकुर ने छ गढ़ी भाषा मे वक्तव्य उद्बोध दिए

इस अवसर पर पुलिस अधीक्षक श्री प्रफुल्ल ठाकुर के मातृभाषा छत्तीसगढ़ी में उद्बोधन से विद्यार्थी बहुत ही अभिभूत हुए। विशिष्ट अतिथि श्री जे.आर.ठाकुर ने कहा कि हम जीवन में खूब उपलब्धि हासिल करें किन्तु हमें सदैव जमीन से जुड़ाव रखना चाहिए। इस अवसर पर चीफ इंजीनियर मर्चेन्ट नेवी श्री हिरे सिंह घावड़े ने पूरी ईमानदारी से मेहनत कर अपने संस्था, माता-पिता, देश व समाज का नाम रौशन करने की सीख विद्यार्थियों को दी।

पूर्व छात्र रहे जनसम्पर्क विभाग अधिकारी चन्द्रेश ठाकुर ने छात्रवास जीवन वक्तव्य दिया

 

जनसम्पर्क अधिकारी बालोद श्री चन्द्रेश ठाकुर ने विद्यार्थी एवं छात्रावास जीवन के महत्ता पर प्रकाश डालते हुए इस महत्वपूर्ण कालखण्ड का सदुपयोग करने को कहा। उन्होंने कहा कि जीवन में सफलता हासिल करने के लिए कठिन परिश्रम के साथ-साथ त्याग एवं अच्छे गुणांे एवं अच्छे आचरण को भी आत्मसात करने की सीख दी।

रिपोर्ट :- अरुण उपाध्याय बालोद