कलेक्टर कुलदीप शर्मा ने आदर्श आंगनबाड़ी केन्द्र कुन्दरूपारा का लिया जायजा नियमित रूप से मिल रहे पोषक आहार के संबंध में हितग्राहियों से जानकारी लेने के दिए निर्देश  

कलेक्टर कुलदीप शर्मा ने आदर्श आंगनबाड़ी केन्द्र कुन्दरूपारा का लिया जायजा  नियमित रूप से मिल रहे पोषक आहार के संबंध में हितग्राहियों से जानकारी लेने के दिए निर्देश  
कलेक्टर कुलदीप शर्मा ने आदर्श आंगनबाड़ी केन्द्र कुन्दरूपारा का लिया जायजा  नियमित रूप से मिल रहे पोषक आहार के संबंध में हितग्राहियों से जानकारी लेने के दिए निर्देश  

 

कलेक्टर कुलदीप शर्मा ने आदर्श आंगनबाड़ी केन्द्र कुन्दरूपारा का लिया जायजा

नियमित रूप से मिल रहे पोषक आहार के संबंध में हितग्राहियों से जानकारी लेने के दिए निर्देश  

 

    बालोद :- कलेक्टर कुलदीप शर्मा ने आज नगर पालिका परिषद बालोद के आदर्श आंगनबाड़ी केन्द्र कुन्दरूपारा का आकस्मिक निरीक्षण कर जायजा लिया। उन्होंने आंगनबाड़ी केन्द्र में बच्चों की दर्ज संख्या, बच्चों के पोषण स्तर की स्थिति, गर्भवती व शिशुवती माताओें को प्रतिदिन मिलने वाले पोषक आहार की जानकारी ली।

    कलेक्टर शर्मा ने मौके पर उपस्थित तहसीलदार को निर्देशित किया कि वे आंगनबाड़ी से पोषक आहार ले रहे हितग्राहियों के गृहभंेट कर उनको मिल रहे पोषक आहार की जानकारी लें। कलेक्टर के निर्देश पर तहसीलदार द्वारा हितग्राहियों के घर पहुॅचकर उनसे आंगनबाड़ी केन्द्र में मिलने वाले पोषक आहार के संबंध में जानकारी ली गई।

      हितग्राही श्रीमती उषा व श्रीमती पायल ने बताया कि उन्हें नियमित रूप से पोषक आहार आंगनबाड़ी केन्द्र के माध्यम से मिल रहा है, जिसका वे सेवन कर रही हैं।  

   कलेक्टर ने आंगनबाड़ी केन्द्र में उपस्थित नन्हें बच्चों से आत्मीय बातचीत कर खिलौनों का नाम व उनका रंग भी पूछा, जिस पर बच्चों ने उत्साह के साथ जवाब दिया।

    कलेक्टर ने प्रसन्न होकर बच्चों को चाॅकलेट व बिस्किट भी दिया। उन्होंने आंगनबाड़ी केन्द्र के रसोई कक्ष का अवलोकन किया और सामग्रियों की उपलब्धता की जानकारी ली।

   उन्होंने अपने समक्ष बच्चों का वजन भी कराया और उनके वजन में हुई वृद्धि को रजिस्टर से मिलान कराया।

इस अवसर पर एस.डी.एम. श्रीमती शीतल बंसल, तहसीलदार परमेश्वर मण्डावी, मुख्य नगर पालिका अधिकारी रोहित कुमार साहू सहित अन्य संबंधित अधिकारी आदि मौजूद थे।

 

रिपोर्ट खास :- अरुण उपाध्याय    बालोद,  मो न :- 94255 72406