मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के मंशानुरूप “समाधान तुंहर दुआर” शिविर के माध्यम से अनेक हितग्राहियों को मिला सौगात, मौके पर किया गया समस्याओं का निराकरण मौके पर ही राशनकार्ड तथा निःशुल्क बी-1 मिलने से ग्रामीणों ने की शासन इस अभिनव पहल की सराहना

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के मंशानुरूप “समाधान तुंहर दुआर” शिविर के माध्यम से अनेक हितग्राहियों को मिला सौगात, मौके पर किया गया समस्याओं का निराकरण  मौके पर ही राशनकार्ड तथा निःशुल्क बी-1 मिलने से ग्रामीणों ने की शासन इस अभिनव पहल की सराहना
मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के मंशानुरूप “समाधान तुंहर दुआर” शिविर के माध्यम से अनेक हितग्राहियों को मिला सौगात, मौके पर किया गया समस्याओं का निराकरण  मौके पर ही राशनकार्ड तथा निःशुल्क बी-1 मिलने से ग्रामीणों ने की शासन इस अभिनव पहल की सराहना

 

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के मंशानुरूप “समाधान तुंहर दुआर” शिविर के माध्यम से अनेक हितग्राहियों को मिला सौगात, मौके पर किया गया समस्याओं का निराकरण

मौके पर ही राशनकार्ड तथा निःशुल्क बी-1 मिलने से ग्रामीणों ने की शासन इस अभिनव पहल की सराहना

 

बालोद :- मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के मंशानुरूप बालोद जिला प्रशासन द्वारा जिले में आयोजित की जा रही ’समाधान तुंहर दुआर’ शिविर का पहला दिन अनेक हितग्राहियों के लिए सौगातों भरा रहा।

   इसके अंतर्गत बालोद विकासखण्ड के ग्राम घुमका में आयोजित शिविर में 9 हितग्राहियों को प्राथमिकता राशनकार्ड प्रदान किया गया इसके अलावा 75 किसानों को निःशुल्क बी-1 का वितरण किया गया।

 इसके साथ ही शिविर में पहुंचे अनेक आवेदकों के मांगों एवं समस्याओं का मौके पर ही निराकरण किया गया। शिविर में पहुंचे ग्रामीणों के मांगों एवं समस्याओं पर संबंधित विभाग के अधिकारियों के द्वारा त्वरित कार्रवाई करते हुए उनके समस्या का मौके पर निराकरण होने से ग्रामीणों में हर्ष व्याप्त है।

   शिविर में पहुंचे अनेक ग्रामीणों ने आवेदन करने के पश्चात् उनके समस्याओं का तत्काल निराकरण होने पर राज्य शासन को इस अभिनव पहल को अत्यंत ही जन-हितैषी कार्य बताया है।

  ग्राम घुमका में आयोजित इस ’समाधान तुंहर दुआर’ शिविर में आवेदन करने के कुछ ही समय बाद नया राशन कार्ड मिलने से ग्राम घुमका निवासी श्रीमती काजल बाई बहुत ही प्रसन्नचित है। उन्होंने कहा कि मैनें अपने गांव में आयोजित ’समाधान तुंहर दुआर’ शिविर में नया राशन कार्ड बनाने हेतु आवेदन जमा किया था।

   खाद्य विभाग के अधिकारियों ने उनके आवेदनों का परीक्षण कर पात्रतानुसार उन्हें तत्काल राशन कार्ड बनाकर प्रदान किया।

   वास्तव में यह उनके एवं उनके परिवार के लिए बहुत बड़ी सौगात है, जिसके लिए वे सदैव चिंतित रहती थी। इस शिविर के माध्यम से आज राज्य शासन और जिला प्रशासन के प्रयासों से उनके गांव में ही उसे नया राशन कार्ड मिला है। इसके लिए उन्होंने मुख्यमंत्री भूपेश बघेल एवं छत्तीसगढ़ सरकार को हृदय से धन्यवाद भी ज्ञापित किया।

    इसी तरह ग्राम घुमका निवासी श्रीमती खुशबू बाई, बंसती बाई ने भी गांव में आयोजित ’समाधान तुंहर दुआर’ शिविर में बिना किसी परेशानी के आवेदन करने के तुरंत बाद नया राशन कार्ड मिलने से राज्य शासन की सराहनीय अभियान की सराहना की।

   इसी तरह घुमका में आयोजित शिविर में केजु बाई, कुंती बाई, कन्हैया, कुंवर, गुमान, अजुर् न आदि कृषकों ने ’समाधान तुंहर शिविर के माध्यम से निःशुल्क बी-1 प्राप्त होने से इस अभियान को किसान-हितैषी अभियान बताते हुए मुख्यमंत्री  भूपेश बघेल के प्रति विनम्र आभार व्यक्त किया है।

 

रिपोर्ट :- अरुण उपाध्याय बालोद

मो नम्बर :- 94255 72406