भारत निर्वाचन आयोग द्वारा जिले में नियुक्त किए गए प्रेक्षकों एवं कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी कुलदीप शर्मा की उपस्थिति में राजनैतिक दलों के प्रतिनिधियों के साथ बैठक संपन्न    शांतिपूर्ण एवं सौहार्दपूर्ण ढंग से निर्वाचन संपन्न कराने में सहयोग करने की अपील की

 भारत निर्वाचन आयोग द्वारा जिले में नियुक्त किए गए प्रेक्षकों एवं कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी कुलदीप शर्मा की उपस्थिति में राजनैतिक दलों के प्रतिनिधियों के साथ बैठक संपन्न     शांतिपूर्ण एवं सौहार्दपूर्ण ढंग से निर्वाचन संपन्न कराने में सहयोग करने की अपील की
 भारत निर्वाचन आयोग द्वारा जिले में नियुक्त किए गए प्रेक्षकों एवं कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी कुलदीप शर्मा की उपस्थिति में राजनैतिक दलों के प्रतिनिधियों के साथ बैठक संपन्न     शांतिपूर्ण एवं सौहार्दपूर्ण ढंग से निर्वाचन संपन्न कराने में सहयोग करने की अपील की

 

   भारत निर्वाचन आयोग द्वारा जिले में नियुक्त किए गए प्रेक्षकों एवं कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी कुलदीप शर्मा की उपस्थिति में राजनैतिक दलों के प्रतिनिधियों के साथ बैठक संपन्न

   शांतिपूर्ण एवं सौहार्दपूर्ण ढंग से निर्वाचन संपन्न कराने में सहयोग करने की अपील की

   बालोद, :- 02 नवम्बर 2023 भारत निर्वाचन आयोग द्वारा जिले में नियुक्त किए गए प्रेक्षकों एवं कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी कुलदीप शर्मा की उपस्थिति में आज संयुक्त जिला कार्यालय सभाकक्ष में राजनैतिक दल के प्रतिनिधियों के साथ बैठक आयोजित की गई।

    बैठक में सामान्य पे्रक्षक केशवेंद्र कुमार, पुलिस पे्रक्षक दिवाकर शर्मा एवं व्यय प्र्रेक्षक श्रीकांत रेड्डी सहित पुलिस अधीक्षक जितेंद्र कुमार यादव उपस्थित थे।

   बैठक में पे्रक्षकों एवं कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी ने बालोद जिले में निर्वाचन कार्य में राजनैतिक दलों की अभी तक सौहार्दपूर्ण भागीदारी की मुक्तकंठ से सराहना की। उन्होंने जिले के सभी राजनैतिक दलों से शांतिपूर्ण एवं सौहार्दपूर्ण ढंग से निर्वाचन संपन्न कराने में सहयोग करने की अपील भी की।   

      बैठक में सामान्य पे्रक्षक  केशवेंद्र कुमार ने बालोद जिले के राजनैतिक पार्टियों के द्वारा निर्वाचन कार्य में स्वस्थ प्रतिस्पर्धा एवं सौहार्दपूर्ण भागीदारी की प्रशंसा करते हुए इसे पूरे विधानसभा आम निर्वाचन के दौरान कायम रखने का आग्रह किया। उन्होंने कहा कि निर्वाचन संबंधी कार्यों में सहयोग के लिए पे्रक्षकों के अलावा कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी, उप जिला निर्वाचन अधिकारी, रिटर्निंग अधिकारियों सहित निर्वाचन कार्य से जुड़े सभी अधिकारी-कर्मचारी पूरे समय तत्पर हैं।

    बैठक में कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी  कुलदीप शर्मा ने राजनैतिक दल के प्रतिनिधियों को जिले के कुल मतदाताओं के साथ-साथ पूरुष एवं महिला मतदाताओं की संख्या आदि के संबंध में जानकारी दी।

   उन्होंने कहा कि जिले के 50 प्रतिशत मतदान केंद्रों में वेबकास्टिंग की व्यवस्था की जाएगी। इसके अलावा जिले के प्रत्येक विधानसभा क्षेत्रों के 10-10 मतदान केंद्रों का प्रबंधन महिला मतदान कर्मियों के द्वारा किया जाएगा। जिसे संगवारी मतदान केंद्र का नाम दिया गया है।

    इसके साथ जिले के प्रत्येक विधानसभा के 01-01 मतदान केंद्र का प्रबंधन दिव्यांग मतदान कर्मियों एवं सबसे युवा मतदान कर्मियों के द्वारा संचालन किया जाएगा। उन्होंने बताया कि भारत निर्वाचन आयोग द्वारा जिले के 27 मतदान केंद्रों के नाम परिवर्तन की अनुमोदन किए जाने की भी जानकारी दी।

   कलेक्टर शर्मा ने सामान्य पे्रक्षक एवं निर्वाचन लड़ने वाले अभ्यर्थियों की उपस्थिति में 04 नवम्बर को दोपहर 12 बजे संयुक्त जिला कार्यालय के एनआईसी कक्ष मंे द्वितीय रेण्डमाईजेशन किए जाने की भी जानकारी दी।

    कलेक्टर शर्मा ने कहा कि डाक मत प्राप्त करने के लिए सुविधा केंद्र भी बनाया गया है। जिसके अंतर्गत जिले के तीनों विधानसभा क्षेत्रों में 02-02 सुविधा केंद्र भी स्थापित किया गया है।

   इसके अलावा उन्होंने 80 वर्ष से अधिक की आयु वाले बुजुर्ग एवं दिव्यांग मतदाताओं के लिए होम वोटिंग की सुविधा के संबंध में भी जानकारी दी।

   जिले में मतदान का निर्धारित समय 17 नवम्बर को सुबह 08 बजे से शाम 05 बजे तक रहेगा। बैठक में पुलिस पे्रक्षक  दिवाकर शर्मा ने राजनैतिक दल के प्रतिनिधियों से कानून व्यवस्था से जुडे़ मामलों के संबंध में जानकारी ली। इसी तरह व्यय पे्रक्षक  श्रीकांत रेड्डी ने निर्वाचन व्यय के संबंध में आवश्यक जानकारियां दी।

    बैठक में उप जिला निर्वाचन अधिकारी श चंद्रकांत कौशिक, अपर कलेक्टर  शशांक पाण्डेय, जिले के तीनों विधानसभा क्षेत्रों के रिटर्निंग अधिकारियों के अलावा राजनैतिक दल के प्रतिनिधि उपस्थित थे।

रिपोर्ट खास :- अरुण उपाध्याय बालोद

 मो नम्बर :- 94255 72406