अधिकारी-कर्मचारी तत्परता के साथ करें अपने दायित्वों का करे निर्वहन :- कलेक्टर इन्द्रजीत सिंह चन्द्रवाल      समय-सीमा की बैठक में दिए निर्देश शासकीय योजनाओं का क्रियान्वयन निर्धारित समयावधि में सुनिश्चित करने के दिए निर्देश  

अधिकारी-कर्मचारी तत्परता के साथ करें अपने दायित्वों का करे निर्वहन :- कलेक्टर इन्द्रजीत सिंह चन्द्रवाल       समय-सीमा की बैठक में दिए निर्देश शासकीय योजनाओं का क्रियान्वयन निर्धारित समयावधि में सुनिश्चित करने के दिए निर्देश  
अधिकारी-कर्मचारी तत्परता के साथ करें अपने दायित्वों का करे निर्वहन :- कलेक्टर इन्द्रजीत सिंह चन्द्रवाल       समय-सीमा की बैठक में दिए निर्देश शासकीय योजनाओं का क्रियान्वयन निर्धारित समयावधि में सुनिश्चित करने के दिए निर्देश  

 

  अधिकारी-कर्मचारी तत्परता के साथ करें अपने दायित्वों का करे निर्वहन :- कलेक्टर इन्द्रजीत सिंह चन्द्रवाल  

   समय-सीमा की बैठक में दिए निर्देश शासकीय योजनाओं का क्रियान्वयन निर्धारित समयावधि में सुनिश्चित करने के दिए निर्देश  

  बालोद, :-09 जनवरी कलेक्टर इन्द्रजीत सिंह चन्द्रवाल ने शासन के जन कल्याणकारी योजनाओं का क्रियान्वयन निर्धारित समयावधि में सुनिश्चित करने हेतु जिले के सभी अधिकारी-कर्मचारियों को पूरी लगन एवं तत्परता के साथ अपने दायित्वों का निर्वहन करने को कहा है।  

    जिससे की आम जनता को शासन के जन कल्याणकारी योजनाओं का समुचित लाभ मिल सके। श्री चन्द्रवाल आज संयुक्त जिला कार्यालय सभाकक्ष में आयोजित साप्ताहिक समय-सीमा की बैठक में उक्ताशय के निर्देश दिए हैं।  

    बैठक में  चन्द्रवाल ने जिले में विभिन्न योजनाओं की क्रियान्वयन की प्रगति की विस्तृत समीक्षा की।  

  बैठक में जिला पंचायत की मुख्य कार्यपालन अधिकारी डाॅ. रेणुका श्रीवास्तव, अपर कलेक्टर  चंद्रकांत कौशिक एवं  शशांक पाण्डेय सहित जिले के सभी राजस्व अनुविभागीय अधिकारियों के अलावा अन्य अधिकारीगण उपस्थित थे।  

   बैठक में कलेक्टर ने राष्ट्रीय जल जीवन मिशन के अंतर्गत हर घर नल योजना के कार्यों के प्रगति की समीक्षा की।   उन्होंने कार्यपालन अभियंता लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी विभाग को जिले में हर घर नल योजना के कार्यों को शीघ्र पूरा कराने हेतु विभागीय अमले को तत्परता के साथ कार्य कराने के निर्देश दिए।

    इसके लिए उन्होंने लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी विभाग के अनुविभागीय अधिकारियों की बैठक आयोजित कर इस संबंध में आवश्यक दिशा-निर्देश देने को कहा।    

    बैठक में  चन्द्रवाल ने स्वास्थ्य विभाग के कार्यों की समीक्षा करते हुए उन्होंने विकसित भारत संकल्प यात्रा अंतर्गत ग्राम पंचायतों में आयोजित की जाने वाली शिविरों में अधिक से अधिक लोगों का स्वास्थ्य परीक्षण कर समुचित दवाई वितरण कराने के निर्देश भी दिए।  

    उन्होंने इन शिविरों में सिकलसेल, एनीमिया आदि की भी जाँच कराने के निर्देश दिए। इसके अलावा उन्होंने जिला अग्रणी बैंक प्रबंधक से विकसित भारत संकल्प यात्रा के शिविरों में प्रधानमंत्री जीवन ज्योति एवं प्रधानमंत्री सुरक्षा बीमा योजना के अंतर्गत हितग्राहियों के पंजीयन कार्य के संबंध में भी जानकारी ली।  

      चन्द्रवाल ने शिविरों में विभिन्न योजनाओं से लाभान्वित हितग्राहियों द्वारा ’मेरी कहानी- मेरी जुबानी’ की नियमित प्रस्तुति के संबंध में भी जानकारी ली। उन्होंने इसका नियमित रूप से प्रस्तुति सुनिश्चित कराने के निर्देश भी दिए।  

   कलेक्टर ने कहा कि विकसित भारत संकल्प यात्रा के अंतर्गत आयोजित शिविरों में शासन की विभिन्न जन कल्याणकारी योजनाओं का अधिक से अधिक लाभान्वित कराने के निर्देश दिए।

     बैठक में  चंद्रवाल ने एसडीएम गुण्डरदेही  मनोज मरकाम से अभिलेख दुरूस्तीकरण के लंबित प्रकरणों की जानकारी लेते हुए इसका शीघ्र निराकरण सुनिश्चित करने को कहा।    

  कलेक्टर  चंद्रवाल ने पिछले बैठक में दिए गए निर्देशों के आधार पर जिले के अधिकारियों के द्वारा शासकीय योजनाओं के सफल क्रियान्वयन एवं आम लोगों के बेहतरी के लिए नवाचार करने हेतु उनके द्वारा बनाए गए योजना की भी जानकारी ली।    

   कलेक्टर के निर्देश पर मुख्य कार्यपालन अधिकारी जनपद पंचायत डौण्डी  डी.डी. मण्डले, जिला कार्यक्रम प्रबंधक  अखिलेश शर्मा सहित अन्य अधिकारियों ने स्वयं के द्वारा निर्धारित किए गए योजना के संबंध में जानकारी दी।  

    कलेक्टर  चंद्रवाल ने कहा कि नवाचार के माध्यम से आम जनता के हित में कार्य करने में असंभव कुछ भी नही है। उन्होंने कहा कि हमारे अधिकारी बेहतर एवं सकारात्मक सोच, लगन एवं निष्ठा के साथ इस कार्य को पूरा कर सकते हैं।

रिपोर्ट खास :-अरुण उपाध्याय बालोद

मो नम्बर :-94255 72406