वनाधिकार पत्रधारियों के लिए प्राथमिकता के साथ स्वीकृत की जाए प्रधानमंत्री आवास :-कलेक्टर चन्द्रवाल   समय-सीमा की बैठक में अधिकारियों को दिए निर्देश शहीदों के सम्मान में दो मिनट का मौन धारण कर उन्हें दी गई श्रद्धांजलि

वनाधिकार पत्रधारियों के लिए प्राथमिकता के साथ स्वीकृत की जाए प्रधानमंत्री आवास :-कलेक्टर चन्द्रवाल    समय-सीमा की बैठक में अधिकारियों को दिए निर्देश शहीदों के सम्मान में दो मिनट का मौन धारण कर उन्हें दी गई श्रद्धांजलि
वनाधिकार पत्रधारियों के लिए प्राथमिकता के साथ स्वीकृत की जाए प्रधानमंत्री आवास :-कलेक्टर चन्द्रवाल    समय-सीमा की बैठक में अधिकारियों को दिए निर्देश शहीदों के सम्मान में दो मिनट का मौन धारण कर उन्हें दी गई श्रद्धांजलि

 

 वनाधिकार पत्रधारियों के लिए प्राथमिकता के साथ स्वीकृत की जाए प्रधानमंत्री आवास :-कलेक्टर चन्द्रवाल

  समय-सीमा की बैठक में अधिकारियों को दिए निर्देश शहीदों के सम्मान में दो मिनट का मौन धारण कर उन्हें दी गई श्रद्धांजलि

  बालोद, :- 30 जनवरी कलेक्टर इन्द्रजीत सिंह चन्द्रवाल ने जिले के वनाधिकार पत्रधारी परिवारों के लिए प्राथमिकता के साथ प्रधानमंत्री आवास स्वीकृत करने के निर्देश दिए हैं। बैठक में कलेक्टर ने जिले में वनाधिकार पत्रधारी परिवारों के लिए प्रधानमंत्री आवास योजना अंतर्गत अब तक स्वीकृत किए गए कुल आवास की भी समीक्षा की।

  उन्होंने अधिकारियों को इस कार्य को विशेष प्राथमिकता के साथ पूरा कराने के निर्देश दिए। कलेक्टर  चन्द्रवाल आज संयुक्त जिला कार्यालय सभाकक्ष में आयोजित साप्ताहिक समय-सीमा की बैठक में संबंधित विभाग के अधिकारियों को उक्ताशय के निर्देश दिए हैं।

  इस दौरान राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के पुण्यतिथि के पर आज बैठक में उपस्थित अधिकारियों ने भारत के स्वतंत्रता में अपने प्राणों की आहुति देने वाले शहीदों के सम्मान में दो मिनट का मौन धारण कर उन्हें श्रद्धांजलि दी।

  बैठक में जिला पंचायत की मुख्य कार्यपालन अधिकारी डाॅ. रेणुका श्रीवास्तव, अपर कलेक्टर चंद्रकांत कौशिक एवं शशांक पाण्डेय सहित राजस्व अनुविभागीय अधिकारियों के अलावा अन्य अधिकारीगण उपस्थित थे।

   इस दौरान कलेक्टर  चंद्रवाल ने प्रधानमंत्री आवास योजना अंतर्गत हितग्राहियों को जारी किए गए किश्त की राशि के संबंध में भी जानकारी ली। उन्होंने कहा कि जिन हितग्राहियों का तीसरी किश्त की राशि जारी हो चुकी है उनके चैथे किश्त की राशि भी शीघ्र जारी की जाए।

  बैठक में कलेक्टर ने विभागवार लंबित प्रकरणों की समीक्षा की तथा इसका शीघ्र निराकरण सुनिश्चित कराने के निर्देश दिए। बैठक मंे कलेक्टर ने समर्थन मूल्य पर धान खरीदी कार्य की समीक्षा करते हुए कहा कि राज्य शासन द्वारा धान खरीदी की अंतिम तिथि 31 जनवरी तक निर्धारित की गई है। उन्होंने अंतिम चरण में धान खरीदी कार्य को सूचारू रूप से संपन्न कराने सभी उपाय सुनिश्चित कराने के निर्देश भी संबंधित विभाग के अधिकारियों को दिए।

 इसके अंतर्गत उन्होंने धान की अवैध खरीदी की रोकथाम सुनिश्चित करने हेतु पुख्ता उपाय सुनिश्चित करने तथा इसके लिए खाद्य अधिकारियों को एसडीएम एवं अन्य संबंधित विभाग के अधिकारियों से समन्वय स्थापित कर इस कार्य की सतत माॅनिटरिंग करने के निर्देश भी दिए।

  बैठक में आज कलेक्टर  चन्द्रवाल के निर्देशानुसार मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत एवं जिला आयुर्वेद अधिकारी के द्वारा विभागीय योजनाओं को हासिल करने के लिए उनके विभाग के द्वारा निर्धारित किए गए लक्ष्य एवं उपलब्धि के संबंध में पावर प्वाइंट प्रेजेंटेशन के माध्यम से जानकारी दी गई।

रिपोर्ट खास :- अरुण उपाध्याय बालोद

मो नम्बर :- 94255 72406