*बालोद पुलिस ने सुलझाई कत्ल की गुत्थीे पुलिस को मिली सफलता, खेरथा बाजार में हुए सरपंच के हत्या का आरोपी गिरफ्तार।* *घटना में प्रयुक्त चाकू (हथियार) जप्त, गांव का ही निकला आरोपी। थाना डौण्डीलोहारा के चौकी संजारी क्षेत्र में ग्राम खेरथा बजार में हुआ था सरपंच विक्रम सिन्हा की हत्या।*

*बालोद पुलिस ने सुलझाई कत्ल की गुत्थीे पुलिस को मिली सफलता, खेरथा बाजार में हुए सरपंच के हत्या का आरोपी गिरफ्तार।*  *घटना में प्रयुक्त चाकू (हथियार) जप्त, गांव का ही निकला आरोपी।  थाना डौण्डीलोहारा के चौकी संजारी क्षेत्र में ग्राम खेरथा बजार में हुआ था सरपंच विक्रम सिन्हा की हत्या।*
*बालोद पुलिस ने सुलझाई कत्ल की गुत्थीे पुलिस को मिली सफलता, खेरथा बाजार में हुए सरपंच के हत्या का आरोपी गिरफ्तार।*  *घटना में प्रयुक्त चाकू (हथियार) जप्त, गांव का ही निकला आरोपी।  थाना डौण्डीलोहारा के चौकी संजारी क्षेत्र में ग्राम खेरथा बजार में हुआ था सरपंच विक्रम सिन्हा की हत्या।*

 

*बालोद पुलिस ने सुलझाई कत्ल की गुत्थीे पुलिस को मिली सफलता, खेरथा बाजार में हुए सरपंच के हत्या का आरोपी गिरफ्तार।*

*घटना में प्रयुक्त चाकू (हथियार) जप्त, गांव का ही निकला आरोपी।

थाना डौण्डीलोहारा के चौकी संजारी क्षेत्र में ग्राम खेरथा बजार में हुआ था सरपंच विक्रम सिन्हा की हत्या।*

बालोद :-मामले का संक्षिप्त विवरण इस प्रकार है कि दिनांक 26.08.2024 को प्रार्थी कन्हैया दास मानिकपुरी निवासी ग्राम खेरथा बाजार चौकी संजारी थाना डौण्डीलोहारा ने चौकी संजारी में रिपोर्ट दर्ज कराया ।

  कि उसके गांव के सरपंच विक्रम सिन्हा कि गांव में रहने वाले रामजी प्रजापति ने उसकी धारदार चाकू से मार कर उसकी हत्या कर दि है कि सूचना पर थाना डौण्डीलोहारा में अपराध क्रमांक 130/2024 धारा 103(1) बीएनएस पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया गया है।

  घटना की गंभीरता को देखते हुए पुलिस अधीक्षक, एस. आर. भगत के मार्गदर्शन में अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक अशोक कुमार जोशी के निर्देशन और उप पुलिस अधीक्षक बालोद सुश्री नवनीत कौर के पर्यवेक्षण में थाना डौण्डीलोहारा व चौकी संजारी स्टाफ एवं एफएसएल टीम द्वारा घटना स्थल का बरिकी से जांच किया गया।

  घटना के संबध में संपूर्ण जाकरी प्राप्त कर प्रकरण में संदेही रामजी प्रजापति को हिरासत में लेकर पूछताछ करने पर वह पहले गोल मोल जवाब दे रहा था घटना के संबंध में कोई जानकारी नही होना बता रहा था।

  किन्तु उससे कढाई से पूछताछ करने पर वह बताया कि घटना की रात रामजी प्रजापति और विक्रम सिन्हा दोनो रामजी के घर में शराब पीये इसके बाद विक्रम सिन्हा के द्वारा रामजी प्रजापति की पत्नि के बारे में गलत बात कर रहा था। और उसकी पत्नि पर गलत नियत रखता था।

  जिसके कारण दोनो में विवाद हुआ । रामजी प्रजापति आक्रोश में आकर धारदार चाकू से विक्रम सिन्हा के गले में वार कर उसकी हत्या कर दिया।

 आरोपी रामजी प्रजापति से घटना में प्रयुक्त चाकू बरामद किया गया है। आरोपी को आज विधिवत गिरफ्तार कर न्यायिक रिंमाड पर भेजा जा रहा है।

 आरोपी का नाम पताः- 1. रामजी प्रजापति पिता स्व. दादूराम प्रजापति उम्र 51 वर्ष पता- वार्ड 10 बाजार चौक खेरथा बाजार चौकी संजारी थाना डौण्डीलोहारा, जिला बालोद ।

कत्ल की गुत्थी सुलझाने व आरोपी की गिरफ्तारी में:- चौकी प्रभारी संजारी सउनि अरविंद साहू , प्र.आरक्षक हेमराज कोमरे,प्र. आरक्षक विकास सिंह, आरक्षक लोकेश साहू, वेदप्रकाश, संजीव बारले, महिला आरक्षक जागृति ठाकुर।

 थाना डौण्डीलोहारा से सउनि अनित राम यादव ,प्र.आरक्षक यज्ञदत ठाकुर ,आरक्षक त्रवेश सिन्हा , पूनम खरे, कुमलाल वर्मा की सराहनीय भूमिका रही।

रिपोर्ट खास :- अरुण उपाध्याय बालोद

मो नम्बर :-94255 72406