खेल के क्षेत्र में भी है भविष्य निर्माण की असीम संभावनाएं :- कलेक्टर चन्द्रवाल   स्वामी आत्मानंद विद्यालय परिसर कन्नेवाड़ा में आयोजित किया गया राष्ट्रीय खेल दिवस का आयोजन   कलेक्टर इन्द्रजीत चन्द्रवाल एवं एसपी एस आर भगत ने हाॅकी खेल कर सद्भावना मैच का किया शुभारंभ

खेल के क्षेत्र में भी है भविष्य निर्माण की असीम संभावनाएं :- कलेक्टर चन्द्रवाल    स्वामी आत्मानंद विद्यालय परिसर कन्नेवाड़ा में आयोजित किया गया राष्ट्रीय खेल दिवस का आयोजन    कलेक्टर इन्द्रजीत चन्द्रवाल एवं एसपी एस आर भगत ने हाॅकी खेल कर सद्भावना मैच का किया शुभारंभ
खेल के क्षेत्र में भी है भविष्य निर्माण की असीम संभावनाएं :- कलेक्टर चन्द्रवाल    स्वामी आत्मानंद विद्यालय परिसर कन्नेवाड़ा में आयोजित किया गया राष्ट्रीय खेल दिवस का आयोजन    कलेक्टर इन्द्रजीत चन्द्रवाल एवं एसपी एस आर भगत ने हाॅकी खेल कर सद्भावना मैच का किया शुभारंभ

 

खेल के क्षेत्र में भी है भविष्य निर्माण की असीम संभावनाएं :- कलेक्टर चन्द्रवाल

  स्वामी आत्मानंद विद्यालय परिसर कन्नेवाड़ा में आयोजित किया गया राष्ट्रीय खेल दिवस का आयोजन

  कलेक्टर इन्द्रजीत चन्द्रवाल एवं एसपी एस आर भगत ने हाॅकी खेल कर सद्भावना मैच का किया शुभारंभ

 बालोद, :-29 अगस्त कलेकटर इन्द्रजीत सिंह चन्द्रवाल ने कहा कि जीवन के अन्य क्षेत्रों की भाँति खेल के क्षेत्र में भी हमारे युवाओं के सामने भविष्य निर्माण की असीम संभावनाएं है।

    चन्द्रवाल ने कहा कि चाहे वह अर्थोपार्जन की दृष्टि से हो या जीवन में ख्याति अर्जित करने की बात हो वर्तमान समय में हम नवयुवकों के सामने खेल के क्षेत्र में व्यापक संभावनाएं है।

  कलेक्टर इन्द्रजीत सिंह चन्द्रवाल आज बालोद विकासखण्ड के स्वामी आत्मानंद उत्कृष्ट अंग्रेजी माध्यम स्कूल कन्नेवाड़ा में जिला प्रशासन, खेल एवं युवा कल्याण विभाग तथा जिला हाॅकी संघ बालोद के तत्वावधान में हाॅकी के जादूगर मेजर ध्यानचंद के जंयती के अवसर पर आयोजित राष्ट्रीय खेल दिवस समारोह में अपना उद्गार व्यक्त कर रहे थे।

     चन्द्रवाल कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में उपस्थित थे।

  कार्यक्रम की अध्यक्षता पुलिस अधीक्षक  एसआर भगत ने किया।

 कार्यक्रम में विशेष अतिथि के रूप में एडीशनल एसपी  अशोक जोशी, जिला हाॅकी संघ के अध्यक्ष  तोमन साहू, तहसीलदार सुश्री दीपिका देहारी, स्वामी आत्मानंद उत्कृष्ट विद्यालय कन्नेवाड़ा के प्राचार्य श्रीमती कविता वानखेड़े, ग्राम पंचायत के सरपंच सहित अन्य अतिथिगण उपस्थित थे।

  समारोह में हाॅकी के जादूगर स्व. मेजर ध्यानचंद के जंयती के अवसर पर आज कार्यक्रम में उपस्थित अतिथियों, गणमान्यजनों एवं खिलाड़ियों ने केक काटकर, राष्ट्रीय खेल दिवस समारोह का आगाज किया।

  इस अवसर पर सद्भावना हाॅकी मैच का भी आयोजन किया गया।

  इस दौरान कलेक्टर इन्द्रजीत सिंह चन्द्रवाल, पुलिस अधीक्षक  एसआर भगत ने हाॅकी खेलकर सद्भावना मैच का शुभारंभ किया।

   इस अवसर पर अतिथियों ने मैदान में पहुँचकर खिलाड़ियो से परिचय प्राप्त किया और उनका उत्साहवर्धन भी किया।

  कलेक्टर  चन्द्रवाल ने राष्ट्रीय खेल दिवस के आयोजन के संबंध में प्रकाश डालते हुए उपस्थित लोगों को राष्ट्रीय खेल दिवस की बधाई एवं शुभकामनाएं दी।

    चन्द्रवाल ने हाॅकी के जादूगर स्व. मेजर ध्यानचंद के विलक्षण, अप्रतिम प्रतिभा पर प्रकाश डालते हुए उन्हें खिलाड़ियों एवं युवाओं का रोल माॅडल बताया।

  उन्होंने बालोद जिले को खेल का उर्वरा भूमि बताते हुए आशा व्यक्त किया कि हमारे जिले के नवयुवक राज्य, राष्ट्रीय एवं अंतर्राष्ट्रीय स्तर के खेल प्रतियोगिताओं में अपने उत्कृष्ट खेल का प्रदर्शन करते हुए हमारे जिले एवं देश का नाम रोशन करेंगे।

  इस अवसर पर उन्होंने जीवन में खेलों के महत्व के संबंध में प्रकाश डालते हुए कहा कि तन एवं मन को स्वस्थ रखने के लिए नियमित रूप से खेल खेलना अत्यंत आवश्यक है।

  इस अवसर पर उन्होंने जिले में खेलों के संरक्षण एवं संवर्धन तथा खेल प्रतिभाओं को जिला प्रशासन की ओर से हर संभव मदद उलपब्ध कराने का आश्वासन भी दिया।

  समारोह में पुलिस अधीक्षक  एसआर भगत ने खेलों के महत्व के संबंध में प्रकाश डालते हुए कहा कि जीवन ही एक खेल है। उन्होंने कहा कि खेल में हार जीत लगा रहता है और हार-जीत खेल का अभिन्न हिस्सा होता है।

   भगत ने कहा कि खेल के क्षेत्र में भी हमारे नवयुवकों के सामने अपने जीवन को सजाने, संवारने तथा जीवन में उपलब्धि हासिल करने की अपार संभावनाएं हैं।

 उन्होेंने विद्यार्थियों को खेल या जीवन के किसी भी क्षेत्र में उपलब्धि हालिस करने के लिए लक्ष्य निर्धारित कर उन्हें हासिल करने के लिए पूरे मनोयोग से समर्पित हो जाने को कहा।

  भगत ने कहा कि जीवन में लक्ष्य हासिल करने के लिए उसके प्रति समर्पण बहुत ही आवश्यक है। उन्होंने खिलाड़ियों को पूरे समर्पित भाव से अपने उम्दा खेल का प्रदर्शन कर जीवन में उपलब्धि हासिल करने की सीख भी दी।

 इस अवसर पर उन्होंने खिलाड़ियों एवं विद्यार्थियों को राष्ट्रीय खेल दिवस की हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं देते हुए उनके उज्ज्वल भविष्य की कामना की।

 समारोह में स्वागत भाषण प्रस्तुत करते हुए जिला हाॅकी संघ के अध्यक्ष श्री तोमन साहू ने राष्ट्रीय खेल दिवस एवं आयोजन के उद्देश्य के संबंध में प्रकाश डाला।

 इस अवसर पर जिला हाॅकी संघ के सदस्य श्री तोरन कटेन्द्र ने हाॅकी के जादूगर मेजर ध्यानचंद के विलक्षण प्रतिभा के संबंध में प्रकाश डाला।

 समारोह में खेल के क्षेत्र में उल्लेखनीय उपलब्धि हासिल करने वाले छात्र-छात्राओं का सम्मान भी किया गया। इसके साथ ही स्कूली विद्यार्थियों के द्वारा रंगारंग सांस्कृति कार्यक्रमों की प्रस्तुति भी दी गई।

रिपोर्ट खास :- अरुण उपाध्याय बालोद

मो नम्बर :- 94255 72406