बलरामपुर: छात्रा के साथ की गई थी नृशंसता, पोस्टमार्टम रिपोर्ट में चौंकाने वाला खुलासा..

बलरामपुर: छात्रा के साथ की गई थी नृशंसता, पोस्टमार्टम रिपोर्ट में चौंकाने वाला खुलासा..

उत्तर प्रदेश के हाथरस जिले में सामूहिक दुष्कर्म और आरोपियों की हैवानियत का शिकार हुई युवती की मौत के बाद बलरामपुर में भी एक छात्रा के साथ सामूहिक दुष्कर्म किया गया। आरोपी चाचा भतीजे ने पहले छात्रा का अपहरण किया और फिर उसके साथ हैवानियत की गई। उसे बेरहमी से पीटा गया, जिससे उसके लिवर और आंत फट गए। पीड़िता को समय से इलाज नहीं मिला, जिससे उसकी मौत हो गई।  

गैसड़ी कोतवाली क्षेत्र में सामूहिक दुष्कर्म की शिकार छात्रा की मौत लिवर और आंत में गंभीर चोट लगने के कारण हुए अत्यधिक रक्तस्राव से हुई। यह खुलासा बिटिया की पोस्टमार्टम रिपोर्ट में हुआ है। बेटी को समय से इलाज भी नहीं मिल पाया। इस बात की पुष्टि बृहस्पतिवार को डीएम कृष्णा करूणेश ने बातचीत के दौरान की।

विदित हो कि मंगलवार को एक निजी महाविद्यालय में बीकॉम प्रथम वर्ष में प्रवेश लेकर वापस आ रही छात्रा को गैसड़ी बाजार में चाचा-भतीजा अगवाकर अपने घर ले गए और दुष्कर्म किया। इसी दौरान आरोपियों ने छात्रा से मारपीट की। इससे छात्रा के लिवर और आंत में गंभीर चोट लग गई और काफी रक्तस्राव होने लगा। आरोपियों ने उसे गंभीर हालत में रिक्शे पर लादकर उसके घर के पास छोड़वा दिया। 

बिटिया बदहवास घर पहुंची और मां से पेट में दर्द होने की बात बताई। परिजन उसे अस्पताल ले जा रहे थे कि रास्ते में उसकी मौत हो गई। यह भी कहा जा रहा है कि आरोपियों की मनमानी के कारण बिटिया को समय से इलाज भी नहीं मिल पाया। बिटिया के भाई की सूचना पर पुलिस ने बुधवार को उसके शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा। पोस्टमार्टम रिपोर्ट में लिवर तथा आंत में चोट व अत्यधिक रक्तस्राव की बात सामने आई है। 

 

बुधवार देर शाम पुलिस ने भाई की तहरीर पर चाचा-भतीजे के खिलाफ सामूहिक दुष्कर्म का केस दर्ज कर उन्हें गिरफ्तार करने के बाद जेल भेज दिया। बिटिया के साथ हुई घटना के संबंध में अभी कुछ और मेडिकल जांच कराई जा रही है।

रात में ही कर दिया बिटिया का अंतिम संस्कार
सामूहिक दुष्कर्म पीड़िता बिटिया का अंतिम संस्कार बुधवार देर रात ही कर दिया गया। देर शाम पोस्टमार्टम के बाद भारी सुरक्षा के बीच बिटिया का शव उसके घर पहुंचा। शव घर पहुंचते ही परिवार में कोहराम मच गया। पुलिस ने परिजनों से दाह संस्कार कराने की बात की तो वह लोग दाह संस्कार करने के लिए सहमत हो गए। रात करीब 10 बजे परिजनों व रिश्तेदारों के साथ बाजार स्थित श्मशान में बिटिया को मुखाग्नि दी गई। 

इस अवसर पर गैसड़ी कोतवाल कमलेश कुमार भी दल-बल के साथ मौजूद रहे। पूछने पर परिजनों ने बताया कि दाह संस्कार के लिए प्रशासन ने कोई दबाव नहीं बनाया है। दाह संस्कार के बाद आरोपियों तथा बिटिया के घर की सुरक्षा बढ़ा दी गई। रात में ही एसपी देवरंजन वर्मा गैसड़ी कोतवाली पहुंचे और गिरफ्तार आरोपी चाचा-भतीजे से पूछताछ कर उन्हें जेल भेजने का निर्देश दिया। 

 

डीएम-एसपी भी पहुंचे घर, परिवारीजनों को दी आर्थिक मदद, नौकरी का आश्वासन

बृहस्पतिवार सुबह डीएम कृष्णा करूणेश, एसपी देवरंजन वर्मा तथा देवीपाटन शक्तिपीठ तुलसीपुर के महंत मिथिलेश नाथ योगी बिटिया के घर पहुंच गए। इन लोगों ने मृतका के परिजनों को हरहाल में न्याय दिलाने का भरोसा दिलाया। मृतका की मां के बैंक खाते में 6 लाख 18 हजार 750 रुपये की आर्थिक सहायता का प्रपत्र सौंपा।

एसपी ने मामले की जांच का जिम्मा अपर पुलिस अधीक्षक अरविंद मिश्रा को दिया गया है। कई पुलिस टीमें गठित कर बारीकी से जांच की जा रही है। डीएम ने बताया कि तुलसीपुर तहसील प्रशासन को बिटिया के परिजनों को आवास आदि के सरकारी जमीन पट्टा दिए जाने का भी निर्देश दिया गया है। इसके अलावा परिवार के एक सदस्य को नौकरी भी दी जाएगी।