50 हज़ार युवा बताएँगे रायपुर विकसित एवं आधुनिक शहर कैसे बने

R K DEWANGAN

50 हज़ार युवा बताएँगे रायपुर विकसित एवं आधुनिक शहर कैसे बने
50 हज़ार युवा बताएँगे रायपुर विकसित एवं आधुनिक शहर कैसे बने
  • मोदी सरकार के 10 वर्ष पर सांसद बृजमोहन अग्रवाल का अभिनव आयोजन
  • केंद्रीय शैक्षणिक संस्थाओं समेत रायपुर लोकसभा के 100 कॉलेजों में हो रहा है नया भारत उत्सव का आयोजन
  • बृजमोहन  अग्रवाल युवाओं  से करेंगे सीधा संवाद 

रायपुर। प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी के कार्यकाल के 10 वर्ष पूर्ण होने पर सांसद श्री बृजमोहन अग्रवाल के नेतृत्व में रायपुर लोकसभा क्षेत्र के 100  से अधिक कॉलेजों में नया भारत उत्सव मनाया जा रहा है . रायपुर लोकसभा देश का पहला लोकसभा क्षेत्र हैं जहां प्रधानमंत्री मोदी के कार्यकाल के 10 वर्ष पूर्ण होने पर इतने बड़े स्तर पर कार्यक्रम आयोजित किया जा रहा है। 

नया भारत उत्सव कार्यक्रम के संयोजक दानसिंह देवांगन ने बताया कि 9 जून 2024 को प्रधानमंत्री मोदी के कार्यकाल के 10 वर्ष पूर्ण हुए। इस अवसर पर रायपुर लोकसभा क्षेत्र के केंद्रीय शैक्षणिक संस्थाओं एनआईटी,आईआईएम, ट्रिपल आईटी सहित राज्य सरकार के 100 कॉलेजो में एक प्रतियोगिता के माध्यम से युवाओं से सवाल किया गया है कि रायपुर लोकसभा विकास के क्षेत्र में देश में कीर्तिमान स्थापित करे, इस हेतु रायपुर के सांसद श्री बृजमोहन अग्रवाल जी को आप क्या सुझाव देना चाहते हैं। कॉलेज विद्यार्थियों को  पाँच सुझाव लिखकर अपने कॉलेज  में जमा करना है । 

इसके अलावा युवाओं से यह भी पूछा गया है कि मोदी सरकार की प्रमुख 8 योजनाओं - स्वच्छ भारत मिशन, कोरोना वैक्सीन (एक संजीवनी), पीएम किसान सम्मान निधि,आयुष्मान भारत योजना, उज्ज्वला योजना, नई शिक्षा नीति,अग्निवीर योजना और बेटी बचाओ- बेटी पढ़ाओ योजना
में से कौन सी योजना विद्यार्थी को सर्वाधिक प्रिय है और क्यों??
इसका उत्तर भी युवाओं को पाँच वाक्यों में देना हैं ।
प्रत्येक कॉलेज  से सबसे अच्छे सुझाव देने वाले तीन युवाओं को सांसद श्री बृजमोहन अग्रवाल सम्मानित एवं पुरस्कृत करेंगे।

युवा संवाद
नया भारत उत्सव के अंतर्गत सांसद श्री बृजमोहन अग्रवाल मोदी सरकार  के 10 वर्ष के कार्यकाल पर युवाओं  से सीधे संवाद करेंगे। जिसमें युवा अपने सांसद से देश के विकास,उपलब्धि, विदेश नीति और आर्थिक नीति,रोजगार समेत विभिन्न विषयों पर सवाल पूछ सकते हैं। उनके सवालों  का जवाब रायपुर के सांसद श्री बृजमोहन अग्रवाल देंगे।