आज सख्सियत की सीरीज में पढ़िए कुंवर को.... नेता नहीँ बेटा है ..

आज सख्सियत की सीरीज में पढ़िए कुंवर को.... नेता नहीँ बेटा है ..

आज सख्सियत की सीरीज में पढ़िए कुंवर को.... नेता नहीँ बेटा है 
          सरल और सहज स्वभाव से दिलों पर छा जाते हैं कुंवर, आज भी आम जीवन जीना ही बेहद पसंद, इसलिए छत्तीसगढ़ के लोकप्रिय संसदीय सचिव, अगर आपके में यह गुण नहीं है तो सिख जाइए..

आरके देवांगन, सीजी न्यूज प्लस 24  छत्तीसगढ़-

बाइक पर बच्चों को बिठा कर गांव का भ्रमण करवा रहे यह व्यक्ति कोई आम साधारण व्यक्ति नही हैं।

यह तो छत्तीसगढ़ के जाने-माने दिग्गजों को हरा कर भारी बहुमत से विधानसभा का चुनाव जीतने वाले विधायक कुंवर निषाद है। किसी भी व्यक्ति की समस्याओं को तुरंत फोन करके सुलझाने में विश्वास रखने वाले कुंवर से प्रभावित होकर छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कुंवर को छत्तीसगढ़ का संसदीय सचिव बना दिया। लेकिन अब भी आपको अर्जुन्दा-गुंडरदेही के गली-मोहल्ले में बाइक से भ्रमण करते हुए नजर आ जाए तो चौकिएगा नहीं। यह उनके लिए आम बात है। बिना सुरक्षा के लोगों के बीच बैठना। लोगों से मुलाकात करना उन्हें बेहद खास बनाता है। 

 यह जानना बेहद जरूरी -

सख्सियत की खास सीरीज के लिए जब सीजी न्यूज प्लस 24  के टीम द्वारा दिग्विजय ठेठवार से बात की तो उन्होंने बताया कि कुंवर से कोई भी मिले वह तत्काल अधिकारी से फोन लगा कर बात करते हैं। उन्हें मैंने छोटे से छोटे मामलों पर सीधे  सरीक होते देखा है। चाहे वो गांव की समस्या हो या शहर की समस्या। इसलिए कुंवर बेहद खास है। उनकी इन्हीं आदतों की वजह से वह सर्वश्रेष्ठ हैं।

लोचन देशमुख बताते हैं कि उनकी गाड़ी गुजरते रहे और कोई हाथ दिखा कर रुकवा दे तो वह उतर कर पूरी बात सुन लेते हैं। कोई भी उनसे मिलता है कोई सुझाव दे या कोई शिकायत हो मैंने कभी यह कहते नहीं सुना की लिखित में दीजिए। यही वजह है कि कुंवर सिंह नेता की भूमिका नहीं बेटा का दायित्व निभाते हैं। गिरधर देवांगन बताते हैं कि कुंवर की सबसे अच्छी बात यह है कि वह क्षेत्र की अधिक से अधिक शोक कार्यक्रमों में उपस्थित होकर परिवार का हौसला बढ़ाते हैं। इसलिए लोग उन्हें अपने परिवार का हिस्सा मानते हैं। गैंदराम देवांगन कहते हैं कि कुँवर में गलत को गलत कहने की शक्ति है। फिर उससे क्या प्रभाव पड़ता है उसकी वे चिंता नहीं करते। इसलिए लोगों के करीब हैं।
 हमारे सी जी न्यूज प्लस 24 की खास रिपोर्ट....