आज और भी दहशत में हुए छत कभी भी गिर सकता है शासन प्रशासन के निर्देश।

आज और भी  दहशत में हुए छत    कभी भी गिर सकता है शासन प्रशासन के निर्देश।
आज और भी  दहशत में हुए छत    कभी भी गिर सकता है शासन प्रशासन के निर्देश।
आज और भी  दहशत में हुए छत    कभी भी गिर सकता है शासन प्रशासन के निर्देश।

आज और भी दहशत में हुए छत कभी भी गिर सकता है शासन प्रशासन के निर्देश।

बालोद-जिले के गुंडरदेही विकाखंड अंतर्गत भरदाकला हायर सेकेंडरी स्कूल जर्जर हो चुका है। स्कूल में नौ कमरे है जिसमें से आठ करमे पूरी तरह से बदहाल हो चुके है। सभी कमरों के छत से आए दिन प्लास्टर गिरने की जानकारी मिलते रहती है। दो दिन पहले भी एक कमरे के छत का प्लास्टर गिरने से एक छात्रा घायल हो गई थी। जिसके बाद इस ओर प्रशासन का ध्यान गया है।बुधवार की घटना के बाद गुरुवार को बीइओ व तहसीलदार ने स्कूल का निरीक्षण किया और जर्जर कमरों में बच्चों को नहीं बिठाने का निर्देशित किया गया है। स्कूल के सभी बच्चों को अस्थाई तौर पर मिडिल स्कूल के कमरों में बच्चों को बिठाने की व्यवस्था कराई गई। इस आधार पर अब यहां सुबह मिडिल स्कूल और द्वितीय पाली में हायर सेकेंडरी स्कूल की कक्षाएं लगेंगी।मिली जानकारी के अनुसार इन कमरों से छत का प्लास्टर बीच-बीच में गिरते रहता है। कई बार इस संबंध में शासन प्रशासन का ध्यान आकृष्ट करने के बाद भी आज तक किसी ने इस ओर ध्यान नहीं दिया। बुधवार की घटना के बाद अफसरों स्कूल पहुंचकर जायजा लिया।

हायर सेकेंडरी स्कूल के प्राचार्य डीआर कौमार्य ने बताया कि हायर सेकेंडरी स्कूल में 425 बच्चे अध्ययनरत है। नवमीं से बारहवीं तक के बच्चे कुल नौ कमरे में अध्ययन कर रहे थे। अब इनकी कक्षाएं मिडिल स्कूल के भवन व अतिरिक्त कमरे में लगेंगी।घायल छात्रा कि जांच मेडिकल कालेज राजनांदगांव में: शासकीय उधातर माध्यमिक विद्यालय भरदाकला के भवन की जर्जर छत के गिरने से घायल छात्रा साक्षी सुधाकर पिता किशोर सुधाकर को काफी चोट आई है। बुधवार को भरदाकला अस्पताल में इलाज कराने के बाद उसे चक्कर आने की शिकायत थी। इसे देखते हुए परिजन और स्कूल के दो शिक्षक छात्रा को मेडिकल कालेज राजनांदगांव पेंड्री ले गए हैं। 

अफसरों ने लिया स्कूल भवन का जायजा 

गुरुवार को अनेक अफसर स्कूल भवन का जायजा लेने पहुंचे इनमें बीईओ एमएस चौहान, एबी ईओ सीमा नायक, श्रद्घा ठाकुर, तहसीलदार ममता टावरी, पटवारी बी एल रावते,, प्राचार्य डी आर कौमार्य, क्रांति भूषण साहू (पूर्व जनपदसदस्य) सरपंच लक्ष्मी मेरीहा उपस्थित रहे। बीइओ गुंडरदेही एमएस चौहान ने नईदुनिया को बताया कि भवन अति जर्जर है। विद्यार्थियों को बैठा कर अध्यापन नही हो सकता। शुक्रवार से पूर्व माध्यमिक शाला की कक्षा सुबह साढ़े सात से 11.30 बजे तक व हायर सेकंडरी स्कूल 12 से पांच बजे तक संचालित किया जाएगा।

पिछले साल भी गिरा था प्लास्टर 

पिछले साल भी कक्षा नवमीं मे भी छत का प्लास्टर गिरा था। इस समय यहां बधो बैठे तो थे लेकिन हुए बाल बाल बचे और किसी को भी चोट नही आई थी। शिक्षकों ने बताया कि कक्षा में जाने के पहले भी हमेशा डर बना रहता था बधाों का ध्यान भी पढ़ाई के बजाए छत की ओर रहता था। 

हायर सेकेंडरी स्कूल भरदा कला में कमरे जर्जर हैं। बुधवार को यहां प्लास्टर गिरने की जानकारी होने के बाद निरीक्षण कराया गया है। जर्जर कमरे की मरम्मत के लिए प्रस्ताव बनाने बी ई ओ को कहा गया है। शुक्रवार से यहां पर मिडिल स्कूल के भवन में हायर सेकेंडरी स्कूल की कक्षाएं लगेंगी 

-प्रवास बघेल, डीईओ बालोद 

समाचार,विज्ञापन व सुझाव के लिए

 [email protected]

संपर्क

 मो:

7089094826

9302694826

क्रमशः अगला खबर के लिए डाउनलोड करें गुगल एप

 https://play.google.com/store/apps/details?id=com.cg.newsplus