भारतीय जनता पार्टी पिछड़ा वर्ग मोर्चा आखिर क्यों एक दिवसीय धरने पर बैठे पढ़िये खबर में

भारतीय जनता पार्टी पिछड़ा वर्ग मोर्चा आखिर क्यों एक दिवसीय धरने पर बैठे पढ़िये खबर में
भारतीय जनता पार्टी पिछड़ा वर्ग मोर्चा आखिर क्यों एक दिवसीय धरने पर बैठे पढ़िये खबर में

भारतीय जनता पार्टी पिछड़ा वर्ग मोर्चा आखिर क्यों एक दिवसीय धरने पर बैठे पढ़िये खबर में

 

बालोद सोमवार को भारतीय जनता पार्टी पिछड़ा वर्ग मोर्चा के द्वारा छत्तीसगढ़ राज्य में 27 प्रतिशत अन्य पिछड़ा वर्ग आरक्षण विधेयक लागू करने की मांग को लेकर अर्जुन्दा के कारगिल चौक पर जिला स्तरीय एक दिवसीय धरना प्रदर्शन किया गया।धरना प्रदर्शन के बाद 27% आरक्षण लागू करने की मांग करते हुए राज्यपाल के नाम कलेक्टर को तहसीलदार के माध्यम से ज्ञापन सौंपा गया।

भाजपा जिलाध्यक्ष के सी पवार के मार्गदर्शन भारतीय जनता पार्टी पिछड़ा वर्ग मोर्चा प्रदेश नेतृत्व के आह्वान पर जिला प्रभारी शिव चंद्राकर के नेतृत्व में यह कार्यक्रम आयोजित किया गया। धरना को संबोधित करते हुए जिला पंचायत सदस्य पुष्पेंद्र चंद्राकर ने कहा प्रदेश के मुख्यमंत्री बात तो छत्तीसगढ़िया की करते हैं लेकिन उनकी नजर में इस प्रदेश में कोई कांग्रेस नेता नही है जो राज्यसभा के लायक हो।यह छत्तीसगढ़ का दुर्भाग्य है कि बाहर प्रदेश के दो नेताओं को राज्यसभा सदस्य बनाया गया है।प्रदेश मंत्री राकेश यादव ने कहा केंद्र सरकार ने27प्रतिशत आरक्षण लागू करने का विधेयक इस राज्य के भला करने के लिए पारित किया है लेकिन छत्तीसगढ़ की भूपेश बघेल की सरकार इस कानून के खिलाफ कोर्ट में स्टे करवा कर अपनी दोगली चाल चलती है।यह कांग्रेस की सरकार छत्तीसगढ़ के लोगो का भला चाहने वाली सरकार नही है।पूर्व विधायक बाल मुकुंद देवांगन ने कहा ये कांग्रेस की सरकार जनता को प्रलोभन देकर सत्ता में आईं हैं और ऐसे सरकार को आने वाले चुनाव में उखाड़ कर फेंकना होगा।सभा को सम्बोधित करते हुए पूर्व विधायक राजेंद्र राय, जिला पंचायत सदस्य नीतीश यादव, स्वच्छता अभियान के अध्यक्ष दुर्गानन्द साहू, यशवंत जैन ,जितेंद्र साहू सहित अन्य वक्ताओं ने कहा कि प्रदेश की कांग्रेस सरकार हर मोर्चे पर विफल हो चुकी है । इन्होंने सत्ता में आने से पहले पिछड़ा वर्ग को उनके संवैधानिक अधिकार के तहत उचित आरक्षण देने का वादा किया था परंतु सत्ता मिलने के बाद भुपेश बघेल सरकार अपने वादे से पलट गई ।पिछड़ों को उनका अधिकार देने के बजाय इन्होंने अपने ही लोगो से हाई कोर्ट में पिछड़े वर्ग के आरक्षण के खिलाफ याचिका लगवा कर पिछड़ों को उनके हक से वंचित कर दिया।आगे उन्होंने कहा कि अभी तक भाजपा ने ही पिछड़ों के हक की बात की है। केंद्र की भाजपा सरकार ने पिछड़ा वर्ग आयोग बनाकर उसे संवैधानिक दर्जा दिया भुपेश बघेल सरकार राज्य के पिछड़े वर्ग को उनका हक देना ही नही चाहती । जैसे इन्होंने प्रदेश के सारे वर्गों को छला है वैसे ही पिछड़े वर्ग को भी छलने का काम कर रही है । केंद्र सरकार ने पिछड़ा वर्ग आयोग बना राज्यो को ये अधिकार दे दिया है कि वे आबादी के अनुपात में पिछड़े वर्ग को नियमानुसार आरक्षण दे सकती है।वक्ताओं ने कहा पिछड़े वर्ग की मांग भी जायज है। प्रदेश में अन्य वर्गों से बाहुल्य में होने के बाद भी कम आरक्षण के कारण आज पिछड़ा वर्ग समाज आर्थिक व शैक्षिणक रूप से पिछड़ा हुआ है। सरकार को हर हाल में पिछड़े वर्ग की मांगों को पूरा करना ही होगा।वक्ताओं ने कहा जो मुख्यमंत्री स्वयं पिछड़ा वर्ग में आता है और उसी व्यक्ति की नीति पिछड़ा वर्ग का विरोधी हो गया है यह दुर्भाग्य की बात है।

बॉक्स,,

छत्तीसगढ़ सरकार पिछड़ा वर्ग को लाभ से वंचित कर रही है

जिला भाजपा अध्यक्ष के सी पवार ने कहा कि राज्य की पिछड़े वर्ग समाज की मांगों को कांग्रेस सरकार को पूरा करना ही होगा । उन्होंने कहा हमारे पड़ोसी राज्य मध्यप्रदेश की भाजपा सरकार ने पिछड़े वर्ग के अधिकारों के प्रति प्रतिबद्धता दिखाते हुए सुप्रीम कोर्ट में लड़ाई लड़ 27 प्रतिशत आरक्षण को लागू कर पिछड़े वर्ग को उनका अधिकार दिया है, परंतु छग की कांग्रेस सरकार पिछड़ा वर्ग बाहुल्य होने के बाद भी उनके अधिकारो से वंचित कर रही है।उन्होंने आरोप लगाया कि पिछड़ा वर्ग को 27 फीसद आरक्षण देने की अधिसूचना जारी कराने के बाद वर्ग विशेष के लोगों के बीच वाहवाही भी लूटी और राजनीतिक लाभ भी लिया।ओबीसी वर्ग को 27 फीसदी आरक्षण देकर चुनावी वादे को प्रदेश सरकार पूरा करे। 3 साल का कार्यकाल बीतने के बाद भी इस ओर ध्यान नहीं दिया गया, जबकि इस वर्ग का यह संवैधानिक अधिकार भी है। 

ये रहे उपस्थित धरना प्रदर्शन एवं ज्ञापन देते वक्त मुख्य रूप से भाजपा जिलाध्यक्ष के सी पवार,पिछड़ा वर्ग मोर्चा जिला प्रभारी शिव चंद्राकर,पिछड़ा वर्ग मोर्चा जिलाध्यक्ष जितेंद्र साहू, पूर्व विधायक राजेंद्र राय,बाल मुकुंद देवांगन,बाल संरक्षण आयोग के पूर्व सदस्य यशवंत जैन,प्रदेश मंत्री राकेश यादव, जिला पंचायत सदस्य पुष्पेंद्र चंद्राकर, नीतीश यादव, पिछड़ा वर्ग कार्य समिति सदस्य खिलेश्वरी साहू,जिला भाजपा महामंत्री किशोरी साहू, देवेंद्र जायसवाल, मंडल अध्यक्ष प्रणेश जैन,प्रेमलाल साहू सुरेश निर्मलकर, टीनेश्वर बघेल,प्रदेश किसान मोर्चा कार्यकारणी सदस्य चेमन देशमुख,नरेश यदु, ठाकुरराम चंद्राकर, नरेश साहू,थानसिंह मंडावी सांसद प्रतिनिधि,रोमन सोनकर,हेमंत साहू, वीरेंद्र साहू,कमल पम्पालिया,संतोष कौशिक, सहित बड़ी संख्या में पिछड़ा वर्ग मोर्चा के कार्यकर्ता उपस्थित रहे।कार्यक्रम का संचालन गणेश साव ने किया।

समाचार विज्ञापन एवं सुझाव के लिए

cgnewsplus24 gmail:com

संपर्क

9302694826