कलेक्टर कुलदीप शर्मा ने किया ग्राम गब्दी और कांदुल में निर्माणाधीन ग्रामीण औद्योगिक पार्क का निरीक्षण निर्धारित समयावधि में गुणवत्तापूर्ण ढंग से निर्माण कार्य को पूरा करने के दिए निर्देश    

कलेक्टर कुलदीप शर्मा ने किया ग्राम गब्दी और कांदुल में निर्माणाधीन ग्रामीण औद्योगिक पार्क का निरीक्षण  निर्धारित समयावधि में गुणवत्तापूर्ण ढंग से निर्माण कार्य को पूरा करने के दिए निर्देश     
कलेक्टर कुलदीप शर्मा ने किया ग्राम गब्दी और कांदुल में निर्माणाधीन ग्रामीण औद्योगिक पार्क का निरीक्षण  निर्धारित समयावधि में गुणवत्तापूर्ण ढंग से निर्माण कार्य को पूरा करने के दिए निर्देश     

 

कलेक्टर कुलदीप शर्मा ने किया ग्राम गब्दी और कांदुल में निर्माणाधीन ग्रामीण औद्योगिक पार्क का निरीक्षण

निर्धारित समयावधि में गुणवत्तापूर्ण ढंग से निर्माण कार्य को पूरा करने के दिए निर्देश

 

   

  बालोद:- कलेक्टर कुलदीप शर्मा ने जिले के गुण्डरदेही विकासखंड में ग्राम गब्दी और कांदुल में निर्माणाधीन ग्रामीण औद्योगिक पार्क का निरीक्षण किया।

   इस दौरान कलेक्टर शर्मा ने मौके पर उपस्थित अधिकारियों से निर्माणाधीन ग्रामीण औद्योगिक पार्क के निर्माण कार्य पूरा होने के अवधि एवं अन्य गतिविधियों के संबंध में जानकारी ली। उन्होंने औद्योगिक पार्क के नक्शे का अवलोकन किया तथा निर्माण कार्य को निर्धारित समयावधि में पूरा करने तथा गुणवत्ता का शतप्रतिशत पालन सुनिश्चित करने के निर्देश दिए।

   उल्लेखनीय है कि ग्रामीण औद्योगिक पार्क गब्दी में नाॅन प्लास्टिक बैग निर्माण इकाई (बायोडिग्रेबल बैग) स्थापित की जा रही है। इसके लिए स्वसहायता समूह की महिलाओं को प्रशिक्षण भी प्रदान किया गया है।

   कलेक्टर ने ग्राम कांदुल में ग्रामीण औद्योगिक पार्क के अंतर्गत स्थापित किए जा रहे राईस वैल्यू एडेड प्रोडक्ट (पोहा, मुर्रा, आटा, राईस पापड़, बिरयानी राईस, पुलाव राईस, दोसा, इडली इकाई) का भी निरीक्षण कर जायजा लिया। उन्होंने ग्रामीण औद्योगिक पार्क के प्रस्तावित नक्शा का अवलोकन कर अधोसंरचना से संबंधित कार्यों की विस्तृत जानकारी प्राप्त की। उन्होंने कहा कि औद्योगिक पार्क का निर्माण निर्धारित समय में पूरा करें। उन्होंने वहाॅ स्वसहायता समूह की महिलाओं से भी चर्चा की और प्रशिक्षण आदि के संबंध में जानकारी ली।

     इस दौरान कलेक्टर शर्मा ने स्वसहायता समूह की महिलाओं से चर्चा कर उनके द्वारा किए जा रहे आजीविकामूलक गतिविधियों के संबंध में भी जानकारी ली।

    इस अवसर पर जिला पंचायत की मुख्य कार्यपालन अधिकारी डॉ. रेणुका श्रीवास्तव, एस.डी.एम. श्रीमती रश्मि वर्मा, जनपद पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी अश्वन कुमार पुसाम सहित अन्य अधिकारी, कर्मचारीगण उपस्थित थे।

 

 रिपोर्ट खास :- अरुण उपाध्याय

बालोद मो नम्बर :- 94255 72406