कलेक्टर कुलदीप शर्मा ने तांदुला जलाशय में पर्यटन के विकास हेतु ली बैठक आदमाबाद में तांदुला जलाशय को किया जा रहा है पर्यटन हेतु विकसित

कलेक्टर कुलदीप शर्मा ने तांदुला जलाशय में पर्यटन के विकास हेतु ली बैठक  आदमाबाद में तांदुला जलाशय को किया जा रहा है पर्यटन हेतु विकसित
कलेक्टर कुलदीप शर्मा ने तांदुला जलाशय में पर्यटन के विकास हेतु ली बैठक  आदमाबाद में तांदुला जलाशय को किया जा रहा है पर्यटन हेतु विकसित

 

कलेक्टर कुलदीप शर्मा ने तांदुला जलाशय में पर्यटन के विकास हेतु ली बैठक

आदमाबाद में तांदुला जलाशय को किया जा रहा है पर्यटन हेतु विकसित

बालोद, :- 22 मई 2023 तांदुला जलाशय में पर्यटन को बढ़ावा देने एवं स्थानीय लोगों को रोजगार मुहैया हो सके इसके लिए तांदुला जलाशय को पर्यटन हेतु विकसित कर सैलानियों के लिए आकर्षण का केंद्र बनाया जा रहा है।

  कलेक्टर  कुलदीप शर्मा ने आज संयुक्त जिला कार्यालय के सभाकक्ष में बैठक लेकर आदमाबाद स्थित तांदुला जलाशय को पर्यटन के रूप में विकसित करने हेतु सभी संबंधितों से चर्चा की और आवश्यक निर्देश दिए।

   कलेक्टर  शर्मा ने पर्यटन क्षेत्र के रूप में विकसित किए जाने हेतु विभिन्न बिंदुओं पर विस्तारपूर्वक चर्चा की। उन्होंने प्रेजेंटेशन के माध्यम से पर्यटन स्थल में स्थापित किए जाने वाले विभिन्न सुविधाओं एवं अन्य गतिविधियों की विस्तृत समीक्षा की।

  बैठक में बताया गया कि जलाशय में पर्यटकों के लिए वाटर स्पोर्ट, स्पीड बोट, नेचर ट्रायल आदि की सुविधाएं उपलब्ध रहेगी। उक्त स्थल पर काॅटेज, टेंट हाउस, मचान, रेस्टोरेंट, गार्डन आदि का निर्माण कार्य निरंतर जारी है।

  तांदुला जलाशय पर्यटन स्थल को आकर्षक एवं सुसज्जित किया जाएगा। जिससे कि छत्तीसगढ़ के साथ-साथ अन्य राज्यांेे से भी पर्यटक यहां आएं।

   पर्यटन स्थल में विभिन्न स्टॉल भी स्थापित किया जाएगा। इससे स्थानीय लोगों को रोजगार के अवसर भी मिल सकंेगे।

  इस दौरान कलेक्टर  शर्मा ने वाटर स्पोर्ट एक्टिविटी में सुरक्षा का विशेष ध्यान रखने के निर्देश दिए हैं।

  इस अवसर पर अपर कलेक्टर श्रीमती इंदिरा तोमर, संयुक्त कलेक्टर  गायकवाड़, एसडीएम बालोद श्रीमती शीतल बंसल, ग्रामीण यांत्रिकी सेवा कार्यपालन अभियंता  खोबरागड़े सहित अन्य अधिकारीगण उपस्थित थे।

रिपोर्ट खास :- अरुण उपाध्याय बालोद मो नम्बर :- 94255 72406