मुख्यमंत्री के मंशानुरूप आज विकासखण्ड मुख्यालय गुरूर में किया गया रोजगार एवं स्वरोजगार शिविर ’गढ़बो भविष्य’ का आयोजन ’गढ़बो भविष्य’ प्लेसमंेट कैंप से मिलेगा जिले के बेरोजगारी भत्ता योजना अंतर्गत पात्र नवयुवकों को स्वरोजगार प्राप्त करने का बेहतर अवसर :- कलेक्टर कुलदीप शर्मा  शिविर में कुल 1170 हितग्राही हुए शामिल, 949 हितग्राहियों का किया गया पंजीयन दोनों शिविरों में अब तक कुल 1302 हितग्राहियों का हुआ पंजीयन, 200 हितग्राहियों को मौके पर प्रदान किया गया आफर लेटर

मुख्यमंत्री के मंशानुरूप आज विकासखण्ड मुख्यालय गुरूर में किया गया रोजगार एवं स्वरोजगार शिविर ’गढ़बो भविष्य’ का आयोजन  ’गढ़बो भविष्य’ प्लेसमंेट कैंप से मिलेगा जिले के बेरोजगारी भत्ता योजना अंतर्गत पात्र नवयुवकों को स्वरोजगार प्राप्त करने का बेहतर अवसर :- कलेक्टर कुलदीप शर्मा   शिविर में कुल 1170 हितग्राही हुए शामिल, 949 हितग्राहियों का किया गया पंजीयन दोनों शिविरों में अब तक कुल 1302 हितग्राहियों का हुआ पंजीयन, 200 हितग्राहियों को मौके पर प्रदान किया गया आफर लेटर
मुख्यमंत्री के मंशानुरूप आज विकासखण्ड मुख्यालय गुरूर में किया गया रोजगार एवं स्वरोजगार शिविर ’गढ़बो भविष्य’ का आयोजन  ’गढ़बो भविष्य’ प्लेसमंेट कैंप से मिलेगा जिले के बेरोजगारी भत्ता योजना अंतर्गत पात्र नवयुवकों को स्वरोजगार प्राप्त करने का बेहतर अवसर :- कलेक्टर कुलदीप शर्मा   शिविर में कुल 1170 हितग्राही हुए शामिल, 949 हितग्राहियों का किया गया पंजीयन दोनों शिविरों में अब तक कुल 1302 हितग्राहियों का हुआ पंजीयन, 200 हितग्राहियों को मौके पर प्रदान किया गया आफर लेटर

 

मुख्यमंत्री के मंशानुरूप आज विकासखण्ड मुख्यालय गुरूर में किया गया रोजगार एवं स्वरोजगार शिविर ’गढ़बो भविष्य’ का आयोजन

’गढ़बो भविष्य’ प्लेसमंेट कैंप से मिलेगा जिले के बेरोजगारी भत्ता योजना अंतर्गत पात्र नवयुवकों को स्वरोजगार प्राप्त करने का बेहतर अवसर :- कलेक्टर कुलदीप शर्मा

 शिविर में कुल 1170 हितग्राही हुए शामिल, 949 हितग्राहियों का किया गया पंजीयन दोनों शिविरों में अब तक कुल 1302 हितग्राहियों का हुआ पंजीयन, 200 हितग्राहियों को मौके पर प्रदान किया गया आफर लेटर

बालोद :- मुख्यमंत्री  भूपेश बघेल के मंशानुरूप जिले के बेरोजगारी भत्ता योजना अंतर्गत पात्र शिक्षित बेरोजगारों को रोजगार के बेहतर अवसर प्रदान करने हेतु जिले के प्रत्येक विकासखण्डों में ’गढ़बो भविष्य’ के तहत रोजगार एवं स्वरोजगार शिविर का आयोजन किया जा रहा है।

  बालोद जिला प्रशासन द्वारा शुरू किए गए इस ’गढ़बो भविष्य’ प्लेसमेंट कैंप का जिले में बेहतरीन प्रतिसाद मिल रहा है। इस प्लेसमेंट कैंप के आयोजन के प्रति जिले के शिक्षित बेरोजगारों में खासा उत्साह नजर आ रहा है।

  जिला मुख्यालय बालोद सहित विकासखण्ड मुख्यालय गुरूर सहित कुल दोनों शिविरों में बेरोजगारी भत्ता योजना अंतर्गत पात्र जिले के शिक्षित बेरोजगारों ने बड़ी संख्या में उपस्थित होकर अपनी सक्रिय सहभागिता निभाई।

  उल्लेखनीय है कि जिला मुख्यालय बालोद एवं विकासखण्ड मुख्यालय गुरूर में आयोजित ’गढ़बो भविष्य’ प्लेसमेंट कैंप में अब तक कुल 1302 हितग्राहियों का पंजीयन किया गया है एवं 200 हितग्राहियों को रोजगार एवं स्वरोजगार हेतु आॅफर लेटर भी प्रदान किया गया है।

  इसके साथ शेष हितग्राहियों को प्रशिक्षण के दौरान आॅफर लेटर प्रदान किया जाएगा।

  कलेक्टर  शर्मा ने कहा कि बालोद जिला प्रशासन द्वारा आयोजित की जा रही ’गढ़बो भविष्य’ प्लेसमेंट कैंप से जिले के शिक्षित बेरोजगारों को स्वरोजगार प्राप्त करने का बेहतर अवसर मिलेगा।

  उन्होंने कहा कि ’गढ़बो भविष्य’ प्लेसमेंट कैंप से जिले के बेरोजगारी भत्ता योजना के पात्र अधिक से अधिक शिक्षित बेरोजगार लाभान्वित हो सके इसलिए जिला प्रशासन द्वारा जिले के प्रत्येक विकासखण्डों में ’गढ़बो भविष्य’ प्लेसमेंट कैंप का आयोजन किया जा रहा है।

  कलेक्टर  शर्मा आज सामुदायिक भवन गुरूर में आयोजित ’गढ़बो भविष्य’ प्लेसमेंट कैंप में उपस्थित बेरोजगारी भत्ता योजना अंतर्गत पात्र जिले के शिक्षित बेरोजगारों को संबोधित कर रहे थे।

  इस अवसर पर उन्होंने 27 जून को जिला मुख्यालय बालोद एवं आज 28 जून को विकासखण्ड मुख्यालय गुरूर में ’गढ़बो भविष्य’ प्लेसमेंट कैंप का सफलतापूर्वक आयोेजन होने की जानकारी दी।

  उन्होंने कहा कि इसके अलावा जिले के शेष सभी विकासखण्डों में भी ’गढ़बो भविष्य’ प्लेसमेंट कैंप का आयोजन किया जाएगा। श्री शर्मा ने इस प्लेसमेंट कैंप के माध्यम से प्रशिक्षण हेतु चयनित होने वाले शिक्षित बेरोजगारों को पूरे मनोयोग से प्रशिक्षण प्राप्त करने को कहा। जिससे कि उन्हें अपने फील्ड की समूचित जानकारी हो सके।

  इसके अलावा उन्होंने जिले के शिक्षित बेरोजगारों को बेहतर रोजगार एवं स्वरोजगार के अवसर प्राप्त करने हेतु मेहनत एवं निरंतर प्रयासरत रहने को कहा।

  कलेक्टर शर्मा ने ‘गढ़बो भविष्य‘ प्लेसमेंट कैंप में उपस्थित युवाओं की उज्ज्वल भविष्य की कामना करते हुए उन्हें बधाई एवं शुभकामनाएं दी।

  उन्होंने बारिश के उपरांत भी प्लेसमेंट कैंप में युवाओं की बड़ी संख्या में उपस्थिति की सराहना भी की। आज सामुदायिक भवन गुरूर में आयोजित ‘गढ़बो भविष्य‘ आज आयोजित प्लेसमेंट कैंप में कुल 1170 हितग्राही शामिल हुए एवं इसमें से कुल 949 शिक्षित बेरोजगारों का पंजीयन किया गया। इसमें से कुल 724 हितग्राहियों को प्रशिक्षण प्लेसमेंट हेतु एवं कुल 225 हितग्राहियों को जाॅब के लिए चयनित किया गया। प्लेसमेंट कैंप में आज रोजगार प्रदाता संस्थाओं के द्वारा 158 लोगों का आॅटोमोटिव के लिए, 161 लोगों को ब्यूटी पार्लर के लिए, 41 लोगों को फाॅल्स सीलिंग के लिए, 160 लोगों को इलेक्ट्रिकल के लिए, 198 लोगों को हेल्थ केयर के लिए, 58 हाॅस्पीटलिटी के लिए, 35 लोगों को प्लंबिंग के लिए, 07 लोगों को टेक्सटाईल के लिए एवं वेल्डिंग के लिए 06 लोगों का चयन किया गया।

  इस अवसर पर जिला पंचायत की मुख्य कार्यपालन अधिकारी डाॅ रेणुका श्रीवास्तव एवं जिला कौशल विकास प्राधिकरण के सहायक संचालक  विकास देशमुख, रोजगार प्रदाता कम्पनियों के प्रतिनिधियों के अलावा अन्य अधिकारी, कर्मचारी उपस्थित थे।

रिपोर्ट खास :- अरुण उपाध्याय बालोद मो नम्बर :- 94255 72406