NH 930 मार्ग निर्माण कार्य की गति हुआ कुछुआ चाल आम जन इनके कार्यो से धूल के गुब्बारो से आम जन है बेहाल, फिर भी विभाग निर्माण कर्ता ठेकेदार पर है बड़े मेहरबान आखिर क्यू है इस पर इतने कद्रदान,,

NH 930 मार्ग निर्माण कार्य की गति हुआ कुछुआ चाल आम जन इनके कार्यो से धूल के गुब्बारो से आम जन है बेहाल,  फिर भी विभाग निर्माण कर्ता ठेकेदार पर है बड़े मेहरबान आखिर क्यू है इस पर इतने कद्रदान,,
NH 930 मार्ग निर्माण कार्य की गति हुआ कुछुआ चाल आम जन इनके कार्यो से धूल के गुब्बारो से आम जन है बेहाल,  फिर भी विभाग निर्माण कर्ता ठेकेदार पर है बड़े मेहरबान आखिर क्यू है इस पर इतने कद्रदान,,

 

NH 930 मार्ग निर्माण कार्य की गति हुआ कुछुआ चाल आम जन इनके कार्यो से धूल के गुब्बारो से आम जन है बेहाल,

फिर भी विभाग निर्माण कर्ता ठेकेदार पर है बड़े मेहरबान आखिर क्यू है इस पर इतने कद्रदान,,

 

      बालोद  -:  नेशनल हाइवे 930 झलमला से कुसुमकसा से होते हुए मानपुर मोहला कि ओर जाने वाली सड़क निर्माण का कार्य लम्बे समय से चल रहा है। निर्माण कार्य काफी धीमी गति से होने की वजह से अब तक सड़क पूरी तरह नहीं बन पाया है।

     इस सड़क मार्ग से गुजरने पर धूल के गुब्बारे उड़ते हुए नजर आ रहे है, जिसको लेकर आसपास बसे बालोद वासी परेशान हो चुके है, जिसे लेकर शहरवासियों ने कहा कि सड़क निर्माण कार्य कछुए कि गति में चल रहा है, जिससे हमारे घरों में रोजाना ही धूल जमे रहता है व हमे आए दिन बीमारी होना पड़ता है ।

     राहगीरों के लिए जी का जंजाल बन गया नेशनल हाइवे 930 सड़क निर्माण नेशनल हाइवे 930 सड़क का निर्माण अग्रवाल कंस्ट्रक्शन कंपनी द्वारा लोगों की सुविधा के लिए किया जा रहा है लेकिन ठेकेदार की लापरवाही से गाड़ी चलते ही धूल का घना गुबार उड़ता हैं, जो राहगीरों के लिए जी का जंजाल बन गया है।

    बालोद शहर क्षेत्र में दिनभर धूल और मिट्टी से आने वाले राहगीरों, आम जनता, सड़क किनारे स्थित दुकान व घर के लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है इससे लोगो की परेशानी बढ़ गई हैं।

    सड़क किनारे बसे लोगों के घर और दुकान में धूल से पटा इन दिनों नेशनल हाइवे 930 में झलमला से कुसुमकसा से होते हुए मानपुर मोहला मार्ग का चौड़ीकरण व सुदृढ़ीकरण का कार्य चल रहा है। इसके साथ बालोद शहर के गंजपारा,संस्कार शाला से लेकर पानाबरस तक चौड़ीकरण कार्य में गिट्टियां डालकर उसे छोड़ दिया है।

    ठेकेदार द्वारा उक्त मार्ग में पानी न डाले जाने से धूल उड़ रही है, जिससे शहरवासियों और यात्रियों की समस्याएं बढ़ गई हैं। राहगीरों को सबसे ज्यादा दिक्कत तब होती है जब बड़े वाहन गुजरते हैं।

    बड़े वाहनों के पीछे चल रहे लोगों को धूल से कुछ दिखाई नहीं देता है। इससे सामने से आने वाले लोग भी स्पष्ट नहीं दिखाई पड़ते। धूल के चलते लोग गिरकर चोटिल हो रहे हैं।

    दोपहिया, साइकिल व पैदल चल रहे लोगों के लिए हो रही है। इन लोगों की आंखों में धूल के कण चले जा रहे हैं, जिससे दिखाई देने में समस्या हो रही है। इसी रास्ते से स्कूल व कालेज के बच्चे भी आते जाते हैं। उनको भी परेशानी उठानी पड़ रही है।

   स्थानीय निवासी ने कहा कि मार्ग पर पानी न डाले जाने से धूल उड़ रही है। इससे राहगीरों के साथ-साथ आसपास रह रहे लोगों को भी परेशानी हो रही है। सड़क किनारे बसे लोगों के घर धूल से पट जा रहे हैं।

   दुकानदार भी परेशान हैं। दुकानों की सफाई दिन में कई बार करनी पड़ रही है। जिम्मेदार इससे अनजान हैं। नहीं हो रहा पानी का छिड़काव सड़क का निर्माण कर रही अग्रवाल कंस्ट्रक्शन कंपनी द्वारा रोड पर धूल दबाने के लिए पानी का छिड़काव नहीं किया जा रहा है।

   इस कारण से जब कोई बड़ा वाहन सड़क से निकलता है तो धूल की वजह से पीछे अन्य वाहन चालकों को आगे का कुछ दिखाई नहीं देता है।

   इस कारण से एक महीने से लोगो को धूल के गुब्बार से परेशान हो गए है। गौरतलब है कि सड़क पर उड़ने वाली धूल कुछ माह से स्थानीय लोगों की मुख्य समस्या में शुमार हो चुकी है।

    हवा में धूल का स्तर बढ़ने से लोग परेशान हैं। धूल के कारण लोग और वाहन चालकों का सड़क पर चलना मुश्किल हो गया है। सेहत के नजरिए से भी लोगों की मुश्किल बढ़ रही है।

 रिपोर्ट खास :- अरुण उपाध्याय बालोद

   मो नम्बर :- 94255 72406