कलेक्टर ने किया जिला अस्पताल एवं सखी वन स्टाॅप सेंटर का निरीक्षण  बायोमेट्रिक उपस्थिति सुनिश्चित कराने तथा आॅक्सीजन प्लांट को शीघ्र प्रारंभ कराने के दिए निर्देश

कलेक्टर ने किया जिला अस्पताल एवं सखी वन स्टाॅप सेंटर का निरीक्षण   बायोमेट्रिक उपस्थिति सुनिश्चित कराने तथा आॅक्सीजन प्लांट को शीघ्र प्रारंभ कराने के दिए निर्देश
कलेक्टर ने किया जिला अस्पताल एवं सखी वन स्टाॅप सेंटर का निरीक्षण   बायोमेट्रिक उपस्थिति सुनिश्चित कराने तथा आॅक्सीजन प्लांट को शीघ्र प्रारंभ कराने के दिए निर्देश

 

कलेक्टर ने किया जिला अस्पताल एवं सखी वन स्टाॅप सेंटर का निरीक्षण

 बायोमेट्रिक उपस्थिति सुनिश्चित कराने तथा आॅक्सीजन प्लांट को शीघ्र प्रारंभ कराने के दिए निर्देश

 बालोद, :- कलेक्टर इन्द्रजीत सिंह चन्द्रवाल ने आज जिला चिकित्सालय बालोद एवं अस्पताल परिसर में स्थित सखी वन स्टाॅप सेंटर का निरीक्षण कर व्यवस्थाओं का जायजा लिया।

  इस दौरान कलेक्टर  चन्द्रवाल ने जिला अस्पताल के ओपीडी कक्ष, पोषण पूनर्वास केन्द्र सहित विभिन्न कक्षों का अवलोकन किया।

   चन्द्रवाल ने ओपीडी कक्ष में पहुॅचकर मौके पर उपस्थित अधिकारी, कर्मचारियों से अस्पताल में ईलाज हेतु प्रतिदिन आने वाले मरीजों की संख्या के संबंध में जानकारी ली।

  इस दौरान उन्होंने डाॅक्टरों एवं अन्य अधिकारी-कर्मचारियों के उपस्थिति पंजी का भी अवलोकन किया।

  उन्होंने डाॅक्टरों एवं कर्मचारियों को समय पर अपने कार्य में उपस्थित होने तथा निर्धारित समयावधि तक अपने कार्य का सम्पादन करने के निर्देश दिए।

   जिससे कि मरीजों को किसी प्रकार की परेशानी का सामना न करना पड़े। उन्होंने सिविल सर्जन डाॅ. आर.के.श्रीमाली को अस्पताल के सभी अधिकारी, कर्मचारियों का बायोमेट्रिक उपस्थिति सुनिश्चित कराने के निर्देश दिए।

  इसके अलावा उन्होंने डाॅक्टरों के ड्यूटी चार्ट को ओपीडी कक्ष में चस्पा भी करने के निर्देश दिए।

  जिससे कि मरीजों को संबंधित डाॅक्टरों की उपस्थिति के संबंध में पता चल सके।

  इस दौरान कलेक्टर चन्द्रवाल ने जिला चिकित्सालय परिसर में स्थित तीनों आॅक्सीजन प्लांट का भी निरीक्षण किया। उन्होंने बंद पड़े तीनों आॅक्सीजन प्लांट को शीघ्र शुरू करने के निर्देश भी दिए, जिससे मरीजों को इसका लाभ मिल सके।

  कलेक्टर ने अस्पताल परिसर में स्थित सखी वन स्टॅाप सेंटर के बगल में कोरोना काल के दौरान स्थापित किए गए, आइसोलेशन सेंटर का भी निरीक्षण किया।

  उन्होंने इस आइसोलेशन सेंटर को कुपोषित बच्चों के लिए पोषण पूनर्वास केन्द्र बनाने के निर्देश भी दिए।

  जिसमें गंभीर कुपोषित बच्चों का समुचित उपचार किया जा सके। चन्द्रवाल ने मौके पर उपस्थित स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को इसके लिए जरूरी सुविधा मुहैया कराने के निर्देश भी दिए।

  इस दौरान कलेक्टर  चन्द्रवाल ने अस्पताल परिसर में स्थित सखी वन स्टाॅप सेंटर का भी निरीक्षण किया। उन्होंने मौके पर उपस्थित सखी वन स्टाॅप सेंटर के प्रशासक एवं कर्मचारियों से सखी वन स्टाॅप सेंटर में संचालित गतिविधियों के संबंध में जानकारी ली।

  चन्द्रवाल सखी वन स्टाॅप सेंटर के कर्मचारियों को महिलाओं से संबंधित मामलों का पूरी संवेदनशीलता के साथ निराकरण करने तथा उन्हें हर संभव मदद उपलब्ध कराने के निर्देश भी दिए।

  कलेक्टर ने सखी वन स्टाॅप सेंटर में महिलाओं की सुरक्षा के दृष्टिकोण से बाउण्ड्रीवाॅल के निर्माण कार्य को शीघ्र प्रारंभ करने के निर्देश भी निर्माण एजेंसी ग्रामीण यांत्रिकी सेवा विभाग के अधिकारियों को दिए।

 इस दौरान एस.डी.एम. श्रीमती शीतल बंसल, जिला कार्यक्रम अधिकारी विपीन जैन सहित अन्य अधिकारी उपस्थित थे।

 रिपोर्ट खास :- अरुण उपाध्याय बालोद                  मो नम्बर :-94255 72406