संयुक्त एकलव्य आदर्श आवासीय विद्यालय डौण्डी में शाला प्रवेशोत्सव का हुआ आयोजन कलेक्टर ने एक पेड़ माँ के नाम अभियान के तहत रोपा आम का पौधा

संयुक्त एकलव्य आदर्श आवासीय विद्यालय डौण्डी में शाला प्रवेशोत्सव का हुआ आयोजन  कलेक्टर ने एक पेड़ माँ के नाम अभियान के तहत रोपा आम का पौधा
संयुक्त एकलव्य आदर्श आवासीय विद्यालय डौण्डी में शाला प्रवेशोत्सव का हुआ आयोजन  कलेक्टर ने एक पेड़ माँ के नाम अभियान के तहत रोपा आम का पौधा

 

संयुक्त एकलव्य आदर्श आवासीय विद्यालय डौण्डी में शाला प्रवेशोत्सव का हुआ आयोजन

कलेक्टर ने एक पेड़ माँ के नाम अभियान के तहत रोपा आम का पौधा

 बालोद, :-10 जुलाई 2024 कलेक्टर इन्द्रजीत सिंह चन्द्रवाल ने आज जिले के विकासखण्ड मुख्यालय डौण्डी स्थित संयुक्त एकलव्य आदर्श विद्यालय मंे आयोजित शाला प्रवेशोत्सव कार्यक्रम में शामिल हुए।

   कलेक्टर  चन्द्रवाल ने विद्यालय परिसर में एक पेड़ माँ के नाम अभियान के तहत आम का पौधा रोपा तथा उपस्थित विद्यार्थियों को एक पेड़ माँ के नाम से रोपने और उसकी सुरक्षा के लिए उनको पे्ररित किया।

   कलेक्टर ने विद्यालय में प्रवेशोत्सव कार्यक्रम को संबोधित करते हुए विद्यार्थियों को नए शिक्षण सत्र की शुभकामनाएं दी और कहा कि इस नवीन शिक्षण सत्र में आप सभी विद्यार्थी मन लगाकर नई ऊर्जा के साथ अपने पाठ्यक्रम की पढ़ाई की शुरूआत करें।

   आगामी त्रैमासिक परीक्षा मेें अपना बेहतर प्रदर्शन करते हुए अपनी पढ़ाई का अवलोकन करें तथा वार्षिक परीक्षा में शत प्रतिशत परिणाम लाएं। उन्होंने विद्यालय के सभी शिक्षकों को भी निर्देशित करते हुए कहा कि विद्यार्थियों की पढ़ाई में किसी प्रकार की कोताही न बरते।

  विद्यार्थियों को बेहतर ढंग से अध्ययन कराएं। जिससे उनका परीक्षा परिणाम बेहतर आए।

  कलेक्टर ने विद्यार्थियों को एक पेड़ माँ के नाम अभियान के महत्व की जानकारी देेते हुए कहा कि हम सभी को अपने माँ के नाम से एक पेड़ जरूर लगाना चाहिए। उन्होंने कहा कि यह धरती हमारी माँ है और हमें अपनी इस माँ का ख्याल पेड़ लगाकर करना है। जिससे हमारी धरती हरी-भरी बनी रहेगी। पेड़ लगाने के साथ ही उसका प्रतिदिन रखरखाव भी जरूरी है।

  कलेक्टर ने विद्यार्थियों से चर्चा कर विद्यालय में चल रहे पढ़ाई तथा छात्रावास में उपलब्ध सुविधाओं की जानकारी ली। विद्यार्थियों ने बताया कि विद्यालय में पढ़ाई बेहतर ढंग से कराई जा रही है।

  जिससे उन्हें पाठ्यक्रम समझने में आसानी हो रही है। बच्चों ने बताया कि छात्रावास में उन्हें समय पर भोजन सहित अन्य जरूरी सुविधाएं मिल रही है।

  यहाँ उन्हंे पढ़ाई करने के लिए बेहतर वातावरण भी मिला है। इस अवसर पर विद्यालय में आयोजित रंगोली, चित्रकला आदि प्रतियोगिता में विजेता प्रतिभागियों को कलेक्टर ने उपहार भेंटकर पुरस्कृत किया।

 कलेक्टर ने विद्यार्थियों को स्कूल बैग प्रदान कर अपनी शुभकामनाएं भी दी। इस अवसर पर जनपद पंचायत डौण्डी की अध्यक्ष श्रीमती बंसती दुग्गा, उपाध्यक्ष पूनीत सेन, एसडीएम डौण्डी  रामकुमार सोनकर, सहायक आयुक्त आदिवासी विकास श्रीमती मेनका चन्द्राकर, जनपद पंचायत डौण्डी के सीईओ डीडी मण्डले सहित बड़ी संख्या में विद्यालय के छात्र-छात्राएं व शिक्षकगण उपस्थित थे।

रिपोर्ट खास :- अरुण उपाध्याय

बालोद, मो नम्बर :-94255 72406