समस्याओं का निराकरण कर अंतिम पंक्ति के लोगों को समाज के मुख्य धारा में जोड़ने का कारगर माध्यम है जनसमस्या निवारण शिविर :- सांसद भोजराज नाग  टाउन हाॅल बालोद में आयोजित जनसमस्या निवारण शिविर में आम जनता के समस्याओं का किया गया मौके पर निराकरण

समस्याओं का निराकरण कर अंतिम पंक्ति के लोगों को समाज के मुख्य धारा में जोड़ने का कारगर माध्यम है जनसमस्या निवारण शिविर :- सांसद भोजराज नाग   टाउन हाॅल बालोद में आयोजित जनसमस्या निवारण शिविर में आम जनता के समस्याओं का किया गया मौके पर निराकरण
समस्याओं का निराकरण कर अंतिम पंक्ति के लोगों को समाज के मुख्य धारा में जोड़ने का कारगर माध्यम है जनसमस्या निवारण शिविर :- सांसद भोजराज नाग   टाउन हाॅल बालोद में आयोजित जनसमस्या निवारण शिविर में आम जनता के समस्याओं का किया गया मौके पर निराकरण

 

 समस्याओं का निराकरण कर अंतिम पंक्ति के लोगों को समाज के मुख्य धारा में जोड़ने का कारगर माध्यम है जनसमस्या निवारण शिविर :- सांसद भोजराज नाग

 टाउन हाॅल बालोद में आयोजित जनसमस्या निवारण शिविर में आम जनता के समस्याओं का किया गया मौके पर निराकरण

 बालोद, :- 04 सितम्बर कांकेर लोकसभा क्षेत्र के सांसद भोजराग नाग ने कहा कि जनसमस्या निवारण शिविर आम जनता के समस्याओं का त्वरित निराकरण सुनिश्चित कर समाज के अंतिम पंक्ति के लोगों को समाज के मुख्य धारा में जोड़ने का कारगर माध्यम है।

   नाग आज जिला मुख्यालय बालोद के टाउन हाॅल में आयोजित जिला स्तरीय जनसमस्या निवारण शिविर में अपना उद्गार व्यक्त कर रहे थे।  नाग कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में उपस्थित थे।

  इस अवसर पर राष्ट्रीय बाल संरक्षण आयोग के पूर्व सदस्य  यशवंत जैन, कलेक्टर  इन्द्रजीत सिंह चन्द्रवाल, नगर पालिका अध्यक्ष  विकास चोपड़ा, वरिष्ठ जनप्रतिनिधि  पवन साहू, केसी पवार, पार्षद  कमलेश सोनी, शाहिद खान, एसडीएम श्रीमती प्रतिमा ठाकरे झा सहित अन्य जनप्रतिनिधियों के अलावा अधिकारी-कर्मचारीगण उपस्थित थे।

  इस अवसर पर जनसमस्या निवारण शिविर में विभिन्न विभागों सेे प्राप्त कुल 24 आवेदनों में से 07 आवेदनों का मौके पर ही निराकरण किया गया।

  नाग ने कहा कि प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी एवं मुख्यमंत्री श्री विष्णुदेव साय के द्वारा समुचे देश के साथ-साथ हमारे छत्तीसगढ़ राज्य को भी विकसित एवं खुशहाल राज्य बनाने का संकल्प लिया गया है।

  इसके साथ ही प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी के द्वारा भारत को विश्व गुरु बनाने का भी संकल्प लिया गया है। इसके लिए आम जनता को समस्या मुक्त रखने हेतु उनके समस्याओं का मौके पर निराकरण किया जाना अत्यंत आवश्यक है।

  इसी सोच एवं मंशा के अनुरूप छत्तीसगढ़ सरकार के द्वारा राज्य के ग्रामीण क्षेत्रों के साथ-साथ शहरी क्षेत्रों में भी प्रशासन के आला अधिकारियों के द्वारा आम जनता के बीच पहुँचकर उनके माँगों एवं समस्याओं का मौके पर निराकरण सुनिश्चित करने हेतु नियमित रूप से जनसमस्या निवारण शिविर का आयोजन किया जा रहा है।

   नाग ने कहा कि समाज के सभी वर्गों के उत्थान कर एक सशक्त भारत के नवनिर्माण के लिए कृतसंकल्पित है। उन्होंने आम जनता को जनसमस्या निवारण शिविर में उपस्थित होकर इसका लाभ उठाने की अपील भी की।

  कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कलेक्टर  इन्द्रजीत सिंह चन्द्रवाल ने जनसमस्या निवारण शिविर के आयोजन के उद्देश्यों के संबंध में प्रकाश डाला। उन्होंने कहा कि जनसमस्या निवारण शिविर प्रशासनिक अमले का आम जनता के बीच पहुँचकर उसके माँगों एवं समस्याओं के त्वरित निराकरण का अत्यंत कारगर माध्यम है।

   चन्द्रवाल ने कहा कि राज्य सरकार के द्वारा जनसमस्या निवारण शिविर के आयोजन के माध्यम से प्रशासन को आम जनता के बीच पहुँचाने का अभिनव प्रयास किया जा रहा है। उन्होेंने आम नागरिकों से जिले के विभिन्न स्थानों में आयोजित जनसमस्या निवारण शिविर में अधिक से अधिक संख्या में उपस्थित होकर इसका लाभ उठाने का अपील भी की।

  इस अवसर पर उन्होेंने अतिथियों एवं आम जनता को शिविर में उपस्थिति के लिए हृदय से धन्यवाद भी ज्ञापित किया।

  इस अवसर पर कलेक्टर  चन्द्रवाल एवं अधिकारियों ने शिविर में उपस्थित लोगों से मुलाकात कर उनके मांगों एवं समस्याओं के संबंध में जानकारी ली। उन्होंने संबंधित विभाग के अधिकारियों को तलब कर शिविर में प्राप्त आवेदनों के निराकरण हेतु त्वरित कार्रवाई करने के निर्देश भी दिए।

  इस अवसर पर अतिथियों के द्वारा लखपति दीदी योजना के तहत चयनित 03 हितग्राहियों को मत्स्याखेट करने हेतु मछली पालन विभाग के योजना के अंतर्गत मछली जाल का भी वितरण किया गया।

  इसके अलावा जनसमस्या निवारण शिविर में अतिथियों के द्वारा गर्भवती माताओं को सुपोषण किट भेंटकर उनका गोद भराई रस्म को पूरा किया गया। इसके साथ ही नन्हें-मुन्हें बच्चों को भी पौष्टिक एवं स्वादिष्ट भोजन की किट भेंट किया गया।

  इस अवसर पर सांसद श्री नाग एवं कलेक्टर  इन्द्रजीत सिंह चन्द्रवाल सहित अतिथियों ने शिविर में स्थल में लगाए गए विभिन्न विभागों के स्टाॅलों का भी अवलोकन किया गया।

रिपोर्ट खास :- अरुण उपाध्याय बालोद

मो नम्बर :- 94255 72406