छात्र युवा मंच डुड़िया ने किया पौधरोपण..

छात्र युवा मंच डुड़िया ने किया  पौधरोपण..

छात्र युवा मंच डुड़िया ने किया  पौधरोपण
हमारे देश भारत की संस्कृति एवं सभ्यता वनों में ही पल्लवित तथा विकसित हुई है यह एक तरह से मानव का जीवन सहचर है वृक्षारोपण से प्रकृति का संतुलन बना रहता है वृक्ष अगर ना हो तो सरोवर (नदियां ) में ना ही जल से भरी रहेंगी और ना ही सरिता ही कल कल ध्वनि से प्रभावित होंगी वृक्षों की जड़ों से वर्षा ऋतु का जल धरती के अंक में पोहचता है, यही जल स्त्रोतों में गमन करके हमें अपर जल राशि प्रदान करता है वृक्षारोपण मानव समाज का सांस्कृतिक दायित्व भी है, क्योंकि वृक्षारोपण हमारे जीवन को सुखी संतुलित बनाए रखता है। वृक्षारोपण हमारे जीवन में राहत और सुखचैन प्रदान करता है।
वृक्षारोपण का कार्य सिर्फ शासन और प्रशासन की जिम्मेदारी नही अपितु पूरे समाज और संगठन की भी है जो पर्यावरण को संरक्षित रखने में अपना योगदान दे, इस बीच एक परिवार एक पेड़ का संकल्प ले कर हर परिवार  एक पेड़ जरूर लगये।
इसी कड़ी में छात्र युवा मंच परिवार के दुर्ग संभाग महामंत्री प्रीतम वर्मा के जन्मदिन को रचनात्मक एवं सकारात्मक रूप से मनाते हुए बालोद जिला के ग्राम डुड़िया के छात्र युवा मंच बालोद के जिला के जिला मंत्री यशवंत कुमार टंडन, कोमल बंजारे के साथ पौधा लगाया।
 जिसमे  के साथ वृक्षारोपण कर संरक्षित रखने का संकल्प लिया  
और कहा समाज को जागरूक करने की पहली कड़ी घर परिवार होता है परिवार जागरूक होगा तो समाज जागरूक होगा।