प्री मैट्रिक कन्या छात्रावास की दो बालिकाओं की रहस्यमय तरीके से रक्षाबंधन त्यौहार पर हुई मृत्यु

प्री मैट्रिक कन्या छात्रावास की दो बालिकाओं की रहस्यमय तरीके से रक्षाबंधन त्यौहार पर हुई मृत्यु
प्री मैट्रिक कन्या छात्रावास की दो बालिकाओं की रहस्यमय तरीके से रक्षाबंधन त्यौहार पर हुई मृत्यु

*रहस्यमय तरीके से हुई दो बच्चियों की मौत*

मोहला

जिला मोहला मानपुर अंबागढ़ चौकी के अंतर्गत आने वाले मोहल्ला मुख्यालय में स्थित प्री मैट्रिक आदिवासी कन्या छात्रावास की दो छात्राओं की रहस्यमय तरीके से मौत होने की जानकारी प्राप्त हुई है बता दें की प्रमुख रूप से छात्रों को 17 अगस्त आवेदन के आधार पर छात्राओं को रक्षाबंधन पर्व के लिए छुट्टी दी गई थी जिसके उपरांत बालों को के साथ उन्हें छुट्टी देते हुए घर जाने की अनुमति दी गई। दोनों आदिवासी छात्राएं कक्षा सातवीं व कक्षा दसवीं में अध्यनरत थी हॉस्टल से परिवार जनों के साथ घर पहुंची और अलग-अलग गांव में उनकी मौत होने की जानकारी प्राप्त दोनों ही नाबालिक छात्राओं का आज अंबागढ़ चौकी विकासखंड के अंतर्गत आने वाले ग्राम मोर तथा मानपुर विकासखंड के अंतर्गत आने वाले परलजली तोह में परिजन द्वारा अंतिम संस्कार किया गया दोनों ही होनहार छात्रों की संदिग्ध मौत से जहां परिवार में शोक का माहौल देखा गया।

सातवीं कक्षा की छात्रा मान्यता अमरिया रक्षाबंधन त्यौहार पर शनिवार को अपने परिजनों के साथ मोहड गांव पहुंची थी । जहां अचानक तब खराब हो जाने के कारण 18अगस्त को रक्षाबंधन के पूर्व ही मृत्यु होने की जानकारी प्राप्त हुई।

मानपुर विकासखंड के परालझरी की निवासी दसवीं की छात्रा सपना जाडे रक्षाबंधन में अपने मौसी के घर कांकेर जिले के दुर्गकोदल के कोडूज थाना कोड खुर्द गई हुई थी जहां रक्षाबंधन की देर रात अचानक तबीयत खराब हो जाने के कारण बस्तर से पुन मानपुर ब्लॉक लाने का प्रयास कि गया जहां 19 अगस्त की देर रात इलाज के लिए लाते समय रास्ते में मृत्यु होने की जानकारी परिजनों द्वारा प्राप्त हुई है।

*प्रशासन को अंतिम संस्कार के बाद मिली जानकारी*

प्रशासनिक अधिकारी एवं कर्मचारियों को अंतिम संस्कार होने के बाद बच्चियों की मौत की जानकारी प्राप्त हुई जिसमें रक्षाबंधन त्योहार पर घर गए हुए छात्रों की रहीस रहस्यमय तरीके से मौत होने की जानकारी प्राप्त हुई है जिसके बाद हॉस्टल अधीक्षक से जवाब मांगा गया है। 

*आदिम जाति कल्याण विभाग अधिकारी- श्रीकांत दुबे*
हॉस्टल अधीक्षक द्वारा प्राप्त जानकारी के अनुसार दोनों ही बच्चे लंबे समय में से छात्रावास में रह रही है लगभग 1 वर्ष पूर्ण भी किया है। दोनों ही छात्राएं पूर्ण रूप से स्वस्थ बताई जा रही है साथ ही साथ दोनों छात्रों के 15 अगस्त राष्ट्रीय पाव में सम्मिलित होने की बात भी बताई गई। 17 अगस्त से अपने परिजनों के साथ स्वस्थ स्घिति में घर गए हुए थे इसके उपरांत अचानक उनके मृत्यु की जानकारी प्राप्त हुई है मृत्यु किस प्रकार से हुई इस बात की जानकारी अभी स्पष्ट नहीं की गई है दुखद स्थिति में परिजनों से पूर्ण जानकारी नहीं ली गई है।