ST/SC वर्ग के लोगों ने भारत बंद का मोहला मुख्यालय से किया समर्थन

K sahu

ST/SC वर्ग के लोगों ने भारत बंद का मोहला मुख्यालय से किया समर्थन

जिला मुख्यालय मोहला रिपोर्टर जसवीर नायक 
 
विषय 
जिला मुख्यालय मोहला में भारत बंद का दिखा असर 

जिला मोहला मानपुर अंबागढ़ चौकी में एस सी/ एस टी वर्ग के विभिन्न अधिकारी कर्मचारी एव क्षेत्रीय नागरिकों के द्वारा आज भारत बंद का समर्थन किया गया है जिसमें जिला मुख्यालय मोहला में प्रमुखता से व्यापारी संघ के सहयोग से विभिन्न व्यापार एवं परिवहन को बंद करने का निवेदन किया गया था जिसके उपरांत जिला मुख्यालय मोहला की विभिन्न सुविधाएं पूर्ण रूप से बंद रही।
 वहीं इमरजेंसी सेवाएं जैसे दवाई दुकान व अस्पताल व पेट्रोल पंप की सुविधा निरंतर रही। 

भारत बंद के आवाहन के उपरांत जिला मुख्यालय मोहला में विभिन्न समुदाय के लोगों के द्वारा सामूहिक रूप से भारत बंद करने का कारण बताया गया जिसमें विभिन्न वक्ताओं के द्वारा अपने-अपने तर्क रखे गए। जिसमें प्रमुखता से बताया गया की 1 अगस्त 2024 को न्यायालय द्वारा पारित किया गया आरक्षण विषयक को प्रमुखता से विभिन्न समुदाय के लोगों के द्वारा नकारा गया है जिसमें बताया गया है कि आदिवासी महिला राष्ट्रपति के अधिकार को छीन कर उन्हें राज्यों को दिया जा रहा है जो की धारा 341 के विरुद्ध देखा जा सकता है।जो की अपने आप में बेहद गलत बताया गया है वहीं विभिन्न समुदाय के लोगों ने अपना अपना तर्क रखते हुए लोगों को संबोधित करने का कार्य किया इसके उपरांत प्रमुखता से नगर में रैली निकालकर अनुविभागी दंडाधिकारी हेमेंद्र भुआर्य को ज्ञापन सपना का कार्य किया गया है। ज्ञापन में बताया गया कि एसटी व एस सी समुदाय में क्रीमी लेयर को लेकर पुनः विचार समेत अन्य मुद्दों पर विशेष रूप से जोर देने की बात लिखी गई है। अनुविभागी दंडाधिकारी को ज्ञापन देने के उपरांत कार्यक्रम का समापन किया गया है। 

*पुलिस प्रशासन रही सचेत*

पुलिस विभाग द्वारा हर संभव प्रयास के लिए तत्परता देखी गई जिसके लिए रिजर्व पुलिस को भी ड्यूटी लगाई गई थी जहां पर विभिन्न स्थानों के थाना प्रभारी समेत अनुविभागीय अधिकारियों व विभिन्न महिला कर्मचारियों की ड्यूटी लगाई गई थी जिसमें पुलिस प्रशासन के बेहतर इंतजाम देखे गए हैं।