इस इलाके के रहवासी ही जानते हैं कैसे रह रहें जानिए खबर में

इस इलाके के रहवासी ही जानते हैं कैसे रह रहें जानिए खबर में
इस इलाके के रहवासी ही जानते हैं कैसे रह रहें जानिए खबर में

गजराज का आतंक जिले के 10 किलोमीटर की दूरी में इस इलाके के रहवासी ही जानते हैं कैसे रह रहें जानिए खबर में 

बालोद//जिला मुख्यालय से 10 किमी दूर वन ग्राम तालगांव के ग्रामीण दहशत में हैं। हाथियों का दल इनके गांव के समीप ही विचरण कर रहा है। शाम 7 बजते ही हाथियों की चिंघाड़ को सुनकर ग्रामीण अलर्ट हो जाते हैं। क्योंकि गांव में कच्चे मकान अधिक हैं। एक कच्चे मकान को हाथियों ने तोड़ भी दिया था। ग्रामीण तीन दिन से परिवार सहित पक्की छत पर तंबू लगाकर रात गुजार रहे हैं। खाना भी वहीं खाते हैं। वहीं हाथियों का दल कभी भी रिहायशी इलाके में आने की वजह से स्कूली व आंगनबाड़ी के बच्चों को पालक नहीं भेज रहे हैं। बच्चे अपने घरों में रहकर पढ़ाई कर रहे हैं तो कोई तम्बू में। 

गजराज का आतंक बालोद से 10 किमी दूर हाथियों का दल 

शाम होते ही परिवार सहित पक्के घर की छत में चले जाते हैं।गुरुवार की सुबह वन विभाग व ग्रामीणों ने हाथियों के दल को तालगांव नर्सरी रोपणी में देखा। इसके बाद से गांव सहित आसपास के गांव में भी अलर्ट कर दिया है। वहीं ग्रामीणों को जंगल जाने से मना कर दिया है। 

हाथियों की चिंघाड़ सुनकर रातभर सो नहीं पाते ग्रामीण 

ग्रामीण रोहित कुमार, मुकेश कुमार ने बताया कि सुबह से शाम तक तो समय बीत जाता है। शाम 6 बजे के बाद हाथियों की चिंघाड़ सुनकर ग्रामीण घबरा जाते हैं। रात भर सो नहीं पाते। हाथियों का दल गांव में भी घूमता है। वन विभाग की टीम अलर्ट जरूर रहती है। हाथियों को भगाना आसान नहीं है। 

घर की दीवार को तोडऩे का किया प्रयास 

ग्रामीण अश्वनी ने बताया कि चार दिन पहले ही रात हाथियों का दल गांव में घुस गया। हमारे घर के सामने ही था। घर की दीवार को तोडऩे का प्रयास किया। हाथियों की आवाज सुनकर हम सभी घबरा गए थे। इस घटना के बाद से पड़ोसी के पक्की घर जाकर रहने लगे। ग्रामीण शत्रुघन ने बताया कि गांव में हाथी न घुसे, इसलिए अलाव जलाते हैं। 

वन विभाग की टीम लगातार कर रही गश्त 

वन विभाग के रेंजर रियाज खान ने बताया कि हाथियों का दल तालगांव जंगल में देखा गया। ग्रामीणों को अलर्ट किया गया है। वन विभाग की टीम लगातार गांव में गश्त कर रही है। वहीं कच्चे मकान में रहने वालों को पक्के मकानों में शिफ्ट किया गया है। 

समाचार,विज्ञापन व सुझाव के लिए

[email protected]

संपर्क

मो:

7067327173

7089094826

9302694826

क्रमशः अगला खबर के लिए डाउनलोड करें गुगल एप

 https://play.google.com/store/apps/details?id=com.cg.newsplus