*मातृत्व दिवस पर जैन समाज में किया माताओं का सम्मान ...नाटक --प्रहसन व वक्ताओं ने रखा मां पर अपने अपने विचार*

*मातृत्व दिवस पर जैन समाज में किया माताओं का सम्मान ...नाटक --प्रहसन व वक्ताओं ने रखा मां पर अपने अपने विचार*
*मातृत्व दिवस पर जैन समाज में किया माताओं का सम्मान ...नाटक --प्रहसन व वक्ताओं ने रखा मां पर अपने अपने विचार*

 

मातृत्व दिवस पर जैन समाज में किया माताओं का सम्मान ...नाटक --प्रहसन व वक्ताओं ने रखा मां पर अपने अपने विचार

 

  बालोद :- जैन श्री संघ बालोद के तत्वाधान में एवं संघ अध्यक्ष प्रदीप जैन के नेतृत्व में मातृत्व दिवस पर आयोजित अभिव्यक्ति कार्यक्रम आयोजित किया गया ..

   इस गरिमामय कार्यक्रम में 57 प्रतिभागियों ने भाग लिया . जैन श्रीसंघ के अध्यक्ष प्रदीप जैन इस गरिमामय कार्यक्रम दीक्षा जैन ने कहा मां हमें कुदरत का दिया वह उपहार है जो हमें गर्भ से ही संस्कार देना शुरू कर देती है ।

    श्रीमती हर्षा सांखला ने कहा जो हर रिश्ते की नींव है ,मां वही तू किरदार है, तेरी खुशी के सामने हर खुशी बेकार है मां तू ही मेरा पहला प्यार है , ईशा ढेलड़िया ने कहा राई से नजर उतारने वाली मां , खेल के आने पर गंदे पैर धुलवाने वाली मां, किन चीजों से जमाने में बच कर रहना है यह समझाने वाली मां, और जब बच्चा तरक्की कर ले तो ईश्वर के सामने जाकर सिर झुका कर धन्यवाद देने वाली भी मां ही होती है। दीक्षा जैन ने कहा मां हमें कुदरत का दिया वह उपहार है जो हमें गर्भ से ही संस्कार देना शुरू कर देती है । किन चीजों से जमाने में बच कर रहना है यह समझाने वाली मां, और जब बच्चा तरक्की कर ले तो ईश्वर के सामने जाकर सिर झुका कर धन्यवाद देने वाली मां वही है..।

  पायल नाहटा एवं उनके साथियों ने अपने नाटक में ,जब एक मां अपने बच्चे को हॉस्टल भेजती है, और उसकी बेटी तरक्की कर लेती है उसके बाद का बहुत ही मार्मिक दृश्य उपस्थित किया, जिसने सभी की आंखों में आंसू ला दिये ,।

   श्राविका श्रीश्रीमाल एंड ग्रुप ने एसिड अटैक के ऊपर बहुत ही करुणामय नाट्य उपस्थित किया ।

साक्षी गुनगुन मोक्षिता मान्या एवं कलप ने बहुत ही मनोरंजक कार्यक्रम से लोगों का दिल छू लिया। राकेश बाफना ने मोनो एक्ट किया जो बेहद ही मार्मिक एवं रोमांचित करने वाला था।

 । कार्यक्रम में जैन श्री संघ अध्यक्ष प्रदीप चोरड़िया ,सचिव मोहन नाहटा ,मांगीलाल सांखला, मदनलाल बाफना ,स्वरूप गोलछा ,संतोष पारख , मनीष कोठारी ,ताराचंद सांखला आदि गणमान्य नागरिक और समाज की महिलाएं उपस्थित रही

, जज के रूप में जगदीश देशमुख श्रीमती किरण जोशी एवं राकेश भंसाली थे ।

  मातृशक्ति ने दीप प्रज्वलित कर कार्यक्रम की शुरुआत की।कार्यक्रम को सोच से लेकर मूर्त रूप देने में सुभाष ढेलडीया का योगदान रहा । इस गरिमामय कार्यक्रम की चारों ओर भूरी भूरी प्रशंसा हो रही है। मातृशक्ति ने दीप प्रज्वलित कर कार्यक्रम की शुरुआत की।

रिपोर्ट खास :- अरुण उपाध्याय बालोद मो नम्बर :- 94255 72406