लोकतंत्र को सशक्त बनाने सभी को अपने मताधिकार का प्रयोग करना आवश्यक :- कलेक्टर कुलदीप शर्मा  शतप्रतिशत मतदान के लिए प्रेरित करने कलेक्टर एवं आला अधिकारियों, कर्मचारियों तथा विद्यार्थियों ने लिखा पोस्टकार्ड कक्षा छठवीं से महाविद्यालय स्तर तक के कुल 97 हजार 654 छात्रों द्वारा किया गया पोस्टकार्ड एवं पत्र लेखन का कार्य  

लोकतंत्र को सशक्त बनाने सभी को अपने मताधिकार का प्रयोग करना आवश्यक :- कलेक्टर कुलदीप शर्मा   शतप्रतिशत मतदान के लिए प्रेरित करने कलेक्टर एवं आला अधिकारियों, कर्मचारियों तथा विद्यार्थियों ने लिखा पोस्टकार्ड  कक्षा छठवीं से महाविद्यालय स्तर तक के कुल 97 हजार 654 छात्रों द्वारा किया गया पोस्टकार्ड एवं पत्र लेखन का कार्य   
लोकतंत्र को सशक्त बनाने सभी को अपने मताधिकार का प्रयोग करना आवश्यक :- कलेक्टर कुलदीप शर्मा   शतप्रतिशत मतदान के लिए प्रेरित करने कलेक्टर एवं आला अधिकारियों, कर्मचारियों तथा विद्यार्थियों ने लिखा पोस्टकार्ड  कक्षा छठवीं से महाविद्यालय स्तर तक के कुल 97 हजार 654 छात्रों द्वारा किया गया पोस्टकार्ड एवं पत्र लेखन का कार्य   

 

लोकतंत्र को सशक्त बनाने सभी को अपने मताधिकार का प्रयोग करना आवश्यक :- कलेक्टर कुलदीप शर्मा

 शतप्रतिशत मतदान के लिए प्रेरित करने कलेक्टर एवं आला अधिकारियों, कर्मचारियों तथा विद्यार्थियों ने लिखा पोस्टकार्ड

कक्षा छठवीं से महाविद्यालय स्तर तक के कुल 97 हजार 654 छात्रों द्वारा किया गया पोस्टकार्ड एवं पत्र लेखन का कार्य

 बालोद,:- 06 सितंबर कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी कुलदीप शर्मा ने कहा कि हमारे लोकतंत्र को सशक्त, मजबूत एवं और अधिक परिपक्व बनाने हेतु देश के प्रत्येक मतदाताओं को अपने मताधिकार का प्रयोग करना अत्यंत आवश्यक है।       

   कलेक्टर  शर्मा ने आज स्वामी आत्मानंद उत्कृष्ट अंग्रेजी माध्यम विद्यालय आमापारा बालोद में आयोजित मतदाता जागरूकता अभियान में अपना उद्गार व्यक्त कर रहे थे।

     इस अवसर पर  शर्मा ने उपस्थित लोगों को भय एवं प्रलोभन से प्रभावित हुए बिना सभी प्रकार के निर्वाचनों में अनिवार्य रूप से अपने मताधिकार का प्रयोग करने की शपथ भी दिलाई। इस दौरान कलेक्टर श्री शर्मा, जिला पंचायत की मुख्य कार्यपालन अधिकारी डाॅ. रेणुका श्रीवास्तव सहित अधिकारी-कर्मचारियों एवं विद्यार्थियों ने आगामी विधानसभा निर्वाचन में शतप्रतिशत मतदान सुनिश्चित करने हेतु अपने परिजनों एवं परिचित के लोगों को पोस्टकार्ड लिखकर अपने मतदाता जागरूकता का संदेश दिया।

   उल्लेखनीय है कि आज मतदाता जागरूकता अभियान के अंतर्गत जिले में कक्षा छठवीं से लेकर महाविद्यालय तक के कुल 97 हजार 694 छात्र-छात्राओं ने पोस्ट कार्ड एवं पत्र लिखकर सभी को अपने मताधिकार का प्रयोग करने के लिए प्रेरित किया।  

    कलेक्टर शर्मा ने कहा कि हमारे महान देशभक्तों एवं स्वाधीनता सेनानियों के अथक परिश्रम, त्याग एवं बलिदान के फलस्वरूप आज हम खुली हवा में सांस ले रहे हैं। उन्होंने कहा कि उनके परिकल्पना के फलस्वरूप हमारे देश में बेहतरीन लोकतांत्रिक व्यवस्था कायम हुआ है। इसलिए लोकतंत्र को मजबूत बनाने हेतु हम सभी को सभी प्रकार के निर्वाचनों में अपने मताधिकार का प्रयोग करना आवश्यक है।

  कलेक्टर शर्मा ने कहा कि लोकतांत्रिक व्यवस्था के अंतर्गत हमारे देश में पंचायत, नगरीय निकाय, विधानसभा, लोकसभा आदि विभिन्न प्रकार के निर्वाचन सम्पन्न होते हैं और हम सभी की नैतिक जिम्मेदारी बनती है कि हम सभी निर्वाचनों में अपने मताधिकार का प्रयोग कर अपनी भागीदारी सुनिश्चित करें। उन्होंने कार्यक्रम में उपस्थित सभी विद्यार्थियों को अपने परिजनों के अलावा सभी परिचित लोगांे को पोस्टकार्ड लिखकर अनिवार्य रूप से अपने मताधिकार का उपयोग करने के लिए प्रेरित करने को कहा। परिजनों के अलावा उन्होंने विद्यार्थियों को अपने पारा-मोहल्ले के सभी लोगों को भी मतदान करने के लिए अपील करने को कहा। जिससे कि हमारा लोकतंत्र और अधिक मजबूत और परिपक्व बन सके।

   इस अवसर पर कलेक्टर ने विद्यार्थियों द्वारा प्रस्तुत किए गए नुक्कड़ नाटक एवं अन्य गतिविधियों की भूरी-भूरी सराहना की। आभार प्रदर्शन करते हुए जिला पंचायत की मुख्य कार्यपालन अधिकारी डाॅ. रेणुका श्रीवास्तव ने लोकतंत्र में मताधिकार के महत्व की जानकारी देते हुए सभी को मताधिकार का उपयोग करने की अपील की।

   इस दौरान विद्यार्थियों ने एक साथ पोस्टकार्ड लिखकर अपने परिजनों एवं परिचितों को सभी प्रकार के निर्वाचनों में अनिवार्य रूप से मताधिकार का उपयोग करने की अपील की।

   इस अवसर पर विद्यार्थियांें ने मतदाता जागरूकता से संबंधित ज्ञानवर्धक एवं बेहतरीन नुक्कड़ नाटक की प्रस्तुति कर सभी को अभिभूत कर दिया।

  कार्यक्रम में एस.डी.एम. श्रीमती शीतल बंसल, डिप्टी कलेक्टर सुश्री प्राची ठाकुर, जिला शिक्षा अधिकारी  मुकुल साव, उप संचालक पंचायत  आकाश सोनी सहित अन्य अधिकारी, कर्मचारी एवं बड़ी संख्या में छात्र-छात्राएॅ उपस्थित थी।

रिपोर्ट खास :- अरुण उपाध्याय बालोद मो नम्बर :- 94255 72406